साड़ी एक ऐसा परिधान है, जो हर महिला पर बहुत फबता है। आप इसे कई तरह के ब्लाउज के साथ पहन सकती हैं। इतना ही नहीं, ऑफिस से लेकर पार्टीज तक में इसे कैरी किया जा सकता है। कई बार यह देखने में आता है कि महिलाएं साड़ी को केवल एक या दो तरीकों से ही ड्रेप करती हैं, जिसके कारण उनका लुक बंधकर रह जाता है। इतना ही नहीं, उन्हें साड़ी पहनना बोरिंग भी लगने लगता है और वह नए स्टाइल के आउटफिट्स को एक्सप्लोर करना शुरू कर देती हैं।

हालांकि, आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है। आप नए कपड़ों में पैसे इनवेस्ट करने के स्थान पर साड़ी की ड्रेपिंग को एक्सप्लोर करने की कोशिश करें। साड़ी को आप एक दो या तीन नहीं, बल्कि कई अलग-अलग तरीकों से पहन सकती हैं और यही कारण है कि एक ही साड़ी अलग-अलग प्लेस पर आपको डिफरेंट लुक्स देगी। मसलन, अगर आप पार्टी में साड़ी पहनना चाहती हैं तो इसकी ड्रेपिंग में कई तरह से बदलाव कर सकती हैं और एक न्यू लुक क्रिएट कर सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको साड़ी ड्रेपिंग के कुछ ऐसे आईडियाज के बारे में बता रहे हैं, जिसे पार्टीज में बेहद आसानी से स्टाइल किया जा सकता है-

पैंट स्टाइल साड़ी ड्रेपिंग 

pant style saree

अगर आप पार्टी में साड़ी को एक मॉडर्न अंदाज में कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में पैंट स्टाइल में साड़ी ड्रेप करना एक अच्छा आईडिया हो सकता है। इस लुक में आप जींस के उपर भी साड़ी को बेहद आसानी से ड्रेप कर सकती हैं। इसके लिए आप पहले साड़ी की प्लीट्स बनाएं और उसे अपनी कमर पर मिडिल में एडजस्ट करें। अब आप साड़ी को पीछे से आगे की ओर लाते हुए प्लीट्स को सेट करें। इसे आप शोल्डर पर पिनअप करें। हालांकि, पिनअप करते समय पल्लू को हल्का सा लूज रखें। इससे कमर के दूसरी साइड साड़ी से हल्का सा फॉल लुक आएगा, जो देखने में बेहद ही अच्छा लगता है।

इसे जरूर पढ़ें:जानिए चिकनकारी कुर्ते को स्टाइल करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज

जिगजैग पल्लू स्टाइल साड़ी ड्रेपिंग 

saree draping

अगर आप अपनी किसी साड़ी को पार्टी में रिपीट कर रही हैं और चाहती हैं कि उस साड़ी में हर कोई आपकी तारीफ करे तो ऐसे में आप जिगजैग पल्लू स्टाइल में साड़ी को स्टाइल कर सकती हैं। इस स्टाइल में आपकी साड़ी का पल्लू का एंड फ्रंट में नजर आता है और वह भी जिगजैग लुक देखने में बेहद ही स्टाइलिश लगता है। इस लुक में बेल्ट की मदद से आप अपने लुक को और भी अधिक खास बना सकती हैं। इस स्टाइल में पहले पल्लू को सेट करके उसे पिनअप करके एक साइड रख लें। इसके बाद साड़ी को नॉर्मल तरीके से ही ड्रेप करें।

ट्विस्टेड पल्लू स्टाइल साड़ी ड्रेपिंगtwisted pallu saree

अगर आपका हाथ साड़ी ड्रेपिंग में बहुत अधिक अच्छा नहीं है, लेकिन फिर भी आप एक स्टाइलिश टच चाहती हैं तो इस तरह से साड़ी को ड्रेप कर सकती हैं। इसके लिए आपको साड़ी को सामान्य तरीके से ही ड्रेप करना है, लेकिन पल्लू के एंड में आप शोल्डर पर उसे ट्विस्ट कर दें। साथ में नॉट लुक भी दिया जा सकता है। साड़ी ड्रेप में यह छोटा सा चेंज आपके पूरे लुक को एन्हॉन्स कर देगा।

इसे जरूर पढ़ें:सिल्‍क की पुरानी साड़ी को स्टाइलिश लुक देने के टिप्स जानें

Recommended Video

टी-लेंथ साड़ी ड्रेपिंग

अगर आप साड़ी ड्रेपिंग को लेकर बहुत अधिक एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं या फिर एक फन क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में टी-लेंथ साड़ी ड्रेपिंग का ऑप्शन चुना जा सकता है। इस लुक में आप साड़ी को टी-लेंथ तक ही ड्रेप करते हैं, जिसके साथ आप अपने फुटवियर को लेकर भी थोड़ा एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं। वहीं इस लुक में आप साड़ी के पल्लू को शोल्डर से थोड़ा नीचे सेट करें और फिर उसे पीछे से आगे की ओर घुमाते हुए कमर पर फिक्स करें। साड़ी ड्रेपिंग का यह स्टाइल बेहद ही डिफरेंट है, जो देखने में बेहद ही अच्छा लगता है।

तो अब आप पार्टी में साड़ी को किस तरह ड्रेप करेंगी, यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।