समर वेडिंग सीजन में अगर आपको भी किसी शादी में शामिल होना है और आप फंक्‍शन में साड़ी पहनना चाहती हैं तो जाहिर है, आप ने साड़ी में स्‍टाइलिश दिखने के लिए डिजाइनर ब्‍लाउज डिजाइन तलाशने शुरू कर दिए होंगे। वैसे इस मौसम में बैकलेस ब्‍लाउज डिजाइन सबसे अच्‍छा विकल्‍प रहता है। 

बैकलेस ब्‍लाउज पहनने से आपको स्‍टाइलिश और ट्रेंडी लुक भी मिल जाएगा और इसे कैरी करना भी बेहद आसान होता है। बॉलीवुड इंडस्‍ट्री की कई एक्‍ट्रेस हैं, जो साड़ी के साथ बैकलेस ब्‍लाउज को बेहद खूबसूरती से कैरी करती हैं और ग्‍लैमरस भी नजर आती हैं। 

मगर बैकलेस ब्‍लाउज में आप स्‍टाइलिश तब ही नजर आ सकती हैं, जब आपने बैकलेस ब्‍लाउज पहनने के कुछ जरूरी रूल्‍स को फॉलो किया हो। तो चलिए आज हम आपको कुछ बॉलीवुड डीवाज के बैकलेस ब्‍लाउज लुक्‍स दिखाते हैं और उन्‍हें कैरी करने का सही अंदाज बताते हैं। 

पीठ को साफ रखें- 

अगर आपको बैकलेस ब्‍लाउज पहनना है तो बहुत जरूरी है कि आप अपनी पीठ को साफ रखें। इसके लिए आप जब भी बैकलेस ब्‍लाउज पहन रही हों उससे पहले अपनी पीठ को स्‍क्रब करें। इससे डेड स्किन रिमूव हो जाएगी। इतना ही नहीं, आपको अपनी पीठ को अच्‍छी तरह से मॉइश्‍चराइज भी करना चाहिए। मॉइश्‍चराइज करने से पीठ ग्‍लोइंग नजर आएगी। पीठ को स्‍क्रब करने के लिए आप बॉडी स्‍क्रब का ही इस्‍तेमाल कर सकती हैं या फिर कॉफी और हनी का होममेड बॉडी स्‍क्रब बना कर उसका भी इस्‍तेमाल कर सकती हैं। 

टिप- पीठ में यदि बहुत अधिक मुंहासे हैं तो आपको बैकलेस ब्‍लाउज नहीं पहनना चाहिए। पहले मुंहासों का ट्रीटमेंट करें और फिर बैकलेस ब्‍लाउज पहने। 

इसे जरूर पढ़ें: समर वेडिंग के लिए टीवी एक्‍ट्रेसेस के लाइट वेट लहंगों से लें फैशन टिप्‍स

पीठ का मेकअप- 

चेहरे और गर्दन की तरह ही पीठ का मेकअप भी जरूरी है। खासतौर पर अगर आपके चेहरे और पीठ के रंग में अंतर है तो आप स्किन टोन मैच करने के लिए पीठ पर फाउंडेशन लगाएं। अगर आपकी पीठ पर किसी तरह के डार्क स्‍पॉट्स हैं तो उन्‍हें हाइड करने के लिए कंसीलर और कलर करेक्‍शन का इस्‍तेमाल जरूर करें। 

टिप- पीठ का मेकअप करने के लिए आपको वैसा ही बेस तैयार करना होगा जैसा आप चेहरे के लिए करती हैं। 

mouni roy backless blouse

ब्‍लाउज की फिटिंग हो परफेक्‍ट- 

बैकलेस ब्‍लाउज पहनना चाहती हैं तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि उसकी फिटिंग सही हो। यदि फिटिंग अच्‍छी नहीं होगी तो आप असहज तो महसूस करेंगी साथ ही आपका लुक भी बिगड़ जाएगा। इस तस्‍वीर में आप मौनी रॉय को बैकलेस ब्‍लाउज में देख सकते हैं। मौनी ने फैशन डिजाइनर मनीष मल्‍होत्रा के सिग्‍नेचर सीक्‍वेंस वर्क वाली साड़ी पहनी है और साथ में मैचिंग बैकलेस ब्‍लाउज पहना है। मौनी का ब्‍लाउज फिटिंग का तो है ही साथ ही उन्‍होंने साड़ी के पल्‍ले को भी अच्‍छी तरह से ब्‍लाउज के साथ पिनअप किया हुआ है। 

टिप- जब आप ब्‍लाउज में पिन लगाएं तो ध्‍यान रखें कि उसे लगाने का अंदाज ऐसा होना चाहिए कि वह दिखे नहीं। 

इसे जरूर पढ़ें: Expert Tips: लंबा दिखने के लिए शॉर्ट हाइट वाली महिलाएं इस तरह पहने साड़ी

images  backless blouse

सही इनरवेयर का करें चुनाव- 

बाजार में आपको कई तरह की फिटिंग और पैटर्न की ब्रा मिल जाएंगी। इसके साथ ही अलग-अलग आउटफिट के साथ अलग-अलग तरह की ब्रा बाजार में विकल्‍प के तौर पर मौजूद हैं। उदाहरण के तौर पर आप टी-शर्ट ब्रा को बैकलेस ब्‍लाउज के साथ नहीं पहन सकती हैं। बैकलेस ब्‍लाउज के लिए अलग तरह की ब्रा आती हैं, जिन्‍हें आप ऑनलाइन या बाजार से खरीद सकती हैं। इस तस्‍वीर में एक्‍ट्रेस कृति सेनन ने भी बैकलेस नॉट वाला ब्‍लाउज पहना है। इस तरह का ब्‍लाउज पहनने पर जाहिर है कि आप स्‍ट्रेप वाली ब्रा नहीं पहन सकती हैं। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप सही फिटिंग वाली स्‍ट्रेपलेस ब्रा ही पहने। 

Recommended Video

टिप- यदि आप स्‍ट्रेपलेस ब्रा पहनना नहीं चाहती हैं तो आप पैडेड बैकलेस ब्‍लाउज भी पहन सकती हैं, मगर इस तरह के ब्‍लाउज की फिटिंग बहुत अच्‍छी होनी चाहिए। 

backless blouse pictures

हेयरस्‍टाइल का भी रखें ध्‍यान- 

अगर आप बैकलेस ब्‍लाउज पहन रही हैं और उसे फ्लॉन्‍ट करना चाहती हैं तो आपको लो या हाई बन बना लेना चाहिए। मगर आप साइड ओपन हेयर लुक में भी बैकलेस ब्‍लाउज को फ्लॉन्‍ट कर सकती हैं। इस तस्‍वीर में जाह्नवी कपूर ने बैकलेस ब्‍लाउज पहना है और अपने बालों को वेवी लुक दिया है। आप भी इस तरह से बालों को स्‍टाइल कर सकती हैं । 

टिप- बैकलेस ब्‍लाउज में कभी बालों में ब्रेड्स न बनाएं। ऐसा करने पर लुक ट्रेडिशनल नजर आने लगता है। 

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही और भी फैशन टिप्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।