इस बात में कोई दोराय नहीं है कि एसेसरीज आपके लुक को एन्हॉन्स करती है। अगर सिंपल आउटफिट के साथ भी एसेसरीज को क्लब किया जाए तो आप खुद को एक स्टाइलिश टच दे सकती हैं। वैसे तो आप एक स्टनिंग लुक पाने के लिए कई तरह की एसेसरीज को अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं। लेकिन अगर लेटेस्ट ट्रेन्ड की बात हो तो उसमें नेकपीस की लेयरिंग करना काफी चलन में है। 

जान्हवी कपूर से लेकर सोनम कपूर तक कई बॉलीवुड दीवाज नेकपीस को लेयर करके क्लब कर चुकी हैं। आप वेस्टर्न वियर से लेकर इंडियन वियर के साथ नेकपीस की लेयरिंग कर सकती हैं। आपको नेकपीस लेयरिंग करना काफी आसान लग रहा होगा, लेकिन वास्तव में यह इतना भी आसान नहीं है। अगर आप नेकपीस को सही तरह से लेयर नहीं करतीं तो ऐसे में आपका लुक स्टाइलिश दिखने की जगह गड़बड़ हो जाता है। तो चलिए आज हम आपको नेकपीस की लेयरिंग करने के कुछ डिफरेंट आईडियाज के बारे में बता रहे हैं-

लेंथ के साथ करें प्ले

necklace adornment

जब आप नेकपीस की लेयरिंग कर रही हैं तो यह एक जरूरी ट्रिक है। अगर आप कई नेकपीस को कैरी करने के बाद भी एक मिनिमल लुक चाहती हैं तो ऐसे में आप उनकी लेंथ के साथ प्ले कर सकती हैं। इस लुक में करीना कपूर खान ने भी कुछ ऐसा किया है। इस तरह की नेकपीस लेयरिंग को आप पार्टी से लेकर वेस्टर्न वियर आउटफिट के साथ पेयर कर सकती हैं।

वन टोन्ड लुक

necklace and earrings

अगर आप सेफ और स्मार्ट तरीके से नेकपीस की लेयरिंग करना चाहती हैं तो यकीनन यह ट्रिक आपके काफी काम आने वाली है। आप एक ही टोन्ड की ज्वैलरी को एक साथ क्लब कर सकती हैं। इनमें भी हैवी लुक पाने के लिए आप कुछ चंकी चेन्स से लेकर चोकर्स आदि को एक साथ पेयर कर सकती हैं। वहीं लाइटवेट लुक पाने के लिए आप वन टोन्ड लाइट पेंडेट को पहनें। यह आपको एक डीसेंट और क्लासिक लुक देगा।

इसे भी पढ़ें: Fashion Tips: बैकलेस ब्‍लाउज पहनते वक्‍त ध्‍यान रखें ये 5 बातें

मल्टी कलर स्टोन्स का इस्तेमाल

a necklace summary

अगर आप चेन नेकलेस को एक डिफरेंट स्टाइल में कैरी करना चाहती हैं तो यकीनन सोनम कपूर का यह लुक आपको काफी अच्छा लगेगा। आप भी डिफरेंअ कलर के जेमस्टोन्स की मदद से अपने लुक को अधिक कलरफुल बना सकती हैं। इस तरह आप मिक्स एंड मैच लुक को क्रिएट कर सकती हैं। चोकर के साथ मल्टीकलर जेमस्टोन्स नेकपीस यकीनन आपके लुक को एक स्टाइलिश टच देगा।

Recommended Video

एक ही स्टाइल

a necklace gold

अगर आपको नेकपीस लेयरिंग में मिक्स एंड मैच लुक पसंद नहीं है तो ऐसे में आप यह तरीका अपना सकती हैं। इसके लिए आप प्री-लेयरिंग तरीके को अपना सकती हैं। इसके लिए आप एक ही स्टाइल को चुनें और उस स्टाइल के नेकपीस को लेयर करें। इस तरह से लेयर्ड नेकपीस लुक देखने में काफी अच्छा लगता है। इस लुक में दीपिका पादुकोण ने भी कुछ ऐसा ही किया है। हालांकि इस तरह नेकपीस को लेयर करते हुए आप दो या तीन नेकपीस से ज्यादा की लेयरिंग ना करें।

इसे भी पढ़ें: समर्स में खुद को स्टाइल करने के लिए रश्मि देसाई के इन लुक्स से लें आईडियाज

सोचें कुछ हटकर

necklace black colour

अगर आप अपने लुक के साथ थोड़ा एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो यह जरूरी है कि आप नेकपीस की लेयरिंग करते समय कुछ हटकर सोचें। आमतौर पर नेकपीस की लेयरिंग के समय महिलाएं गोल्ड टोन्ड या डायमंड ज्वैलरी को लेयर करती हैं। इसके अलावा एक ही तरह की एसेसरीज को पेयर करने का भी काफी चलन में हैं। लेकिन आप कुछ डिफरेंट करने की कोशिश करें। मसलन, आप ऑक्सीडाइज्ड ज्वैलरी को लेयर कर सकती हैं। यह आपको एक डिफरेंट लुक देगा। इसी तरह इन दिनों सी-शेल ज्वैलरी को काफी पसंद किया जा रहा है तो ऐसे में आप अपने पेंडेंट के साथ इन्हें भी क्लब कर सकती हैं।

 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।