जिस तरह हर महिला की स्किन व स्वभाव अलग होता है, ठीक उसी तरह उसकी बॉडी टाइप भी डिफरेंट होती है। आमतौर पर, हर महिला को अपनी बॉडी टाइप को ध्यान में रखकर ही खुद को स्टाइल करना चाहिए, तभी उनका लुक निखरकर आता है। यूं तो हर आउटफिट अपने आप में अलग होता है, लेकिन वह आपकी बॉडी पर फबेगा या नहीं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपका बॉडी टाइप क्या है।

जहां तक बात पीयर शेप्ड वुमन की है तो ऐसी महिलाओं को विशेष रूप से अपने बॉटम वियर को स्मार्टली चुनना होता है।  दरअसल, ऐसी महिलाओं के हिप्स और थाईज, शोल्डर व बस्ट की अपेक्षा अधिक चौड़े होते हैं।  साथ ही उनकी कमर हिप्स की तुलना में अधिक पतली होती है। चूंकि उनके हिप्स व थाईज अधिक चौड़े होते हैं, इसलिए अगर वह अपने बॉटम वियर पर पूरा ध्यान नहीं देती हैं, तो उनका  पूरा लुक काफी अजीब लगता है। आप अपर वियर में भले ही एक्सपेरिमेंटल हो जाएं, लेकिन आपको बॉटम वियर को लेकर अधिक सलेक्टिव होना पड़ता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बता रहे हैं कि पीयर शेप्ड वुमन किन बॉटम वियर को कैरी करके अपने लुक को अधिक स्टाइलिश बना सकती हैं-

हाई राइस पैंट्स

high rice pants

जब बात पीयर शेप्ड बॉडी की हो तो उनके लिए हाई राइस पैंट्स को पहनना एक अच्छा विचार है। आप इसके साथ क्रॉप्ड टॉप को पेयर कर सकती हैं या फिर पैंट सूट में भी इसे सलेक्ट किया जा सकता है। यह आपके बॉटम को अधिक डिफाइन लुक देते हैं। आप इसमें बैंगी पैंट्स से लेकर बेल बॉटम्स आदि को अपने स्टाइल के अनुसार सलेक्ट कर सकती हैं। अगर आप पीयर शेप्ड हैं तो लो वेस्ट जींस या लो वेस्ट पैंट्स आदि पहनने से बचें।

लेगिंग्स

lagens

पीयर शेप्ड वुमन पर लेगिंग्स भी काफी अच्छी लगती हैं। हालांकि, इसे भी सलेक्ट करते समय आप हाई राइस लेगिंग्स के ऑप्शन को ही चुनें। इन लेगिंग्स को आप केजुअल्स में टी-शर्ट के साथ पेयर कर सकती हैं। वहीं, किसी खास ओकेजन या फंक्शन आदि में लेगिंग्स को शॉर्ट व लॉन्ग कुर्ती के साथ पहना जा सकता है।

पेंसिल स्कर्ट

pencli skurt

अगर आप एक क्लासी लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में पेंसिल स्कर्ट या फिर बॉडी कॉन आउटफिट पहनना भी एक अच्छा आईडिया है। इस तरह के बॉटम वियर आपकी लोअर बॉडी को  बेहद ही खूबसूरती से डिफाइन करते हैं। आप इसमें अपनी पसंद के अनुसार लेंथ व कलर आदि को सलेक्ट कर सकती हैं। अगर आपकी बॉडी पीयर शेप्ड है तो आप पेंसिल स्कर्ट में सॉलिड कलर्स को चुन सकती हैं। स्कर्ट में फ्रंट या बैक स्लिट आपको और भी अधिक स्टाइलिश बनाएगा।

इसे ज़रूर पढ़ें- इवनिंग पार्टी में गाउन के साथ बालों को इस तरह करें स्टाइल, निखर जाएगा आपका रूप

प्लीटेड स्कर्ट

pladed skurt

अगर आप एक बैलेंस लुक चाहती हैं तो ऐसे में प्लीटेड स्कर्ट को स्टाइल किया जा सकता है। हालांकि, अगर आप प्लीटेड स्कर्ट कैरी कर रही हैं तो उसके साथ आप शर्ट से लेकर टॉप्स आदि को पेयर सकती हैं। इसके अलावा, ऐसी महिलाओं पर फिटेड व फ्लेयर बॉटम वियर भी अच्छे लगते हैं। बस आपको इतना ध्यान रखना है कि आपके बॉटम वियर में इतना फ्लेयर ना हो कि आपका लोअर बॉडी पार्ट बहुत अधिक हैवी नजर आए।

Recommended Video

जंपसूट

jump suit

जंपसूट एक बेहद ही वर्सेटाइल आउटफिट है, जो केवल पीयर शेप्ड वुमन पर ही अच्छा नहीं लगता, बल्कि इसे हर बॉडी टाइप की महिला आसानी से स्टाइल कर सकती है। आप इसमें डिफरेंट कलर्स से लेकर प्रिंट्स आदि को कैरी कर सकती हैं। साथ ही अपने लुक को अधिक स्टाइलिश बनाने के लिए आप बेल्ट को भी अपने लुक में एड कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें-शरारा कुर्ता के साथ दुपट्टा ड्रेप करने के 5 स्‍टाइल

 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram)