• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ट्रेडिशनल से लेकर वेस्टर्न तक ये हल्के नेकलेस डिजाइन्स आपके लिए हो सकते हैं सबसे बेस्ट

अगर आप भारी नेकलेस पहनना नहीं पसंद करती हैं तो आपको इन हल्के नेकलेस डिजाइन्स को अपनी वॉडरोब में जरूर शामिल करना चाहिए। 
author-profile
Published -16 Feb 2022, 14:16 ISTUpdated -16 Feb 2022, 15:00 IST
Next
Article
light weight necklace

लाइट वेट ज्वेलरीज कई महिलाओं को बेहद पसंद आती हैं। खासकर ऐसी ज्वेलरीज जो देखने में हैवी और पहननें में काफी हल्की हों। महिलाएं अपने लिए ऐसी ज्वेलरीज तलाशती हैं, जिन्हें वो लंबे समय तक आसानी से कैरी कर सकें। इसके अलावा वो देखने में आकर्षक और स्टाइलिश लगें।

आजकल मार्केट में तरह-तरह के ज्वेलरी डिजाइन्स देखने को मिलते हैं, जिन्हें आप वेस्टर्न और ट्रेडिशनल आउटफिट के हिसाब से चुन सकती हैं। आज के आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही लाइट वेट नेकलेस डिजाइन्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें आपको अपनी वॉडरोब में जरूर शामिल करना चाहिए। तो देर किस बात आइए जानते हैं लाइट वेट नेकलेस की खूबसूरत डिजाइन्स के बारे में-

चोकर नेकलेस- 

light weight necklace ideas

वैसे तो चोकर नेकलेस का फैशन 70 के दशक में खूब फेमस था। मगर बीते कुछ सालों में एक बार फिर महिलाओं के बीच इसका क्रेज दोबारा देखने को मिल रहा है। चाहे वेस्टर्न हो या ट्रेडिशनल दोनों के लिए अलग-अलग तरह के चोकर डिजाइन्स मार्केट में देखने को मिलते हैं। ट्रेडिशनल की बात करें तो आप चोकर को साड़ी, सलवार सूट और लहंगे के साथ पहन सकती हैं। वहीं वेस्टर्न डिजाइन में आने वाले चोकर को आप क्रॉप टॉप, मिडी ड्रेस या डिप नेक के किसी भी आउटफिट के साथ कैरी कर सकती हैं।

टिप्स- 

  • मार्केट में आपको तरह-तरह के मटेरियल से बने चोकर नेकलेस मिल जाएंगे। जिनमें से स्टोन एंड बीड्स चोकर, कुंदन स्टाइल चोकर, पर्ल्स और स्टोन चोकर काफी चलन में हैं।
  • नेकलेस चुनते समय हमेशा अपने आउटफिट की नेकलाइन का भी ध्यान रखना चाहिए।

मल्टी लेयर गोल्ड प्लेटेड नेकलेस- 

must have light weight necklaces

अगर आपको गोल्ड कलर की ज्वेलरीज पहनना पसंद है, तो आप लाइट गोल्ड प्लेटेड ज्वेलरी भी खरीद सकती हैं। वैसे तो गोल्ड प्लेटेड ज्वेलरी की कई सारी डिजाइन्स मार्केट में उपलब्ध हैं, मगर आजकल मल्टी लेयर ज्वेलरीज काफी ट्रेंड में हैं। इसलिए आप अपनी वॉडरोब में इस तरह के नेकलेस को जरूर शामिल कर सकती हैं।

टिप्स- 

  • यह आपकी प्लेन रेड, ब्लैक या मेहरून साड़ी के साथ बेहद आकर्षक लगेंगे।

  • यह काफी लाइट वेट और कंफर्टेबल होते हैं इसलिए इन्हें कैरी करने में कोई भी परेशानी नहीं होती है।

मल्टी कलर नेकलेस-

multicolor light weight jewellery

मल्टी कलर नेकलेस एक ऐसी ज्वेलरी होती है, जिसे आप किसी भी कलर की आउटफिट के साथ स्टाइल कर सकती हैं। ऐसे में आपको अपने पास मल्टी कलर की ज्वेलरी जरूर रखनी चाहिए। इस तरह के नेकलेस आपकी प्लेन कलर की साड़ियों पर ज्यादा स्टाइलिश लगते हैं। ये आपको बीड्स, पर्ल्स और स्टोन जैसे मटेरियल्स में मिल जाते हैं। हालांकि यह बाकी नेकलेस की तुलना में थोड़े से हैवी होते हैं, मगर यह आपके आउटफिट के साथ काफी स्टाइलिश लगते हैं। 

टिप्स- 

  • आजकल बीड्स वाले नेकलेस काफी ट्रेंड में इसलिए आप चाहें तो उन्हें भी स्टाइल कर सकती हैं।
  • आप चाहें तो इस तरह के नेकलेस को अपने प्रोफेशनल आउटफिट के साथ भी कैरी कर सकती हैं, यह आपके आउटफिट के साथ काफी यूनिक और स्टाइलिश लगेगा।

अमेरिकन डायमंड नेकलेस-

american diamond necklace designs

अमेरिकन डायमंड नेकलेस आजकल काफी डिमांड में हैं, खूबसूरत दिखने के साथ-साथ ये काफी अफॉर्डेबल भी होते हैं। बता दें कि अमेरिकन डायमंड के आपको वेस्टर्न और ट्रेडिशनल दोनों ही आउटफिट के हिसाब से मिल जाएंगे। यह दिखने में काफी कैजुअल और क्लासी लुक देते हैं, ऐसे में आप आउटफिट को देखते हुए अमेरिकन डायमंड के नेकलेस चुन सकती हैं।

टिप्स- 

  • इस तरह के नेकलेस पार्टी वियर के लिए एक अच्छा ऑप्शन होते हैं। ऐसे में आप इन्हें साड़ी, गाउन, लहंगा और मिडी आउटफिट के साथ कैरी कर सकती हैं।
  • अमेरिकन डायमंड ज्वेलरी आपको 1500 रुपये से 5000 रुपये के बीच में मिल जाएंगी। अगर आप किसी बड़े ब्रांड की ज्वेलरी लेंगी तो वह सालों खराब नहीं होगी।

सिंपल सिल्वर या गोल्ड चेन- 

gold plated chain

चेन सबसे लाइट और कैजुअल ज्वेलरी होती है। ऐसे में यह हर महिला के पास जरूर होनी चाहिए। इसे आप रेगुलर भी पहन सकती हैं। खासकर गोल्ड प्लेटेड चेन या गोल्ड चेन आपके रेगुलर ज्वेलरी का हिस्सा हो सकती हैं। चेन के साथ आप कोई छोटा लॉकेट भी कैरी कर सकती हैं, जो आपकी चेन को और भी स्टाइलिश लुक देगा। 

टिप्स- 

  • आजकल कई तरह की डिजाइनर चेन आती हैं। जो खास तौर पर वेस्टर्न आउटफिट के साथ बेहद स्टाइलिश लगती हैं। यह वजन में हल्की होने के साथ-साथ पहनने में कंफर्टेबल भी होती हैं। 
  • मोती या बीड्स के साथ आने वाली चेन भी देखने भी देखने में काफी खूबसूरत लगती हैं, जिसे आप अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकती हैं। 
  • मल्टी लेर चेन ट्रेडिशनल और वेस्टर्न आउटफिट दोनो को साथ ही काफी स्टाइलिश लगती हैं। ऐसे में आप उन्हें भी स्टाइल कर सकती हैं। 

व्हाइट डायमंड नेकलेस- 

white diamond necklace designs

आर्टिफिशियल नेकलेस की बात करें तो व्हाइट डायमंड भी देखने में काफी स्टाइलिश और अफॉर्डेबल होते हैं। यह काफी लाइट वेट होते हैं, जिस वजह इन्हें पहनना और भी ज्यादा आसान होता है। अगर अक्सर गोल्ड या सिल्वर प्लेटेड ज्वेलरी के साथ देखे जाते हैं, वहीं ये वेस्टर्न और ट्रेडिशनल दोनों ही डिजाइन में आपको बड़ी आसानी से मिल जाते हैं। 

टिप्स- 

  • पर्ल्स या स्टोन जड़े हुए व्हाइट डायमंड नेकलेस देखने में और भी ज्यादा स्टाइलिश लगते हैं, आप चाहें तो उन्हें भी कैरी कर सकती हैं।
  • व्हाइट डायमंड नेकलेस आपके गाउन और मिडी ड्रेस के लिए भी एक अच्छा ऑप्शन होते हैं। 

तो ये थे कुछ लाइट वेट नेकलेस डिजाइन्स, जिन्हें आपको अपनी वॉडरोब में जरूर शामिल करना चाहिए। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

image credit- shopify.com, mirraw.com, nyka.com

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।