जींस टॉप एक ऐसा परिधान है, जिसे अक्सर महिलाएं केजुअल्स से लेकर पार्टीज में कैरी करना पसंद करती हैं। दरअसल, यह एक स्टाइलिश लेकिन बेहद ही कंफर्टेबल आउटफिट है, इसलिए हर महिला का फेवरिट है। हालांकि, अक्सर देखने में आता है कि जींस-टॉप पहनने के बाद महिलाओं को वह लुक नहीं मिल पाता, जिसकी उन्हें चाहत होती है। ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि उनका आउटफिट तो अच्छा होता है, लेकिन वह अपने हेयरस्टाइलिंग पर फोकस नहीं करतीं। ऐसे में उनका बेस्ट लुक नहीं आ पाता।

हो सकता है कि आपके साथ भी अक्सर ऐसा होता हो। आपको शायद पता ना हो, लेकिन अगर आप अपने आउटफिट के साथ-साथ हेयरस्टाइलिंग पर भी पूरा ध्यान देती हैं, तो इससे आप केजुअल्स से लेकर आउटिंग तक में रॉक कर सकती हैं। हालांकि, अगर आपको यह समझ नहीं आ रहा है कि आप जींस टॉप के साथ हर बार अलग लुक कैसे कैरी करें। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे हेयरस्टाइल के बारे में बता रहे हैं, जो जींस टॉप के साथ बेहद अच्छे लगेंगे-

इसे जरूर पढ़ें: इन ट्रेवल फ्रेंडली हेयरस्टाइल्स की मदद से आउटिंग के दौरान अपने लुक को बनाएं खास

high ponytail style

हाई पोनीटेल 

यह भी एक क्विक हेयरस्टाइल है, जिसे बनाने में आपको केवल कुछ ही सेकंड्स लगेंगे। बस आप सारे बालों को कॉम्ब करें। आप चाहें तो बालों की मिडिल पार्टिंग करें या फिर पार्टिंग को स्किप भी कर सकती हैं। बालों को थोड़ा उपर ही ओर कैरी करें और फिर रबर लगा दें। इसके बाद आप नीचे से थोड़े बाल लेकर उसे बालों के उपर रैप करें।

स्टाइलिंग टिप- अगर आप सिंपल हाई पोनीटेल बनाना नहीं चाहती हैं तो ऐसे में आप एक साइड से पहले फ्रंट ब्रेड बना सकती हैं और फिर उसके बाद सारे बालों से हाई पोनीटेल बनाएं। यह लुक आपको अधिक स्मार्ट दिखाएगा।

इसे जरूर पढ़ें: अपने रिसेप्शन में आजमाएं कुछ अलग तरह की हेयरस्टाइल, देखने वाले भी पूछेंगे बनाने का तरीका

ponytail with curls style

पोनीटेल विद कर्ल्स

अगर आप एक ऐसे हेयरस्टाइल की तलाश में हैं, जो सिंपल होकर भी बेहद स्टाइलिश लगे और आपके बालों को अधिक वाल्यूम दे तो ऐसे में आप पोनीटेल विद कर्ल्स लुक ट्राई कर सकती हैं। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करके मिडिल पार्टिंग करें। इसके बाद आप बालों को कर्लर की मदद से कर्ल करें और फिर सारे बालों को एक साथ लेकर पोनीटेल बनाएं।

स्टाइलिंग टिप- अगर आप जल्दी में हैं या फिर हीट स्टाइलिंग टूल से अपने बालों को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहती हैं तो ऐसे में एक रात पहले बालों को वॉश करके हल्के नम बालों को सेक्शन करते हुए रोल करें। इसके बाद आप उसे पिनअप कर लें।

half up and down look

हाफ अप एंड डाउन लुक

यह हेयरस्टाइल आपको एक एलीगेंट लुक देता है, जिसके कारण पार्टीज या आउटिंग के दौरान इसे बनाया जा सकता है। खासतौर से, अगर आपको ओपन हेयर को मैनेज करने में परेशानी होती है तो जींस टॉप के साथ यह एक अच्छा हेयरस्टाइल है। इसके लिए आप बालों को कॉम्ब करके मिडिल पार्टिंग करें। इसके बाद, आप आगे के हिस्से से दोनों साइड से थोड़े-थोड़े बाल लेकर पीछे की ओर ले जाएं और फिर उसे पिनअप कर लें।

स्टाइलिंग टिप- अगर  आप इस लुक में अपने बालों को अधिक वॉल्यूम देना चाहती हैं तो हेयर लेंथ से बालों को हल्का वेव्स लुक दें।

half bun look style

हाफ बन लुक

अगर आप डे टाइम में बाहर जा रही हैं और जींस टॉप में एक स्ट्रीट लुक क्रिएट करना चाहती हैं, तो यह हेयरस्टाइल काफी अच्छा लगेगा। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें। उसके बाल क्राउन एरिया के बालों को लें और पीछे ले जाएं। इसके बाद आप उससे पहले पोनीटेल बनाएं। इसके बाद आप उसे बन लुक दें और पिन की मदद से सिक्योर करें।

Recommended Video

स्टाइलिंग टिप- अगर आप इस लुक को अधिक स्टाइलिश बनाना चाहती हैं तो हेयर लेंथ् को या तो कर्ल करें। इसके अलावा, अगर आप स्ट्रेट लुक रख रही हैं तो ऐसे में आप एक साइड से ब्रेड लुक भी बना सकती हैं।


अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।