विक्‍की कौशल और कैटरीना कैफ शादी के बंधन में बंध चुके हैं। कैटरीना कैफ ने अपनी शादी की कुछ तस्‍वीरें अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं। कैटरीना और विक्‍की दोनों ही शादी के जोड़े में बहुत ही अच्‍छे नजर आ रहे हैं। जहां कैटरीना ने खूबसूरत लाल रंगा का ब्राइडल लहंगा पहना है। वहीं, विक्‍की क्रीम कलर की शेरवानी में नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि कैटरीना और विक्‍की ने डे वेडिंग की थी। यह तस्वीर होटल सिक्स सेंसेस फोर्ट की हैं, जहां कैटरीना और विक्‍की ने सात फेरे लिए हैं। सोशल मीडिया पर विक्की और कैटरीना की शादी की तस्वीरें सामने आने के बाद, अब उनके एयरपोर्ट के कुछ रोमांटिक तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Her Zindagi (@herzindagi)

इन तस्वीरों में दोनों को एक-दूसरे का हाथ थामे एयरपोर्ट से बाहर निकल रहे हैं। बता दें कि शादी के बाद, कैटविक का कपल बना हुआ ये पहला लुक सामने आया है। जी हां, आपको बता दें कि कटरीना अपने पति विक्की के साथ अब मुंबई वापिस लौट आई हैं। इस दौरान इन दोनों कुछ रोमांटिक तस्वीरें सामने आ रहीं हैं, जिसमेंवे दोनों हाथों में हाथ डाले नजर आ रही हैं। साथ ही, कैटरीना कौशल मांंग में सिंदूर लगाए, हाथों में चूड़ियां पहनीं बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं। आइए जानते हैं विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी और लव लाइफ से जुड़े कुछ रोचक तथ्यों के बारे में...

4.5 लाख का था वेडिंग केक

wedding cake

वेडमीगुड की रिपोर्ट के अनुसार में संगीत सेरेमनी पर काटा गया केक 4.5 लाख रुपये का था। ये तस्वीर वेडमीगुड ने अपने सोशल मीडिया आकाउंड पर शेयर किया था। इसके बाद से ही इस के बाद से ही इस केक की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। आपको बता दें कि 7 दिसंबर को संगीत सेरेमनी के बाद, 8 दिसंबर से हल्दी रस्म शुरू हो गई थीं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते कुछ दिनों से दोनों की शादी को लेकर लगातार खबरें सामने आ रही थीं। वहीं, इससे पहले ही दोनों की सगाई की खबर सामने आई थी, जिसके बाद से ही दोनों स्टार्स सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे थे। रिपोर्ट्स की मानें, तो विक्की कौशल और कैटरीना कैफ काफी समय से एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में हैं। 

इसाबेल कैफ और सनी कौशल ने दी बधाई

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sunny Kaushal (@sunsunnykhez)

सोशल मीडिया पर विक्की और कैटरीना की शादी की तस्वीरें सामने आने के बाद सनी कौशल ने भी सोशल मीडिया पर कैटविक को बधाई देते हुए लिखा कि आज दिल में एक और जगह बन गई है। वहीं, इसाबेल कैफ ने भी अपने इस्टाग्राम पर विक्की और कैटरीना की तस्वीर साझा करते हुए विक्की कौशल का स्वागत किया और बधाई दी।

इन सेलेब्स ने भी दी बधाईयां

celebs comment

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने जैसे ही अपनी शादी की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की वैसे ही सेलेब्स उन्हें बधाईयां देनी शुरू कर दी। करीना कपूर खान से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक ने कपल के पोस्ट पर कमेंट कर उन्हें बधाईयां दी हैं। ग्लोबल आइकन प्रियंका चोपड़ा ने कमेंट करते हुए लिखा 'तुम दोनों के लिए बहुत खुश हूं! दोनों को बधाई!! दोनों एक दूसरे के साथ परफेक्ट लग रहे हो'। इसी के साथ करीना कपूर ने कमेंट में लिखा 'तुमने कर दिखाया गॉड ब्लेस यू'। इसके अलावा आलिया भट्ट, जान्हवी कपूर, सोनम कपूर जैसे कई सेलिब्रिटीज ने कपल को बधाईयां दी हैं।

इस तरह हुई 'कैटविक' की पहली मुलाकात 

katrina wed vicky

विक्की कौशल अवॉर्ड फंक्शन और टीवी शोज में जाहिर कर चुके हैं कि कैटरीना के साथ काम करना उनकी ख्वाहिश है और वह उनकी क्रश हैं। इसके अलावा, एक बार उन्होंने एक अवॉर्ड फंक्शन में सबके सामने स्टेज पर कैटरीना को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था। हालांकि, विक्की कौशल ने उस वक्त मजाक के तौर पर ऐसा कहा था। इसके बाद कॉफी विद करण में भी कैटरीना से सवाल किया गया कि बॉलीवुड में उनकी जोड़ी किसके साथ अच्छी लगेगी, जिस पर उन्होंने विक्की कौशल का नाम लिया था। 

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Her Zindagi (@herzindagi)

जब विक्की आयुष्मान खुराना के साथ शो में पहुंचे, तो करण ने कैटरीना की स्टेटमेंट बताई, जिस पर वह बेहोश होने की एक्टिंग करने लगे। यह देख करण और आयुष्मान दोनों हंस पड़े थे। वहीं, फिल्मों के अलावा पहली बार दोनों ऑफिशियली फिल्म कम्पेनियन के टेप कास्ट सीजन 2 में साथ नजर आए थे। इस दौरान दोनों शो में पूछे जा रहे सवालों के जवाब दे रहे थे।

अगस्त में कर ली थी सगाई 

katrina

ईटाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अगस्त में विक्की कौशल और कैटरीना कैफ गुपचुप सगाई कर ली थी। साथ ही, दोनों ने अपनी वेडिंग आउटफिट के लिए मशहूर डिजाइनर सब्यसाची को संपर्क किया था। बता दें कि डिजाइनर सब्यसाची ने कई बॉलीवुड सेलेब्स के लिए वेडिंग आउटफिट को डिजाइन किया है। पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों की शादी की खबर कई दिनों से चर्चा में थी। 

इसे ज़रूर पढ़ें- पिंक लहंगे में कैटरीना ने अपने संगीत फंक्शन पर कुछ यूं किया खुद को स्टाइल

ये था वेडिंग वेन्यू 

katrina wedding place

सवाई माधोपुर के होटल सिक्स सेंसेस फोर्ट में विक्की कौशल और कैटरीना की ग्रांड शादी हुईं। परिवार के सदस्यों ने लोगों नियमों के अनुसार का वेलकम करने के अलावा, सिक्योरिटी का भी खास ख्याल रखा गया था। साथ ही, उनका वेडिंग प्लेस को भी खास तरीके से सजाया गया था। आपको बता दें कि कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी इस साल की सबसे चर्चित और महंगी शादियों में से एक है। 

Recommended Video

विक्की कौशल और कैटरीना कैफ ने शादी के लिए होटल सिक्स सेंसेस फोर्ट को चुना। आपको बता दें कि वेडिंग प्लेस खूबसूरत होने के साथ बेहद खास भी है। बताया जाता है कि यह फोर्ट 700 साल पुराना है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वेडिंग प्लेस का एक दिन का किराया 65 हजार रुपये से शुरू होता है और लाखों तक जाता है। यह फोर्ट देखने में जितना आलीशान है और अंदर से उतना ही भव्य भी है। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Bombay Times (@bombaytimes)

सोशल मीडिया पर लगातार ट्रेंड होता रहा 'कैटविक' 

बता दें कि सगाई की खबर सामने आने के बाद से ही कैटरीना कैफ और विक्की कौशल सोशल मीडिया पर लगातार छाए हुए थे। साथ ही, दोनों के नाम का हैशटैग 'कैटविक' भी ट्रेंड करने लगा था। इसके बाद, अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन ने दोनों के रिश्ते को कंफर्म कर दिया था। हर्षवर्धन कपूर ने 'बाय इनवाइट ओनली सीजन 2' में बताया कि विक्की कौशल और कैटरीना कैफ साथ में है और यह सच है, जिसके बाद से ही फैंस दोनों की शादी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। 

इसे ज़रूर पढ़ें- 2021 में इन कपल्स ने अपने रिश्ते को किया ऑफिशियल

 

विक्की कौशल और कैटरीना की शादी से जुड़ी जानकारी आपको यहां मिलती रहेगी। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य बॉलीवुड खबरों को पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram)