जब भी फैशन और स्टाइल की बात होती है तो उसमें सिर्फ आउटफिट का ही नाम नहीं लिया जाता, बल्कि आपकी एसेसरीज से लेकर फुटवियर तक को शामिल किया जाता है। चूंकि इन सभी चीजों को मिलाकर ही आपका एक लुक कंप्लीट होता है। किसी भी आउटफिट के साथ सही एसेसरीज को चुनना यकीनन एक मुश्किल टास्क है। इनमें भी नेकपीस काफी अहम् होते हैं, क्योंकि यह सीधे ही हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचते हैं। आजकल मार्केट में डिफरेंट स्टाइल नेकपीस अवेलेबल हैं, जिन्हें अलग-अलग तरह के स्टाइल के लिए कैरी किया जा सकता है। मसलन, चोकर्स जितना इंडियन वियर खासतौर से साड़ी के उपर अच्छे लगते हैं, उतना यह भी किसी आउटफिट को कॉम्पलीमेंट नहीं करतें। ठीक उसी तरह अगर आप अपने नेकपीस से एक क्लासी और मॉडर्न लुक चाहती हैं तो आपको स्ट्रिंग नेकपीस को प्राथमिकता देनी चाहिए। इन्हें इंडियन के साथ-साथ वेस्टर्न वियर के साथ भी बखूबी कैरी किया जा सकता है। तो चलिए आज हम आपको कुछ बेहतरीन नेकपीस डिजाइन के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आपको भी अपने वार्डरोब में जरूर शामिल करना चाहिए, ताकि आप हर दिन एक न्यू स्टाइल क्रिएट कर सकें-

स्ट्रिंग नेकपीस 

necklace design style inside

अगर आप इंडो-वेस्टर्न स्टाइल कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में स्ट्रिंग नेकपीस पहनना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। इस तरह के नेकपीस मैटेलिक या कलरफुल स्ट्रिंग लुक में मिलते हैं, जो देखने में काफी स्टाइलिश लगते हैं। चूंकि यह कई तरह के कलर्स में आते हैं, इसलिए आप इन्हें किसी भी आउटफिट के साथ आसानी से पहन सकती हैं। वहीं मैटेलिक स्ट्रिंग नेकपीस खासतौर से डार्क कलर्स जैसे ब्लैक, नेवी ब्लू आदि के साथ काफी अच्छे लगते हैं।

इसे भी पढ़ें: जानें, किस तरह के नेकलाइन के साथ कैसा नेकलेस करता है सूट

बीड्स नेकपीस 

necklace design fashion inside

बीड्स नेकपीस स्टाइल काफी क्लासी लगता है। इसमें आप व्हाइट पर्ल बीड्स से लेकर मल्टीकलर या सिंगल कलर बीड्स लुक नेकपीस पहन सकती हैं। इस तरह के बीड्स नेकपीस वेस्टर्न वियर जैसे गाउन आदि पर काफी खूबसूरत लगते हैं। इसके अलावा आप इन्हें साड़ी आदि के साथ भी पहन सकती हैं।

Recommended Video

पेंडेंट स्टाइल नेकपीस

necklace design inside

इस तरह के नेकलेस काफी लाइटवेट होते हैं और इन्हें कुछ इस तरह बनाया जाता है कि केजुअल्स में भी पेंडेंट को पहना जा सके। पेंडेंट स्टाइल नेकपीस को आप जींस से लेकर साड़ी तक के साथ पहन सकती हैं। इस नेकपीस की मदद से आप अपने लुक में चेंज करने के लिए काफी कुछ कर सकती हैं। मसलन, आप सिंपल चेन में हार्ट स्टाइल से लेकर डिफरेंट पेंडेंट पहन सकती हैं। वहीं पिछले कुछ समय से पेंडेंट में नेम स्टाइल लुक को भी काफी पसंद किया जा रहा है।

बिब स्टाइल नेकपीस

necklace design that every woman should have inside

अगर आप अपने नेकपीस की मदद से एक बोहो स्टाइल कैरी करना चाहती हैं तो आपको बिब स्टाइल नेकपीस को चुनना चाहिए। यह वास्तव में हैवी नहीं देते लेकिन आपको एक हैवी लुक देते हैं। वहीं इसमें सिल्वर से लेकर मल्टीकलर नेकपीस को पसंद किया जाता है और यह काफी महंगे भी नहीं होते। अगर आप टॉप विद लॉन्ग स्कर्ट के साथ एक बेहतरीन नेकपीस की तलाश में हैं तो यह परफेक्ट च्वॉइस हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: चोकर से लेकर रानी हार तक, ये हैं भारत के 5 सबसे खूबसूरत necklaces


चोकर्स

नेकलेस डिजाइन में चोकर्स को लंबे समय से पसंद किया जा रहा है। ट्रेडिनशल स्टाइल चोकर्स आपको एक क्लासी लुक देते हैं और इंडियन वियर साड़ी के साथ इसे बेहद आराम से पहना जा सकता है। कुंदन चोकर से लेकर गोल्डन चोकर तक इस तरह के नेकपीस कई बॉलीवुड दीवाज पहन सकती हैं। चोकर्स के लुक और क्रेज को देखते हुए अब मार्केट में कुछ ऐसे चोकर स्टाइल भी मिलते हैं, जो वेस्टर्न वियर के साथ भी काफी अच्छे लगते हैं। हालांकि यह ट्रेडिशनल चोकर्स की अपेक्षा लाइट लुक देते हैं।

अब आप भी यकीनन अपने एसेसरीज वार्डरोब को अपडेट करना चाहेंगी। आपको यह लेख अगर अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहे आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik,)