Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    इन ब्‍लाउज डिजाइंस से नहीं नजर आएंगी मोटी बाजुएं

    एक बेहतरीन ब्‍लाउज डिजाइंस से आप अपनी बाजुओं के एक्‍सट्रा फैट को आसानी से छुपा सकती हैं और खूबसूरत एथनिक लुक पा सकती हैं।  
    author-profile
    Updated at - 2022-03-17,16:37 IST
    Next
    Article
    sleeveless  blouse  designs  for  fat  arms

    साड़ी हो या फिर लहंगा, दोनों के ही साथ यदि ब्‍लाउज का कॉम्‍बिनेशन अच्‍छा होता है तो लुक्‍स में चारचांद लग जाते हैं। आजकल आपको ब्‍लाउज में कई तरही की डिजाइंस भी मिल जाएंगी। मगर जब ब्‍लाउज डिजाइंस की बात आती हैं तो अधिकतर महिलाएं केवल बैक और फ्रंट डिजाइंस पर ही गौर फरमाती हैं। लेकिन कुछ महिलाओं की समस्‍या होती है उनकी मोटी बाहें। दरअसल, बाजुओं में यदि फैट जमा हो जाए तो ब्‍लाउज बनवाते वक्‍त आपको इस बात का भी ध्‍यान जरूर रखना चाहिए कि आपकी बाजू का फैट ब्‍लाउज से ढक जाए और किसी को पता भी न चले। इसके लिए आपको ब्‍लाउज की बैक और फ्रंट डिजाइन एवं नेकलाइन के साथ-साथ ब्‍लाउज की स्‍लीव्‍ज डिजाइन पर भी थोड़ा ध्‍यान देना चाहिए। 

    आजकल आपको बहुत सी स्‍लीव्‍ज ट्रेंड में नजर आ जाएंगी। आप इन्‍हें अपने ब्‍लाउज में भी ट्राई कर सकती हैं। कुछ स्‍लीव्‍ज डिजाइंस ऐसी भी हैं, जो आपकी बाजुओं के फैट को छुपा देती हैं और आपके लुक्‍स में भी कोई कमी नहीं आती है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही ब्‍लाउज डिजाइंस दिखाते हैं, जिन्‍हें आप साड़ी या लहंगे किसी के साथ भी पहन सकती हैं। 

    इसे जरूर पढ़ें: साड़ी के साथ पहने स्टाइलिश बैक डिजाइन वाले ब्लाउज

    wedding  blouse  designs  for  fat  arms

    ब्‍लाउज डिजाइन-1 

    लॉन्‍ग फुल स्‍लीव्‍ज का फैशन नया नहीं है बल्कि अब इसके साथ बहुत सारे प्रयोग किए जा रहे हैं, जो बहुत ही बेहतरीन हैं। आप इस तस्‍वीर में जो ब्‍लाउज डिजाइन देख रही हैं, उसमें भी फुल स्‍लीव्‍ज का ही प्रयोग किया गया है। मगर इसमें जो पैटर्न दिया गया है, उससे आप अपनी बाजुओ के फैट को छुपा सकती हैं। 

    फैशन टिप- आप हैवी एम्‍ब्रॉयडरी वाली स्‍लीव्‍ज भी ब्‍लाउज में स्टिच करवा सकती हैं। एम्‍ब्रॉयडरी से लोगों का ध्‍यान उसकी सुंदरता पर केंद्रित होगा और आपकी बाजुओं का फैट भी नजर नहीं आएगा। 

    blouse  designs  for  fat  arms  to  look  slim

    ब्‍लाउज डिजाइन-2 

    पफ स्‍लीव्‍ज को भी हम विंटेज फैशन लिस्‍ट में शामिल कर सकते हैं। आमतौर पर वेस्‍टर्न आउटफिट्स में इस तरह की स्‍लीव्‍ज को देखा जा रहा है, मगर आप इन स्‍लीव्‍ज को ब्‍लाउज में भी जोड़ा जा रहा है। एथनिक लुक के साथ ही यह बहुत ही ग्रेसफुल नजर आती हैं। बेस्‍ट बात तो यह है पफ जहां आपके ब्रॉड शोल्‍डर्स को हाइड करता है, वहीं इसमें दिया गया चौड़ा पट्टा बाजुओं के फैट को छुपा देता है। 

    फैश टिप- आप इस तरह के ब्‍लाउज डिजाइन को साड़ी, लहंगे और लॉन्‍ग स्‍कर्ट के साथ पहने जाने वाले ब्‍लाउज के साथ भी कैरी कर सकती हैं।  

    इसे जरूर पढ़ें: 3/4 स्लीव्स ब्लाउज डिजाइन के लिए यहां से लें आइडियाज

    how  to  wear  blouse  for  fat  arms

    ब्‍लाउज डिजाइन-3 

    रफल स्‍लीव्‍ज का फैशन आजकल काफी ट्रेंड में है। वेर्स्‍टन ड्रेसेज के साथ-साथ आप इसे ब्‍लाउज में भी बनवा सकती हैं। रफल स्‍लीव्‍ज में बहुत सारे डिजाइन और पैटर्न आपको नजर आ जाएंगे, मगर आपको इस बात का ध्‍यान रखना है कि आपके ब्‍लाउज में रफल डिटेलिंग नीचे की ओर होनी चाहिए न की उपर की ओर। अगर ये उपर की ओर होगी तो आपकी बाजू ज्‍यादा मोटी नजर आएगी। 

    फैशन टिप- आप रफल स्‍लीव्‍ज में कम्‍फर्टेबल नहीं हैं तो आपको 'बेल स्‍लीव्‍ज' बनवानी चाहिए। 

    blouse  hand  designs  for  fat  arms

     

    ब्‍लाउज डिजाइन- 4 

    आप केवल सिंपल एलबो लेंथ स्‍लीव्‍ज से भी अपने बाजुओं के फैट को छुपा सकती हैं। आप चाहें तो स्‍लीव्‍ज को सिंपल रख कर ब्‍लाउज के बैक या फिर फ्रंट को डिजाइनर लुक दिया जा सकता है। आप इस तरह के ब्‍लाउज को साड़ी, लहंगे या फिर लॉन्‍ग स्‍कर्ट के साथ कैरी कर सकती हैं। 

    फैशन टिप- अगर आपकी पीठ पर भी फैट है तो ब्‍लाउज की बैक को अपर ओपन की जगह लोअर ओपन स्‍टाइल में डिजाइन करवाएं। इससे आपके ब्‍लाउज की बैक डिजाइन अच्‍छी भी नजर आएगी और पीठ का फैट भी नजर नहीं आएगा।  

    अन्‍य फैशन टिप्‍स 

    1. यदि आप स्‍लीवलेस ब्‍लाउज पहनना चाहती हैं, तो आपको स्‍लीव्‍ज की स्‍ट्रैप्‍स को पतला रखना चाहिए इससे आपके शोल्‍डर ब्रॉड नहीं लगते हैं। 
    2. मोटी बाजू वाली महिलाओं को ऑफ् शोल्‍डर और कोल्‍ड शोल्‍डर स्‍टाइल ब्‍लाउज डिजाइन को कैरी करने से बचना चाहिए। इसकी जगह आप ब्‍लाउज की स्‍लीव्‍ज में डोरी पैटर्न बनवा सकती हैं। 
    3. डार्क कलर जैसे ब्‍लैक, मैरून, डार्क ग्रीन, नेवी ब्‍लू और डार्क ब्राउन कलर के ब्‍लाउज में अगर आप फुल स्‍लीव्‍ज बनवाती हैं, तो आपकी बाजू काफी पतली नजर आएंगी। 
    4. मोटी बाजू वाली महिलाओं को कोशिश करनी चाहिए कि वह बटरफ्लाई स्‍लीव्‍ज, फ्रिल डिटेलिंग स्‍लीव्‍ज और सेमी हाल्‍फ स्‍लीव्‍ज को एवॉइड करें। 

    उम्‍मीद है कि आपको यह फैशन टिप्‍स पसंद आए होंग। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें, साथ ही ऐसे और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।