वेडिंग सीजन जल्‍द ही शुरू होने वाला है। जिन लड़कियों की इस साल शादी होने वाली है वह जोर-शोर से अपनी वेडिंग शॉपिंग में लगी हुई हैं। दरअसल, हर लड़की चाहती है कि वह अपनी शादी में सबसे खूबसूरत नजर आए। इसलिए मेकअप से लेकर ज्‍वेलरी, फुटवेयर और अन्‍य एक्‍सेसरीज तक में बॉलीवुड स्‍टाइल तलाशती है। इतना ही नहीं, अपनी फेवरेट सेलिब्रिटीज के लुक्‍स और एक्‍सेसरीज को कॉपी करने से भी वह पीछे नहीं हटती हैं। 

खासतौर से लहंगे और ज्‍वेलरी में अक्‍सर, होने वाली दुल्‍हन अपने फेवरेट सेलिब्रिटी के लुक की झलक तलाशती है। कपड़ों और गहनों के साथ-साथ कुछ दुल्‍हनों को चूड़ा पहनने का भी बहुत शौक होता है। बाजार में भी लहंगे की मैचिंग और लेटेस्‍ट डिजाइन के चूड़े की आपको अच्‍छी वैरायटी मिल जाएगी। मगर यदि आप सेलिब्रिटीज जैसा स्‍टाइलिश चूड़ा पहनना चाहती हैं तो आपको एक नजर इन सेलिब्रिटीज के चूड़ों पर जरूर डालनी चाहिए।  

इसे जरूर पढ़ें: दिल्‍ली की इन 4 मार्केट्स में मिलेगा दुल्‍हन के लिए सस्‍ता और स्‍टाइलिश चूड़ा

kajal aggarwal chura designs

काजल अग्रवाल  

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस काजल अग्रवाल ने अपनी शादी में फैशन डिजाइनर अनामिका खन्‍ना द्वारा डिजाइन किया हुआ ब्राइडल लहंगा पहना था। इस लहंगे के साथ काजल ने बेहद खूबसूरत ज्‍वेलरी पहनी थी, साथ ही काजल ने हाथों में डिजाइनर चूड़ा पहना था, जिसके कलीरे फेमस डिजाइनर मृणालिनी चंद्रा ने डिजाइन किए थे। आपको बता दें कि मृणालिनी इससे पहले प्रियंका चोपड़ा और सोनम कपूर के लिए भी कलीरे डिजाइन कर चुकी हैं। आपको बता दें कि काजल के कलीरे तैयार करने के लिए खास लखनऊ और जयपुर से कारिगरों को बुलाया गया था। आप भी चाहें तो अपने हिसाब से अपने कलीरों को डिजाइन करवा सकती हैं, इसके लिए आप किसी अच्‍छे ज्‍वेलरी शोरूम पर अपने मनचाहे डिजाइन के कलीरे तैयार करवा सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: करवा चौथ पर नहीं पहनना चाहती हैं कांच की चूड़ियां तो इन्‍हें ट्राई करें

latest chura designs

नेहा कक्‍कड़ 

नेहा कक्‍कड़ की शादी 24 अक्‍टूबर को हुई है। नेहा ने एक नहीं बल्कि 3 बार अलग-अलग अंदाज में शादी रचाई थी। नेहा ने अपनी शादी में लाजवाब आउटफिट्स तो पहने ही थे, उसके साथ ही नेहा की वेडिंग ज्‍वेलरी भी बेहद खूबसूरत थी। इतना ही नहीं, नेहा कक्‍कड़ ने जो चूड़ा पहना था वह भी बेहद सुंदर था। नेहा के चूड़े को 'om sons bridal store' द्वारा डिजाइन किया गया था। इस चूड़े में लाल चूड़ियां अधिक थीं और उनके आगे पीछे कुंदन जड़े हैवी कंगन लगे हुए थे। वहीं नेहा ने तीन बार अलग-अलग कलीरे पहने थे। जिसमें से एक कलीरा छतरियों के डिजाइन का था और दूसरे कलीरे में हट डिजाइन बनी हुई थी। यदि आपको भी नेहा कक्‍कड़ का चूड़ा डिजाइन पसंद आया हो तो आप भी अपने लिए ऐसा ही चूड़ा तैयार करवा  सकती हैं।  

sangeita chura designs

संगीता चौहान 

टीवी एक्‍ट्रेस संगीता चौहान और एक्‍टर मनीष रायसिंघन ने बीती 30 जून को शादी की थी। कोविड-19 संक्रमण की वजह से जब देशभर में लॉकडाउन था, तब सरकारी गाइडलाइंस को फॉलो करते हुए दोनों ही सेलिब्रिटीज ने बेहद प्राइवेट फंक्‍शन में एक दूसरे के साथ सात फेरे ले लिए थे। अपनी शादी में संगीता ने बेहद खूबसूरत पंजाबी सलवार सूट पहना था। इस सूट के साथ संगीता ने लाइटवेटेड ज्‍वेलरी भी पहनी थी। संगीता ने हाथों में लाइटवेटेड चूड़ा पहना था। इस चूड़े में बीच-बीच में व्‍हाइट कंगन लगे हुए थे। वहीं संगीता ने बेहद सिंपल और सिंगल थ्रेड वाले कलीरे चुने थे। यदि आप भी ज्‍यादा हैवी लुक वाला चूड़ा नहीं पहनना चाहती हैं तो संगीता की तरह लाइटवेट का चूड़ा चुन सकती हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by miheeka (@miheeka)

 

मिहिका बजाज 

बॉलीवुड एक्‍टर राणा दग्‍गुबाती और मिहिका बजाज ने भी 8 अगस्‍त को शादी कर ली थी। शादी में मिहिका ने फैशन डिजाइनर अनामिका खन्‍ना का डिजाइन किया हुआ बेहद खूबसूरत आइवरी कलर का लहंगा पहना था। इस लहंगे के साथ मिहिका ने मैचिंग चूड़ा पहना था।

Recommended Video

मिहिका के चूड़े की खास बात थी कि यह चूड़ा पूरा सफेद था और आगे-पीछ सोने के कंगन लगे हुए थे। वहीं मिहिका ने चूड़े के साथ गोल्‍डन कलर के कलीरे पहने थे। वैसे तो शादी में लाल रंग के ही चूड़े पहनने की परंपरा है, मगर आप कुछ डिफ्रेंट करना चाहें तो मिहिका की तरह अपने लहंगे के कलर से मैच करता हुआ चूड़ा भी पहन सकती हैं। 

 

यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और साथ ही इसी तरह के और भी फैशन से जुड़े आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिदंगी से।