हम महिलाएं जब भी पहनने के लिए कुछ ढूंढ रही होती हैं, तो अक्सर यह कहती हैं कि हमारे पास कुछ नया पहनने के लिए है ही नहीं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हमारी अलमारी में रखें कुछ कपड़ों से हम इतना बोर हो जाते हैं कि उन्हें पहनने का मन ही नहीं करता। अगर आप भी उन लोगों में से हैं, तो आप बिना खर्चा किए अपनी अलमारी के उन पुराने कपड़ों को नया लुक दे सकते हैं। उन्हें नए स्टाइल से टीम-अप कर सकते हैं और फिर देखिए कि हर पार्टी, फंक्शन और गेट-टू-गेदर में आप के ही ड्रेसेस की चर्चा होगी। हम आपको ऐसे ही कुछ तरीके बताने जा रहे हैं, जिसे आजमाकर आप अपने पुराने कपड़ों को नया लुक दे सकती हैं।

शर्ट से बनाएं ड्रेस

old shirt into shirt dress

ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स में देखें या फिर बाजारों में आपको शर्ट ड्रेस काफी दिखती होंगी। इस कूल से आउटफिट को लड़कियां बहुत पसंद करती है।  अगर आप अपनी किसी शर्ट से बोर हो गई हैं, तो उसे अब ड्रेस बना लें। स्ट्रक्चर्ड लुक के लिए आप पतली बेल्ट को कमर पर पहन सकती हैं। इसके अलावा अगर आपने बॉडीकॉन या स्लिप ड्रेस पहनी है, तो उसके ऊपर भी इसे पहना जा सकता है। इसे पहनकर बटन लगाने की जगह इसे नॉट में बांध लें। नीचे स्पोर्ट या कैनवस शूज खूब जचेंगे।

पुरानी डेनिम जीन्स को ऐसे बनाएं नया

tips to wear old clothes in new style

बाजार में जब डिस्ट्रेस्ड जीन्स का चलन चला था तो काफी लोकप्रिय हुआ था। आज भी कई महिलाएं इसे पहनने पसंद करती हैं। अगर आप अपनी पुरानी जीन्स से बोर हो गई हैं, तो उसे डिस्ट्रेस्ड लुक दे सकती हैं। अगर आपको यह तरीका न पसंद हो, तो फिर अपनी जीन्स में एप्लिक वर्क करवा सकती हैं। बाजार से सुंदर और प्यार पैचवर्क पीस लाइए और अपने टेलर को अपनी जीन्स पर लगाने के लिए दे दीजिए। कोई भी यह नहीं बता पाएगा कि यह आपकी पुरानी जीन्स थी। 

इसे भी पढ़ें : एक ही तरह की ड्रेपिंग करके हो गई हैं बोर, तो साड़ी ड्रेप करने के ये 5 तरीके जानें

शर्ट विद लहंगे से दें नया लुक

shirt with lehenga style

आपके घर में कोई फंक्शन है या दोस्त की किसी इंगेजमेंट पार्टी का हिस्सा बनना है, तो भी आप अपने पुराने कपड़ों को नया लुक देकर शानदार दिख सकती हैं। आप अपनी किसी पुरानी व्हाइट, ब्लैक या किसी भी रंग की शर्ट को अपने लहंगे के साथ पेयर कर सकती हैं। बीते कुछ समय में यह #OOTD फैशन कई अभिनेत्रियों को अपनाते देखा गया है। मिक्स एंड मैच ट्रेंड में यह लुक शानदार लगेगा। अगर आपका लहंगा और शर्ट सिंपल है, तो उसे स्टेटमेंट ज्वेलरी के साथ कंपलीट कर सकती हैं। यह भी ध्यान रखें कि अपने लुक को ज्यादा बल्की न बनाएं।

इसे भी पढ़ें : फैशन के वो सुपर टिप्स जो आपको इंडियन आउटफिट में देंगे 'स्लिम लुक'!

कुर्ती विद स्कर्ट

kurti with skirt style

क्या आपके पास ऐसी कोई कुर्ती है, जिसे अब आप पहनना नहीं चाहती हैं? यहा ऐसी कोई स्कर्ट जिसके ऊपर क्या टॉप पहने समझ न आ रहा है? तो आप इन दोनों चीजों को पेयर करके एक नई ट्रेंडी ड्रेस बना सकती हैं। आजकल कुर्ती के साथ जीन्स नहीं, बल्कि स्कर्ट का चलन है। ऑनलाइन साइट्स भी इस तरह की ड्रेसेस को खूब बेच रही हैं। घर में किसी पूजा के लिए आप इस एथेनिक लुक को ट्राई कर सकती हैं। इसके लिए आपको कोई पैसा भी खर्च नहीं करना होगा। अपने दो पुराने कपड़ों से एक नया एथेनिक लुक मिल जाएगा और इसमें आप बेहद खूबसूरत भी लगेंगी। 

इस तरह आपके पास कोई प्लेन कुर्ता हो, तो उसके ऊपर ऑक्सीडाइज्ड ज्वेलरी पहनकर उसे नया लुक दे सकती हैं। अपने किसी स्लीवलेस टॉप को स्कर्ट के साथ पहनकर और एक वाइब्रेंट कलर के दुपट्टे के साथ उसे पेयर कर सकती हैं। इस तरह कई लुक आप पुराने कपड़े से तैयार कर सकती हैं।

Recommended Video

हमें उम्मीद है कि आपको ये तरीके पसंद आए होंगे। यह आर्टिकल आपको कैसा लगा, हमारे फेसबुक पेज पर कमेंट कर जरूर बताएं। ऐसे ही फैशन टिप्स पाने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।

Image Credit: ipinimg, myntra & vogue