जब भी कोई खास अवसर होता है तो अमूमन महिलाएं साड़ी पहनना ही काफी पसंद करती है। वैसे भी अब जब त्योहारों का सीजन चल रहा है तो यकीनन आपने भी अलग-अलग मौकों पर साड़ी पहनने का मन बनाया होगा। लेकिन सिर्फ एक अच्छी व डिजाइनर साड़ी खरीदना ही पर्याप्त नहीं होता। अगर आप यह सोचती हैं कि आपने एक महंगी और स्टाइलिश साड़ी खरीदी है और इसलिए आपका लुक स्मार्ट लगेगा, तो ऐसा नहीं है। जरूरी है कि आप इस बात पर भी ध्यान दें कि आप उसे कैसे स्टाइल कर रही हैं। खासतौर से, आपको अपनी बॉडी को ध्यान में रखते हुए साड़ी को स्टाइल करना चाहिए।

चूंकि हर महिला की बॉडी अलग होती है, इसलिए उसका प्रॉब्लम एरिया भी अलग हो सकता है। मसलन, अगर आपकी वेस्ट हैवी है तो आप कभी नहीं चाहेंगी कि साड़ी में वह अधिक उभरकर नजर आए। यकीनन अगर आप चाहें तो हैवी वेस्ट को हाइड कर सकती हैं। बस जरूरी है कि आप उसे थोड़ा स्मार्टली ड्रेप करें। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको साड़ी ड्रेपिंग से जुड़े कुछ ऐसे ही टिप्स दे रहे हैं, जो आपकी हैवी वेस्ट को हाइड करने में मदद करेंगे-

बदलें ब्लाउज गेम

blouse game

साड़ी की लुक काफी हद तक ब्लाउज पर भी निर्भर करती है। इसलिए अगर आप अपने बॉटम से लोगां का ध्यान हटाना चाहती हैं तो अपने अपर वियर को एक ट्विस्ट दें। मसलन, आप शॉर्ट ब्लाउज की जगह लॉन्ग ब्लाउज पहनें। यह आपके हैवी वेस्ट को काफी हद तक हाइड करने में मदद करेगा। इसके अलावा, अगर आप चाहें तो ब्लाउज को स्किप कर सकती हैं और उसकी जगह शर्ट को स्टाइल करें। इस तरह आप बेहद आसानी से अपने वेस्ट एरिया से लोगों का ध्यान हटा पाएंगी। 

इसे भी पढ़ें: प्लस साइज वुमन ऑफिस के लिए रेडी होते समय पहन सकती हैं यह आउटफिट

Recommended Video

फैब्रिक पर भी करें फोकस

choose fabric

साड़ी को सही तरह से ड्रेप करने से पहले जरूरी है कि आपने सही साड़ी का विकल्प चुना हो। मसलन, अगर आपकी वेस्ट हैवी है और आप नहीं चाहतीं कि साड़ी में आपका टमी एरिया विजिबल हो तो कोशिश करें कि आप थोड़े थिक फैब्रिक का चयन करें। साथ ही यह भी देखें कि वह ट्रांसपेरेंट ना हो, ताकि वह आसानी से विजिबल ना हो सकें। शिफॉन या नेट फैब्रिक की साड़ियों को पहनने से बचें, क्योंकि यह आपके नीचे की त्वचा को दिखाते हैं। बेहतर होगा कि आवप ब्रोकेड, सिल्क, क्रेप, प्रिंटेड जॉर्जेट और थिक कॉटन फैब्रिक का चयन करें। ये फ्लैब को छिपाने में मदद कर सकते हैं।

ड्रेपिंग का तरीका

way of draping

जब आप लॉन्ग ब्लाउज के साथ साड़ी को पहन रही हैं तो इस बात पर भी ध्यान दें कि आप उसे किस तरह से ड्रेप कर रही हैं। मसलन, आप एक लॉन्ग डिजाइनर ब्लाउज के साथ साड़ी के पल्ले को ओपन ही रखे। प्लीट्स में आपका टमी व वेस्ट एरिया अधिक विजिबल होता है। जबकि ओपन पल्लू में आपकी साड़ी को एक फॉल लुक मिलता है, जो देखने में बेहद ही खूबसूरत लगता है और इसे आपको अपने टमी व वेस्ट एरिया को लेकर भी बहुत अधिक परेशान होने की जरूरत नहीं है।

इसे भी पढ़ें: पुरानी पायल और इयररिंग्स से बनाएं मांग टीका

अपनाएं यह हैक

try these hack

ऐसी कई महिलाएं होती हैं जिन्हें ओपन पल्लू को मैनेज करने में परेशानी होती है। ऐसे में वह अक्सर प्लीट्स को ही प्राथमिकता देती हैं। अगर आपका नाम भी ऐसी ही महिलाओं की लिस्ट में शुमार है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। बस आप इस हैक को अपनाएं। आप सबसे पहले अपनी साड़ी को सिंपल तरीके से ड्रेप कर लें। इसके बाद आप लॉन्ग जैकेट या केप को इसके साथ स्टाइल करें। पार्टी वियर में आप एंब्रायडिड जैकेट या केप का ऑप्शन चुनें। यह स्मार्ट हैक आपके वेस्ट एरिया से हर किसी का ध्यान हटा देगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।