साड़ी एक ऐसा आउटफिट है, जिसमें हर दिन कुछ न कुछ नया ट्रेंड आता रहता है। कुछ वक्‍त पहले फैशन डिजाइनर मनीष मल्‍होत्रा ने सीक्‍वेन साड़ी डिजाइन की और साड़ी का यह पैटर्न  महिलाओं के बीच सुपरहिट हो गया है। मनीष मल्‍होत्रा के बाद सीक्‍वेन पैटर्न में कई डिजाइनर्स ने अपने-अपने अंदाज में साड़ी पेश की। यहां तक कि बाजार में भी सीक्‍वेन पैटर्न की साड़ी के नए-नए पैटर्न देखे जा रहे हैं।  

महिलाओं के बीच अब सीक्‍वेन साड़ी पहनने का क्रेज और भी बढ़ रहा है क्‍योंकि समर वेडिंग सीजन नजदीक आ रहा है। अगर आपको भी इस वेडिंग सीजन सीक्‍वेंस साड़ी पहननी है तो आप बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस के साड़ी लुक्‍स को देख कर इस तरह की साड़ी को स्‍टाइल करने के टिप्‍स ले सकती हैं। 

आपको बता दें कि बाजार में आपको सीक्‍वेन साड़ी कई वैरायटी में मिल जाएंगी। अगर आप किसी बड़े डिजाइनर की साड़ी की कॉपी खरीद रही हैं तो बाजार में यह आपको 1500 रुपए से लेकर 5000 रुपए तक में मिल जाएंगी। मगर सीक्‍वेन साड़ी को जब तक आप अच्‍छे से स्‍टाइल नहीं करेंगी तब तक आपको ग्रेसफुल लुक नहीं मिलेगा। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial)

 

सीक्‍वेंस साड़ी के साथ इस तरह का होना चाहिए ब्‍लाउज 

सीक्‍वेन साड़ी के साथ आप डिजाइनर ब्‍लाउज पहन सकती हैं। इसके लिए आप मौनी रॉय और मलाइका अरोड़ा की तस्‍वीरें देखें। दोनों ने ही मनीष मल्‍होत्रा की डिजाइनर साड़ी पहनी है। दोनों की साड़ी का पैटर्न भी अलग है। जहां मलाइका ने डबल शेड की सीक्‍वेंस साड़ी पहनी है वहीं मौनी ने सिंगल शेड की साड़ी पहनी है। दोनों ने ही सीक्‍वेन साड़ी के साथ अलग-अलग डिजाइन के ब्‍लाउज पहने हैं, जो उनके साड़ी लुक को ग्‍लैमरस टच दे रहे हैं। 

स्‍टालिंग टिप- अगर आप सीक्‍वेन साड़ी पहन रही हैं तो आप मैचिंग कलर का डिजाइनर ब्‍लाउज इसके साथ पहन सकती हैं। आप चाहे तो ब्‍लाउज भी सीक्‍वेन वर्क वाला पहन सकती हैं। इतना ही नहीं, आप हैवी एम्‍ब्रॉयडरी वाला ब्‍लाउज भी सीक्‍वेन साड़ी के साथ पेयरअप कर सकती हैं। अगर आप अपने लुक ग्‍लैमरस टच देना चाहती हैं तो साड़ी के साथ ब्रालेट ब्‍लाउज भी कैरी कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: इन सेलिब्रिटीज लुक्‍स को देखें और जानें शरारा-कुर्ता को स्‍टाइल करने के टिप्‍स

madhuri dixit  sequin  saree  looks  for  summer  wedding

साड़ी के साथ कैसी ज्‍वेलीर करें क्‍लब 

सीक्‍वेन साड़ी बेशक लाइट वेट की होती हैं, मगर दिखने में यह काफी हैवी लुक देती है। इसलिए जब भी आप सीक्‍वेन साड़ी पहने ज्‍वेलरी का चुनाव सोच समझ कर करें। इस तस्‍वीर में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस माधुरी दीक्षित ने Rimple & Harpreet Narula की डिजाइनर साड़ी पहनी है और सुरवीन चावला ने डिजाइनर नीता लूला के द्वारा डिजाइन की हुई साड़ी पहनी है। दोनों ने ही अपने सीक्‍वेन साड़ी लुक को पूरा करने के लिए मिनिमल ज्‍वेलरी कैरी की है। जहां सुरवीन ने लाइट वेट का चोकर नेकलेस पहना है वहीं माधुरी दीक्षित की ज्‍वेलरी भी बेहद लाइट वेट है, उन्‍होंने कानों में हैंगिंग ईयरिंग्‍स और हाथों में ब्रेसलेट पहना है। 

इसे जरूर पढ़ें: Fashion Tips: बैकलेस ब्‍लाउज पहनते वक्‍त ध्‍यान रखें ये 5 बातें

surveen chawla sequin  saree  looks  for  summer  wedding

स्‍टाइलिंग टिप- सीक्‍वेन साड़ी के साथ केवल पेंडेंट सेट पहन कर भी आप अपने लुक को कंप्‍लीट कर सकती हैं। इस पैटर्न की साड़ी के साथ हैवी गोल्‍ड ज्‍वेलरी न पहने। इससे आपका लुक खराब हो सकता है। 

bollywood actress sequin  saree  looks  for  summer  wedding

सीक्‍वेन साड़ी के पल्‍लू को इस तरह करें ड्रेप 

सीक्‍वेन पैटर्न वाली साड़ी के पल्‍लू को आप कई तरह से ड्रेप कर सकती हैं। इस तस्‍वीर में एक्‍ट्रेस कियारा अडवाणी ने फैशन डिजाइनर मनीष मल्‍होत्रा द्वारा डिजाइन की हुई रफल सीक्‍वेन साड़ी पहनी है। अगर आप भी इस तरह की साड़ी अपने लिए चुन रही हैं तो बेस्‍ट है कि आप ओपन फॉल पल्‍लू स्‍टाइल में ही इसे कैरी करें। आप पल्‍लू को डीप फॉल स्‍टाइल में भी कैरी कर सकती हैं। इससे आपका डिजाइनर ब्‍लाउज भी फ्लॉन्‍ट होगा। 

Recommended Video

स्‍टाइलिंग टिप- सीक्‍वेन साड़ी के पल्‍लू की प्‍लेट्स बना कर आप उसे कंधे पर पिनअप भी कर सकती हैं। इस तरह की साड़ी के पल्‍लू को गले में मफलर स्‍टाइल डालने की गलती न करें, इससे आप असहज महसूस करेंगी। 

 

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।