बॉब हेयरकट एक ऐसा स्टाइल है, जो आपका पूरा लुक ही बदल कर रख देता है। इसमें भी आप अपनी पसंद, हेयरटाइप व फेस कट के अनुसार लॉन्ग बॉब कट से लेकर ए लाइट बॉब या इनवर्टिड लॉब कट आदि को चुन सकती हैं। यह न्यू हेयरस्टाइल यकीनन आपको काफी स्टाइलिश दिखाएगा। लेकिन हो सकता है कि हर दिन एक जैसा लुक रखने के कारण आपको कुछ दिनों के बाद निराशा होने लगे। चूंकि आप पहले ही अपने हेयर्स को शार्ट करवा चुकी हैं तो ऐसे में एक न्यू हेयरकट के जरिए अपने लुक में चेंज लाना आपके लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है। ऐसे में आप बॉब हेयरकट में ही अलग-अलग हेयरस्टाइल क्रिएट करने की कोशिश करें। आमतौर पर लड़कियां मानती हैं कि बॉब हेयरकट में हमेशा हेयर्स को केवल ओपन ही रखा जा सकता है और उसे स्टाइल करने के नए तरीके नहीं हैं। जबकि ऐसा नहीं है। आप ओपन हेयर से लेकर कई तरह के हेयरस्टाइल को बॉब हेयरकट में बेहद ही खूबसूरती के साथ बना सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बॉब हेयरकट को स्टाइल करने के अलग-अलग हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं-

पफ विद वेव्स हेयरस्टाइल

 bob haircut inside

यह एक बेहद ही सिंपल हेयरस्टाइल है, जिसे शार्ट या लॉन्ग बॉब हेयरकट में बेहद आसानी से बनाया जा सकता है। इसके लिए आप पहले बालों को स्ट्रेटनर की मदद वेव्स लुक दें। इसके बाद आप क्राउन एरिया के थोड़े हेयर्स लेकर हाई पफ या लो पफ बना सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को आप केजुअल से लेकर पार्टी तक में बेहद आसानी से कैरी कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: सर्दियों में अटेंड करनी है शादी? तो माधुरी, शिल्पा, सोनम के इन 7 स्टाइलिश ब्लाउज डिजाइन से लें इंस्पिरेशन

ओपन हेयर विद बैंग्स

 bob haircut inside

अगर आपका माथा चौड़ा है या फिर आप अपने की लम्बाई को थोड़ा कट करना चाहती हैं तो यह हेयरस्टाइल आपके लिए एकदम सही रहेगा। इसके लिए आप बालों को स्ट्रेट लुक दें। बॉब हेयरकट में बैंग्स काफी अच्छे लगते हैं। अगर आप चाहें तो बैंग्स लुक क्रिएट करने के लिए फेक बैंग्स का सहारा भी ले सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: प्रेग्नेंसी में स्टाइलिश दिखने के लिए पूरे दशक में ऐसे बदला मैटरनिटी फैशन का रूप

साइड पार्टिंग वेव्स लुक

 bob haircut inside

बॉब हेयर्स को अधिकतर ओपन ही रखा जाता है। ऐसे में अगर आप ओपन हेयर में एक रिफेशिंग लुक चाहती हैं तो इस स्टाइल को फॉलो करें। इसके लिए आप हेयर्स की मिडिल पार्टिंग की जगह साइड पार्टिंग करें और बालों को हल्का वेव्स लुक दें। यह हेयरस्टाइल बेहद ही स्टनिंग लगता है। इस लुक को आप ऑफिस से लेकर आउटिंग तक में कैरी कर सकती हैं।

Recommended Video

ब्रेडेड लुक

 bob haircut inside

अगर आप समझती हैं कि बॉब हेयरकट में आप ब्रेडेड हेयरस्टाइल को कैरी नहीं कर सकतीं तो आप गलत है। हालांकि आपका ब्रेड लुक थोड़ा यूनिक व स्टाइलिश होगा। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करके मिडिल पार्टिंग करें। इसके बाद आप दोनों साइइ से थोड़े-थोड़े हेयर्स लेकर ब्रेड बनाएं। फ्रंट ब्रेड का यह लुक काफी स्टाइलिश लगता है। वैसे बॉब हेयरस्टाइल में आप एक चिक लुक पाने के लिए बॉक्सर ब्रेड भी बना सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik