शादी की ब्राइडल ज्वेलरी का लेटेस्ट डिज़ाइन हर लड़की देखना चाहती है। जोधा अकबर वाली ब्राइडल ज्वेलरी हो या फिर कुंदन की ज्वेलरी ये सब अब पुराना फैशन बन चुका है। वैसे तो जो भी ज्वेलरी फिल्मों में हीरोइन अपनी शादी के सीन में पहनती है या फिर टीवी एक्ट्रेस भी जिस तरह की ज्वेलरी सीरियल में पहनती हैं वो फैशन में आ जाती है। ज्वेलरी का फैशन भी बदलता रहता है तो आप अगर शादी करने वाली हैं तो लेटेस्ट डिज़ाइन की ज्वेलरी देख लें फिर आप जैसा भी शादी का लहंगा पहनें या मेहंदी का डिज़ाइन जैसा भी हो आपकी ज्वेलरी सबसे खास ही होगी। इस अक्षय तृतीया के खास मौके पर अपनी शादी के लिए इस खास तरह की ज्‍वेलरी खरीदें।

गोल्ड की पट्टे वाली ज्वेलरी

wedding bridal jewellery latest design inside

शादी के दिन जब आप दुल्हन के लिबास में सजी हों तो जरुरी नहीं है कि आप हैवी ज्वेलरी की पहनें तो ही आपको ब्राइडल लुक मिलेगा। ध्यान रखें कि आप जितना कम्फर्टेबल फील करेंगी उतनी ही स्टाइलिश और ब्यूटीफुल दिखेंगी। गोल्ड की ज्वेलरी स्पेशली लाल डोरी वाली पट्टी वाली ज्वेलरी इन दिनों काफी ट्रेंड में है। हालांकि ये काफी पुराने ज़माने के ज्वेलरी का फैशन है लेकिन फैशन लौटकर आता है और फिर जब आप उसे मॉर्डन स्टाइल से कैरी करती हैं तो फिर आपका लुक ही बदल जाता है।

लड़ी वाला हार

wedding bridal jewellery latest design inside

लड़ी वाली चोकर स्टाइल ब्राइडल ज्वेलरी रॉयल लुक देती है। आप चाहें तो इसे अली सोने से भी बनवा सकती हैं नहीं तो इस डिज़ाइन की आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी आपको मार्केट में आसानी से मिल जाएगी।

इसे जरूर पढ़ेें: बॉलीवुड हिरोइन्स की शादी के गहनों के डिज़ाइन में क्या था खास

वैसे आपको ये भी बता दें कि दिल्ली का चांदनी चौक मार्केट में आपको लेटेस्ट डिज़ाइन की ब्राइडल ज्वेलरी के कई ऑप्शन्स मिलेंगें। 

पोल्की और कुंदन की ज्वेलरी

wedding bridal jewellery latest design inside

पोल्की और कुंदन की ज्वेलरी भी शादी के लहंगे के साथ काफी खूबसूरत लगती है। ये ज्वेलरी आपको थोड़ी महंगी पड़ेगी लेकिन इसमें भी बहुत क्वालिटी मिलती हैं। आर्टिफिशयल ज्वेलरी में ऐसी दिखने वाली ज्वेलरी जितनी हल्की होगी वजन में उसका दाम उतना ही ज्यादा होगा। वैसे भी ज्वेलरी हमेशा ऐसी ही लेगी चाहिए जो दिखने में हैवी हो लेकिन पहनने में काफी हल्की हो।

शादी के जोड़े में जब आप हेयरस्टाइल और मेकअप करके ऊंची हील्स पहनकर पूरी तैयार होती हैं तो ऐसे में आपकी ज्वेलरी का वजन जितना कम होगा आपको उतना ही आराम महसूस होगा। 

हैदराबादी पर्ल ज्वेलरी

wedding bridal jewellery latest design inside

पर्ल ज्वेलरी का फैशन तो राजा महाराजाओं के ज़माने से पॉपुलर है तो आपको अगर अपनी शादी के दिन महारानी जैसा रॉयल लुक चाहिए तो आप इस तरह की पर्ल ज्वेलरी पहनने के बारे में भी सोच सकते हैं। इस ज्वेलरी की सबसे बड़ी खासियत यही होती है कि ये वजन में हल्की होती है और दिखने में काफी हैवी लुक देती है।