विक्‍की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी 9 दिसंबर को हो गई है। दोनों की शादी की पहली तस्वीरें भी सामने आ गई हैं। दोनों का ही वेडिंग लुक बेहद खूबसूरत है। मगर कैटरीना की बात की जाए तो दुल्हन के रूप में उन्हें फिल्मों में कई बार देखा गया है लेकिन हकीकत में दुल्‍हन बन कर वह बहुत ही सुंदर नजर आ रही थीं। चलिए हम आपको कैटरीना के ब्राइडल लुक की एक झलक दिखाते हैं और बताते हैं कि उनका ब्राइडल लुक क्यों इतना खास था। 

कैट का ब्राइडल लहंगा मसाबा से था इंस्पायर्ड

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sabyasachi (@sabyasachiofficial)

कैटरीना कैफ के वेडिंग लहंगे का पूरा लुक सामने आ गया है, जिसमें वो बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं। कहा जा रहा है कि कैट का ब्राइडल लहंगा फेमस फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता से इंस्पायर्ड था। जी हां, सोशल मीडिया पर कैटरीना कैफ और मसाबा गुप्ता की एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है, जिसमें दोनों के ब्राइडल लहंगे सेम नजर आ रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कैटरीना कैफ ने अपनी शादी में लाल रंग का लहंगा पहना था। रिपोर्ट के अनुसार इस लहंगे की कीमत 17 लाख रुपये बताई जा रही है। 

कैटरीना कैफ का ब्राइडल लहंगा 

कैटरीना कैफ ने अपनी वेडिंग के लिए फेमस फैशन डिजाइनर सब्‍यसाची मुखर्जी का डिजाइन किया हुआ लाल रंग का लहंगा पहना था। सब्यसाची ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर कैटरीना के लहंगे से जुड़ी कुछ खास जानकारी भी दी है। सब्यसाची ने बताया है कि कैटरीना का ब्राइडल लहंगा मटका सिल्‍क से तैयार किया गया था। आपको बता दें कि मटका सिल्‍क एक रफ हैंडलूम सिल्क फैब्रिक होता है, जो मलबेरी सिल्‍क के वेस्ट से तैयार किया जाता है। 

कैटरीना के लहंगे पर हैवी एंब्रॉयडरी की गई थी और लहंगे के वेलवेट बॉर्डर पर जरदोजी वर्क किया गया था। कैटरीना को पंजाबी ब्राइडल लुक देने के लिए उनके दुपट्टे पर कस्‍टम ट्रिम्ड हैंडमेड गोल्डन  किरन की डिटेलिंग की गई थी। आजकल डबल दुपट्टा कैरी करने का फैशन है, कैटरीना ने भी लहंगे के साथ डबल दुपट्टा कैरी किया और दोनों दुपट्टे लाइट वेट और लगभग एक जैसे ही नजर आ रहे थे। 

इसे जरूर पढ़ें: विक्‍की-कैटरीना की शादी की तस्‍वीरें देखें

katrina wed vicky pics

फैशन टिप्स- 

  1. अब डबल शेड दुपट्टा ड्रेपिंग की जगह आप सिंगल और मैचिंग कलर के दुपट्टे को ड्रेप करके परफेट ब्राइडल लुक पा सकती हैं। 
  2. हैवी दुपट्टे की जगह अब हैवी वर्क वाले लहंगे का ट्रेंड है, ऐसे में दुपट्टे जितने लाइट वेट होंगे बेहतर होगा। 
  3. अब दुपट्टों में लटकन की जगह आप किरन डिटेलिंग भी ऐड ऑन करवा सकती हैं। 

कैटरीना कैफ की ब्राइडल ज्वेलरी 

कैटरीना ने अपनी ब्राइडल ज्वेलरी का चुनाव भी डिजाइनर सब्‍यसाची के ज्वेलरी कलेक्शन से ही किया था। कैटरीना की ब्राइडल ज्वेलरी की डिटेल्स भी सब्यसाची ने शेयर की हैं। उन्होंने बताया है कि कैटरीना ने 22 कैरट गोल्‍ड ज्‍वेलरी को अपनी वेडिंग के लिए चुना। कैटरीना ने अनकट डायमंड से तैयार किया गया हैवी चोकर (ब्राइडल नेकपीस डिजाइंस )हार कैरी किया था और साथ ही नाक में नथ और माथे पर हैवी राजस्थानी अंदाज वाली मांग पट्टी पहनी थी। यह ब्राइडल ज्‍वेलरी कैटरीना को परफेक्ट ब्राइडल लुक दे रही थी। 

फैशन टिप्‍स- 

  1. अगर आप हैवी मांग पट्टी कैरी कर रही हैं, तो आपको लाइट वेट नथ पहननी चाहिए। 
  2. गले में हैवी चोकर पहन रही हैं, तो लॉन्ग लेयर्ड हार न पहनें। 
  3. अगर आपका दुपट्टा हैवी एंब्रॉयडरी वाला है तो लाइट वेट मांग पट्टी कैरी करें। 
 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Rahul Luthra (@raabtabyrahul)

 

कैटरीना कैफ का चूड़ा और कलीरे 

विक्‍की कौशल पंजाबी फैमिली से हैं और कैटरीना ने भी अपनी वेडिंग में पंजाबी कस्‍टम्‍स को फॉलो किया। इसलिए कैटरीना ने हाथों में लाल रंग का सिंपल चूड़ा पहना। लेकिन कैटरीना के कलीरे बेहद खास थे। कैटरीना के कलीरे राहुल लूथरा और मृणालिनी चंद्रा ने डिजाइन किए थे और अनीता श्रॉफ अदजानिया ने उसे स्टाइल किया था। कैटरीना के कलीरे कस्टमाइज थे और इसमें 'बर्ड चार्म' को फीचर किया गया था। इस कलीरे में कुछ संदेश भी छुपा था। साथ ही कलरे में बाइबल के कुछ बेहद पवित्र शब्द जैसे- Cleo, Elysian और हिंदू धर्म का बेहद पवित्र चिन्ह 'ओम' भी लिखा हुआ था। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Mrinalini Chandra (@mrinalinichandra)

 

फैशन टिप्स 

  1. अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए आप भी कलीरों में अपनी शादी की डेट, कुछ पवित्र धार्मिक शब्द और अपनी लव स्टोरी के बारे में बता सकती हैं। 
  2. कलीरों को ट्रेडिशनल लुक (कलीरे डिजाइंस )देने की जगह आप उसे अपने हिसाब से कस्टमाइज करा सकती हैं। 

 

उम्मीद है कि कैटरीना कैफ का ब्राइडल लुक आपको पसंद आया होगा और इस लुक से आप भी अपने वेडिंग लुक के लिए कुछ टिप्‍स ले पाइ होंगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करना न भूलें और इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।