केजुअल्स लुक में महिलाओं के पास एक्सपेरिमेंट करने के कई मौके होते हैं। लेकिन जब बात ऑफिस वियर की हो तो आपको थोड़ा अधिक सतर्क होना पड़ता है। आप ऑफिस में यूं ही किसी भी आउटफिट को कैरी नहीं कर सकती हैं, क्योंकि इसका सीधा असर आपकी प्रोफेशनल इमेज पर भी पड़ता है। आमतौर पर, आपको आउटफिट कैरी करते समय आपको अपनी बॉडी पर भी ध्यान देना होता है। मसलन, स्लिम लुक की महिलाओं के पास ऑप्शन की कमी नहीं होती है, लेकिन अगर बात प्लस साइज की हो तो उन्हें हर सुबह यही सोचना पड़ता है कि आज वह ऑफिस में क्या पहनें।

कुछ प्लस साइज महिलाएं अपनी बॉडी को छिपाने के चक्कर में केवल कुछ सलेक्टेड आउटफिट ही पहनती हैं, जिसके कारण उनका लुक काफी बोरिंग  हो जाता है। इस बोरिंग लुक का असर उनके मन व काम पर भी पड़ता है। हालांकि, आपको वास्तव में परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऐसे कई आउटफिट्स हैं, जिन्हें बेहद आसानी से ऑफिस में पहना जा सकता है। इतना ही नहीं, प्लस साइज वुमन भी इन आउटफिट को बेहद आसानी से ऑफिस वियर में पहन सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इन आउटफिट्स के बारे में-

बिजनेस सूट

bussiness suit

अगर आप प्लस साइज हैं, लेकिन फिर भी अपने ऑफिस में एक लेडी बॉस लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप बिजनेस सूट पहनने पर विचार कर सकती हैं। कोशिश करें कि आपका ब्लू सूट सही तरह से स्टिच हो। अगर वह आपकी बॉडी के अनुसार ना तो लूज और ना ही टाइट होगा, तो आपका लुक बेहद स्मार्ट नजर आएगा। इसके अलावा, आप एक सिंपल और उबाऊ पैटर्न वाले बिजनेस सूट की जगह एक ऐसा बिजनेस सूट चुनें, जिस पर कम से कम डिजाइन हो। यह आपको एक अधिक प्रोफेशनल लुक देगा और आपके शरीर से उन अतिरिक्त इंच को भी छुपाएगा। आप इसमें ब्लैक के अलावा, कुछ अन्य डार्क या लीक से हटकर कलर चुन सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें:ऑफिस में नहीं दिखना है बहनजी तो एथनिक लुक के लिए ये टिप्स अपनाएं और स्मार्ट कहलाएं

पेंसिल स्कर्ट  

pensil skirt

यूं तो आपको वुमन के लिए कई तरह की स्कर्ट मिलेंगी, लेकिन अगर आप ऑफिस के लिए रेडी हो रही हैं तो ऐसे में आप पेंसिल स्कर्ट को स्टाइल करें। यह आपकी बॉडी के कर्व्स को बेहतर तरीके से फ्लॉन्ट करने में मदद करता है। इसके अलावा, आपको एक अधिक प्रोफेशनल लुक देता है। अगर आप प्लस साइज हैं तो अपने ऑफिस वियर (ऑफिस में स्टाइलिश दिखने के लिए टिप्स) में आप शर्ट के साथ पेंसिल स्कर्ट को पहन सकती हैं। साथ ही आप ब्लेजर से लेयर कर सकती हैं। आप ऐसी पेंसिल स्कर्ट पहनें, जो आपके घुटने के ठीक ऊपर हो और आप शर्ट को इसे अंदर टक करें, ताकि आपका लुक बेहद अच्छा नजर आए।  

ए लाइन ड्रेस 

a line dress

प्लस साइज वुमन पर ए लाइन ड्रेस बेहद ही स्मार्ट लगती हैं। इतना ही नहीं, इस तरह ही ड्रेसेस में आप अपने अतिरिक्त इंच को भी हाइड कर सकती हैं। आप सिर्फ केजुअल्स ही नहीं, बल्कि ऑफिस में भी ए लाइन ड्रेस को पहन सकती हैं। अगर आप ऑफिस में ए लाइन ड्रेस पहन रही हैं तो कोशिश करें कि उसमें अधिक एंब्रायडरी ना हो। ताकि आपको एक प्रोफेशनल लुक मिल सके। इसके अलावा, आप ए लाइन ड्रेस में एक स्मार्ट लुक कैरी करने के लिए इसके साथ थिन बेल्ट को भी पेयर करें।

इसे जरूर पढ़ें:प्लस साइज की महिलाएं भी पहन सकती हैं क्रॉप टॉप, यहां से लें स्टाइलिंग आईडियाज

Recommended Video


कुर्तियों को करें कैरी

carry kurti plus size

अगर आप ऑफिस में एक सेमी-फार्मल या फिर एथनिक वियर कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप कुर्तियों को भी अपने ऑफिस वियर का हिस्सा बना सकती हैं। आप इन कुर्तियों (कुर्ती में कैसे दिखें स्लिम)को जींस या फिर जेगिंग्स व लेगिंग्स के साथ बेहद आसानी से स्टाइल कर सकती हैं और अपने लुक को खास बना सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- pinterest