जब भी चश्मे चुनने की बात आती है, तो हमें अपने चेहरे के आकार को ध्यान में रखना चाहिए। चेहरे की सही शेप के आधार पर आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि कौन सा धूप का चश्मा आपके ऊपर सबसे अच्छा लगेगा। राउंड फेस, ओवल फेस, रेक्टेंगल फेस, स्क्वायर फेस शेप आदि कुछ शेप चेहरे की होती हैं। ओवल शेप चेहरा ऊपर से गोल और ठुड्डी से पतला होता है। ऐसा चेहरा अंडे के शेप में होता है। अगर आपके चेहरे का यही शेप है, तो आप कई तरह के सनग्लासेस पहन सकती हैं। ऐसे चेहरे के लिए कैसे चश्मे चुनें, वो हम यहां बताने जा रहे हैं।

कैसा होता है ओवल फेस शेप?

what is oval face shape

ओवल शेप में चेहरे की लंबाई, चीकबोन्स की चौड़ाई से ज्यादा होती है। ओवल शेप चेहरे को काफ़ी संतुलित माना जाता है। इसमें आपकी जॉलाइन, आपके चीकबोन्स एकदम परफेक्ट नजर आते हैं। ऐसे चेहरे में कई तरह के सनग्लासेस अच्छे लगते हैं।

एविएटर सनग्लासेस

एविएटर-शेप्ड सनग्लासेस ओवल फेस शेप पर सही संतुलन बैठाते हैं। आप इसमें थोड़ा मॉडिफाइड स्टाइल चुन सकते हैं। क्लासिक लुक और स्मूथ फिनिश के लिए ऐसे सनग्लासेस चुनें, जिनका डार्क थिन रिम्स हैं। रेट्रो ट्विस्ट के लिए विंटेज एविएटर सनग्लासेस अच्छे लगेंगे।  ग्रेडिएंट लेंस वाले शेड्स भी ऐसे चेहरे पर अच्छे दिखेंगे।

स्क्वायर सनग्लासेस

square sunglasses for oval shape

ओवल फेस पर स्क्वायर सनग्लासेस भी बेहद सुंदर लगते हैं। हम आपको सलाह देंगे कि आप वर्सेटाइल, सिंपल और न्यूट्रल रंग चुनें। ब्राउन टोन वाले सनग्लासेस हर आउटफिट के साथ जंचेंगे। न्यूट्रल कलर क्लासिक स्क्वायर शेप के साथ बहुत अच्छे दिखेंगे और आपके अपियरेंस में एक एलिमेंट भी जोड़ेंगे।

ओवरसाइज्ड सनग्लासेस

अगर आपका ओवल फेस है, जो बोल्ड स्टेटमेंट सनग्लासेस चुनें, जो आपके चेहरे के आकार को बढ़ाने की बजाय आपके आईवियर पर ध्यान आकर्षित करेगा। एक ट्रेंडी और आकर्षक लुक के लिए बड़ा या ओवरसाइज्ड स्टेटमेंट सनग्लासेस सही विकल्प हैं। आप वुडन में ओवरसाइज्ड सनग्लासेस चुन सकती हैं। ये लाइटवेट होते हैं और आपको एक एफर्टलेस चिक लुक देगा।

इसे भी पढ़ें : National Sunglasses Day : आपके गोल चेहरे पर अच्छे लगेंगे इस तरह के सनग्लासेस, जरूर करें ट्राई

ब्राउलाइन सनग्लासेस

browline sunglasses for oval face shape

ऐसे फेस शेप के ऊपर सेमी-रिमलेस धूप के चश्मे भी खूब फबते हैं। ब्राउलाइन फ्रेम आपके पूरे लुक में एक एलिगेंट और सॉफिस्टिकेटेड टच देगा और आपके फेशियल स्ट्रक्चर को बढ़ाएगा। वैसे इस प्रकार के फ्रेम आम तौर पर सभी प्रकार के चेहरे के आकार के लिए वर्सेटाइल होते हैं। सेमी-रिमलेस फ्रेम के साथ डिजाइन किए गए सनग्लासेस आपके ओवल फेस शेप को और खूबसूरत दिखाएंगे।

इसे भी पढ़ें : इन सनग्लासेस को बनाएं वार्डरोब का हिस्सा और पाएं एक स्टाइलिश लुक

राउंड सनग्लासेस

यदि आपके चेहरे का आकार ओवल है, तो राउंड चश्मे बहुत अच्छा लगता है क्योंकि वे आपके एंगुलर जॉलाइन को संतुलित करते हैं। आप ऐसे फ्रेम चुनें जो आपके चेहरे की लंबाई और चौड़ाई के थिन और सटल आउटलाइन के साथ हों। इसके साथ ही कोशिश करें कि कलर्ड फ्रेम में सनग्लासेस खरीदें, इससे आपके फेशियल फीचर्स निखर के दिखेंगे और आपके चेहरे के आकार से लोगों की नजर हटेगी।

Recommended Video

जैसा कि हमने बताया ऐसे चेहरे पर हर तरह के चश्मे सुंदर लगते हैं, तो आप खुद से भी एक्सपेरिमेंट करना न भूलें। आप हमारे बताए गए इन सुझावों को भी चुन सकते हैं और अपने लिए वैसा ही चश्मा खरीद सकती हैं।

हमें उम्मीद है यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। इसे लाइक और शेयर करें। फैशन से जुड़े ऐसे आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।

Image Credit: freepik & forever21