सिल्‍क की पुरानी साड़ी को स्टाइलिश लुक देने के टिप्स जानें

वॉर्डरोब में सालों से रखी अपनी पुरानी सिल्‍क साड़ी को बाहर निकालें और इन स्टाइलिंग टिप्‍स के आधार पर साड़ी को दें स्टाइलिश अंदाज। 
how  to  reuse  old  silk  saree

बाजार में आपको एक से बढ़कर एक फैशनेबल साड़ियां मिल जाएंगी, मगर सिल्क की साड़ी का क्रेज आज भी महिलाओं में कम नहीं हुआ है। सिल्‍की की साड़ियों में भी कई बदलाव देखे जा रहे हैं, जिनके सामने महिलाओं को वॉर्डरोब में रखी पुरानी बनारसी, चंदेरी या साउथ इंडियन सिल्क साड़ियां  आउट ऑफ फैशन लगने लगी हैं। 

जाहिर है, नए फैशन के सामने ओल्‍ड फैशन वाली सिल्‍क साड़ी पहनने में थोड़ी झिझक तो लगती ही है। लेकिन अगर आप चाहें तो अपनी पुरानी सिल्क की साड़ी को कुछ फैशन टिप्स अपना कर स्‍टाइलिश लुक दे सकती हैं। चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप अपनी पुरानी सिल्‍क साड़ी को भी नया अंदाज दे सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: पुरानी बांधनी साड़ी को इस तरह से करें रीयूज

1फैशनेबल ज्वेलरी पहने

convert old  silk  saree  into  lehenga

आप अपनी पुरानी सिल्‍क साड़ी को नया लुक देने के लिए आजकल के चलन वाली कोई फैशनेबल ज्वेलरी पहन सकती हैं। आपको बाजार में ज्वेलरी की बहुत अच्छी वैरायटी मिल जाएगी। आप चाहें तो साड़ी के कलर से मैच करती हुई स्टोन वर्क वाली ज्वेलरी पहन सकती हैं। 

2ब्रालेट ब्लाउज के साथ पहने

modern  lehenga  from  old  silk  saree

आजकल ब्रालेट ब्लाउज का फैशन काफी ट्रेंड में है। इस तरह के ब्लाउज सिल्‍क साड़ी की मैचिंग के हों, यह जरूरी नहीं है। लेकिन आप साड़ी के साथ ब्लैक, गोल्डन, व्हाइट या सिल्वर कलर का ब्रालेट ब्लाउज पहन सकती हैं, जो आपको बाजार से रेडीमेड मिल सकता है। ऐसा करने से भी आपकी साड़ी को नया लुक मिल जाएगा। 

इसे जरूर पढ़ें: Style Tips: इस तरह बनाएं साड़ी की परफेक्ट प्‍लेट्स

3हैवी चोकर सेट के साथ पहने

gold  silk  saree  blouse  designs

अगर आपकी सिल्‍क साड़ी काफी हैवी है, तो उसे नया अंदाज देने के लिए हैवी चोकर सेट कैरी करें। बाजार में आपको चोकर सेट में कई तरह की वैरायटी मिल जाएंगी। जाहिर है, इस तरह की साड़ी आप किसी वेडिंग फंक्शन या फिर फेस्टिवल में ही पहनेंगी। इसके साथ आप मैचिंग पोटली बैग भी कैरी कर सकती हैं। 

4प्रिंटेड ब्लाउज के साथ पहनें

old  silk  saree  to  new  saree

इस तस्‍वीर में बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने प्रिंटेड ब्लाउज के साथ लाइट वेट सिल्‍क साड़ी पहनी है। अगर आपकी दादी या मम्मी की कोई पुरानी सिल्‍क साड़ी रखी हुई है, तो उसे नया अंदाज देने के लिए आप भी कंगना के लुक को रीक्रिएट कर सकती हैं। 

5डिजाइनर ब्लाउज के साथ पहने

how  much  does  a  pure  silk  saree  cost

सिल्‍क साड़ी बेशक कितनी भी पुरानी हो, अगर उसे डिजाइनर नेकलाइन वाले ब्लाउज के साथ कैरी किया जाए, तो उसमें नयापन आ ही जाता है। इस तस्‍वीर में काजोल ने भी हाई नेक वी-कॉलर ब्लाउज के साथ सिल्‍क साड़ी पहनी है। अपनी पुरानी सिल्क साड़ी में इस तरह के बदलाव के साथ आप एलिगेंट लुक पा सकती हैं। 

6क्रॉप जैकेट के साथ पहने

old  silk  saree  recycling

आप अपनी पुरानी सिल्‍क साड़ी को नया अंदाज देने के लिए मैचिंग की क्रॉप जैकेट, श्रग या फिर केप भी बनवा सकती हैं। आजकल ये तीनों ही फैशन में हैं। 

7साड़ी के साथ कमरबंद पहने

how  to  revive  old  silk  sarees

अगर आप किसी त्योहार या फिर वेडिंग फंक्शन में अपनी पुरानी सिल्‍क साड़ी पहनने जा रही हैं, तो एक सुंदर सा कमरबंद पहन कर आप अपने लुक को और भी बेहतर बना सकती हैं। 

8प्लेन सिल्क साड़ी को यूं करें स्‍टाइल

gold  silk  saree

पहले के जमाने में सिल्‍क साड़ी पर बहुत अधिक काम नहीं होता था। इस तरह की साड़ी अब बहुत ही मुश्किल से मिल पाती हैं। अगर आपके पास ऐसी साड़ी है, तो उसे आप मोतियों के सुंदर हार और चोकर से स्टाइल कर सकती हैं। इस तस्‍वीर में दीपिका पादुकोण भी इसी अंदाज में नजर आ रही हैं।  

9पैंट साड़ी लुक दें

how  to  preserve  old  silk  sarees

इस तस्‍वीर में बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा ने कांजीवरम सिल्क साड़ी को पैंट साड़ी लुक देने के लिए स्‍टाइलिश अंदाज में ड्रेप किया है। आप अपनी पुरानी सिल्‍क साड़ी को अलग अंदाज में ड्रेप करके भी डीसेंट लुक पा सकती हैं। 

10पल्लू ड्रेपिंग पर दें ध्‍यान

dress  with  old  silk  saree

आपकी पुरानी सिल्क साड़ी का पल्लू खूबसूरत है, तो उसे जरूर फ्लॉन्‍ट करें। इसके लिए ओपन फॉल स्टाइल के अलावा सीधा पल्लू या फिर गुजराती अंदाज में साड़ी को ड्रेप कर सकती हैं।

उम्मीद है कि अब आप भी इन टिप्‍स को पढ़ने के बाद अपनी वॉर्डरोब से पुरानी सिल्क की साड़ी को बाहर निकालेंगी और उसे स्टाइलिश अंदाज में पहन कर सभी को चौंका देंगी। ये फैशन टिप्‍स आपको पसंद आए हों, तो आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।