शादी की तैयारियों में जो सबसे ज्यादा खास और महत्वपूर्ण होता है वह है लड़की का ब्राइडल लुक। एक होने वाली दुल्हन की हमेशा यही ख्वाहिश होती है कि अपने जीवन के सबसे खास दिन में वह सबसे खूबसूरत दिखे। हालांकि इसके लिए आपको हर छोटी से छोटी डिटेल पर ध्यान देना होता है। मसलन, सिर्फ वेडिंग आउटफिट को ही खास बनाने से कुछ नहीं होने वाला। आपको इसके साथ एसेसरीज पर भी फोकस करना चाहिए। इसमें भी ब्राइडल नेकपीस काफी अहम् है, क्योंकि यह आपके पूरे Attire को बना या बिगाड़ सकता है। वैसे तो मार्केट में आपको कई तरह के नेकपीस मिलते हैं। लेकिन आपको इनमें से कौन सा चुनना चाहिए, इसे लेकर हमेशा मन में एक दुविधा रहती है। हो सकता है कि आप भी अपनी शादी के लिए एक परफेक्ट नेकपीस नहीं चुन पा रही हों तो ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे नेकपीस डिजाइन के बारे में बता रहे हैं, जो आपकी वेडिंग लुक के लिए एकदम परफेक्ट रहेंगे-

हैवी चोकर

 nehu inside

वेडिंग आउटफिट के साथ चोकर नेकपीस एक ऐसा डिजाइन है, जो बेहद ही ब्यूटीफुल लगता है। इसे भी कई तरह के डिजाइन्स के साथ कैरी किया जा सकता है। मसलन, अगर आप नेकपीस में लेयरिंग करना चाहती हैं तो ऐसे में आप एक चोकर पहनकर उसके साथ मैचिंग लॉन्ग नेकपीस कैरी करें। इसके अलावा, हैवी चोकर भी आपके ब्राइडल लुक को कंप्लीट करता है। इसमें आप अनकट डायमंड से लेकर पर्ल, एमरेल्ड और रूबी आदि को चुन सकती हैं।

रानी हार

 neckpeice inside

एक दुल्हन सिर्फ रानी हार की मदद से ही अपने लुक को काफी रॉयल बना सकती है। हाल ही में नेहा कक्कड़ ने भी अपने वेडिंग लुक में रानी हार को अपने स्टाइल का हिस्सा बनाया था। कुछ समय पहले तक रानी हार को सोने या हीरे की मदद से बनाया जाता था, लेकिन अब रानी हार कुंदन और पोल्का में भी अवेलेबल हैं, जो आपके वेडिंग लुक को एकदम परफेक्ट बनाते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: जानें, किस तरह के नेकलाइन के साथ कैसा नेकलेस करता है सूट

बिब नेकलेस

 neckpeice inside

जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है, यह एक हैवी नेकपीस होता है, जो आपके पूरी नेक को कवर करता है और इसलिए यह आपके लुक को एक हैवी लुक देता है। भले ही आप अपने वेडिंग लुक में लहंगे को जगह दें या फिर साड़ी पहनें, दोनों ही आउटफिट के साथ यह एकदम सटीक बैठता है। इसमें आप डायमंड से लेकर पर्ल तक को चुन सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: लहंगे के साथ लेटेस्ट डिज़ाइन के ईयरिंग पहनकर दिखें और भी स्टाइलिश

Recommended Video

नवरत्न नेकपीस

 neckpeice inside

अगर आप अपने वेडिंग फंक्शन में बहुत अधिक हैवी ज्वैलरी कैरी नहीं करना चाहतीं, लेकिन फिर भी एक एलीगेंट लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप नवरत्न नेकपीस पहन सकती है। मीरा राजपूत ने भी अपने वेडिंग फंक्शन में इसे कैरी किया था। यह एक बेहद कलरफुल नेकपीस होता है, जिसमें नौ अलग-अलग प्रीशियस और सेमी प्रीशियस जेम्स जैसे मोती, पन्ना, माणिक, लाल मूंगा, पीला नीलम, हीरा, नीला नीलम और हेसोनाइट आदि को शामिल किया जाता है। इस नवरत्न नेकपीस में आप चोकर से लेकर लॉन्ग नेकपीस स्टाइल आदि किसी को भी चुन सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram