• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Karwa Chauth Special : रेड कलर की ये साड़ियां लगाएंगी आपकी खूबसूरती पर चार चांद

रेड कलर सुहागनों के लिए बेहद खास होता है। यह सुहागों की निशानी माना जाता हैं।
author-profile
Published -08 Aug 2022, 18:16 ISTUpdated -08 Aug 2022, 19:39 IST
Next
Article
karwachauth special red saree

एक सुहागन के लिए करवाचौथ का अवसर बेहद खास होता है। साड़ी से लेकर गहनों तक, इस दिन सुहागनें तैयार होकर अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए निर्जल व्रत रखती हैं। साथ ही शाम के समय सुहागनें एक साथ मिलकर पूजा भी करती दिखाई देती हैं। 

इस खास दिन की तैयारी महिलाएं बहुत दिन पहले से ही करना शुरू कर देती हैं। लेकिन घर के काम-काज के कारण कुछ महिलाएं खुद पर ध्यान नहीं दे पाती। ऐसे में वे लेटेस्ट डिजाइन की जानकारी भी नहीं रख पाती। इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं रेड कलर के कुछ ऐसे सिलेक्टेड डिजाइन के पैटर्न के बारे में जिसे देख आप भी इस करवाचौथ लगा पाएंगी अपनी खूबसूरती में चार चांद। 

 

जड़कन से भरी रेड साड़ी 

jadkan saree

हैवी वर्क पसंद करने वाली महिलाएं जड़कन कारी वाली इस तरह की साड़ी को कैरी करना बहुत अच्छे से जानती हैं। ब्लाउस को और अट्रैक्टिव बनाने के लिए आप इस तरह के गले में चौड़ी पट्टी का इस्तेमाल कर सकती हैं। साथ ही ज्वैलरी को मिनिमल रखें। ऐसा करने से आपका ओवरऑल लुक बेहद खूबसूरत दिखाई देगा। इस तरह की जड़कन वर्क वाली कोई भी साड़ी मार्केट में आपको आसानी से लग-भग 5000 से 10000 रुपए में मिल जाएंगी। 

इसे भी पढ़ें : नोएडा की इस मार्केट से खरीदें 100 रुपए से लेकर 400 रुपए तक की डिजाइनर लेडीज कुर्तियां

रेड बॉर्डर वर्क वाली साड़ी 

red border saree

हल्के वजन वाली साड़ी पसंद करने वाली महिलाएं कुछ इस तरह की साड़ी को आसानी से कैरी कर लेती हैं। इस तरह की साड़ी के साथ आप ब्लाउस को हैवी भी रख सकती हैं। साथ ही मेकअप आप लिप्स को रेड कर सकती हैं। ऐसा करने से आपका लुक बेहद बोल्ड और एलिगेंट दिखाई देगा। ध्यान रहें कि आप ज्वैलरी में केवल इयररिंग्स ही पहनें। ऐसा करने से आपका लुक बेहद स्टाइलिश दिखाई देगा। इस तरह की साड़ी को आप कस्टमाइज भी करवा सकती हैं।

इसे भी पढ़ें : इस मार्केट में मिलेंगी 500 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक की बनारसी सिल्क साड़ियां

Recommended Video

 

फ्लोरल वर्क वाली साड़ी

floral saree 

कई महिलाएं हल्के वजन में भरी हुई साड़ी पहनना पसंद करती हैं। अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं, तो फ्लोरल वर्क वाली साड़ी आपके लिए बेस्ट ऑप्शन रहेगा। कोशिश करें कि आप इस तरह की साड़ी के साथ वर्क वाला ब्लाउस स्टाइल करें और ज्वैलरी में सिर्फ इयररिंग्स ही पहनें। ऐसा करने से आपका लुक बेहद स्टाइलिश दिखाई देगा। 

इस करवाचौथ पर आप कुछ इसी तरह की साड़ी ऑप्शन अपनी शॉपिंग लिस्ट में ऐड कर सकती हैं। साथ ही अगर यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो शेयर करना न भूलें। ऐसे कई और आर्टिकल्स को पढ़ने के लिए आप हरजिंदगी को फॉलो कर सकती हैं।    

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।