• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

गोल्ड ज्वैलरी को स्टाइल करते समय काम आएंगे यह टिप्स

अगर आप गोल्ड ज्वैलरी को कैरी कर रही हैं तो इन स्टाइलिंग टिप्स की मदद से अपने लुक को एन्हॉन्स कर सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -07 Aug 2022, 12:52 ISTUpdated -07 Aug 2022, 12:52 IST
Next
Article
gold jwellery

महिलाओं को ज्वैलरी पहनने का खासा शौक होता है। अवसर चाहे कोई भी हो, महिलाएं खुद को स्टाइल करने के लिए ज्वैलरी अवश्य पहनती है। इनमें भी डायमंड और गोल्ड की ज्वैलरी को लेकर महिलाओं के बीच एक खासा क्रेज देखा जा सकता है। अधिकतर मौकों पर महिलाएं अपनी गोल्ड की ज्वैलरी को फ्लॉन्ट करने से नहीं चूकती हैं।

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि गोल्ड की ज्वैलरी किसी भी महिला की खूबसरूती में चार चांद लगा देती है। लेकिन इसमें भी आपका लुक तभी एकदम परफेक्ट नजर आता है, जब आप इसे सही तरह से स्टाइल करें।

दरअसल, गोल्ड की ज्वैलरी में आपको लाइट पेंडेंट से लेकर चोकर तक स्मॉल इयररिंग्स से लेकर हैवी झूमके तक कई स्टाइल आसानी से मिल जाएंगे। हर स्टाइल की गोल्ड ज्वैलरी को कैरी करने का अपना एक तरीका होता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपके साथ गोल्ड ज्वैलरी को स्टाइल करने से जुड़े कुछ टिप्स शेयर कर रहे हैं, जो यकीनन आपके बेहद काम आएंगे-

लुक को रखें सिंपल

simple look

यह एक बेसिक लेकिन बहुत जरूरी टिप है, जिस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। सोने के गहने पहनते समय अपने लुक को साफ-सुथरा रखना जरूरी है। यदि आप एक साथ कई गोल्ड पीसेस कैरी करती हैं, तो इससे आपका लुक पूरी तरह से बिगड़ जाएगा।

मसलन, एक लाइट गोल्ड पेंडेंट भी आपके लुक को एन्हॉन्स करेगा, आपको ओवर एसेसराइज करने की जरूरत नहीं है। हालांकि, आप लेयरिंग भी कर सकती हैं। मसलन, आप चोकर के साथ लॉन्ग हार कैरी कर सकती हैं, लेकिन यह एक हैवी लुक है और किसी वेडिंग फंक्शन में ही अच्छा लगता है।(ऐसे करें नेकपीस की लेयरिंग)

इसे जरूर पढ़ें- स्मार्ट लुक के लिए चेहरे के आकार के हिसाब से करें नोज़ रिंग या नोज़ पिन का सेलेक्शन 

कलर के साथ करें एक्सपेरिमेंट

colour experiment

जब भी गोल्ड ज्वैलरी की बात होती है तो येलो कलर की एक्सेसरीज का ख्याल ही मन में आता है। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि आप हर बार येलो कलर की गोल्ड ज्वैलरी को ही कैरी करें। आप इसमें भी अलग-अलग कलर को पहनने पर विचार कर सकती हैं। मसलन, आप व्हाइट या रोज़ गोल्ड कलर में भी गोल्ड ज्वैलरी को पहन सकती हैं। इसके अलावा, गोल्ड कलर के डिफरेंट टोन भी आपके लुक को एन्हॉन्स करेंगे।(ऑनलाइन ज्वैलरी शॉपिंग के लिए टिप्स)

Recommended Video

स्टेटमेंट पीस को करें कैरी

statement look

अगर आप गोल्ड ज्वैलरी को कुछ इस तरह कैरी करना चाहती हैं कि आपका लुक सबसे अलग नजर आए तो आप कई गोल्ड एसेसरीज को स्टाइल करने की जगह एक स्टेटमेंट(स्टेटमेंट ज्वैलरी ऐसे करें स्टाइल) पीस पहनें। आप चाहें तो बोल्ड और विंटेज इंस्पायर्ड रिंग्स को डायमंड के साथ पहन सकती हैं। इसके लिए डैंगलिंग पेंडेंट के साथ कॉकटेल इयररिंग्स भी आपके लुक को खास बनाएंगी। 

मेटल्स को करें मिक्स

यह भी एक तरीका है गोल्ड ज्वैलरी को स्टाइल करने का। आप चाहें तो गोल्ड ज्वैलरी में डिफरेंट कलर्स को एक साथ पहनकर अपने लुक को खास बना सकती हैं या फिर आप डिफरेंट मेटल्स को भी एक साथ पेयर करके अपने लुक में एक ट्विस्ट ला सकती हैं।

मसलन, गोल्ड रिंग्स के साथ सिल्वर व प्लेटिनम रिंग्स आपके लुक को एन्हॉन्स करेंगी। हालांकि, इस दौरान आपको इस बात का खासतौर पर ध्यान रखना है कि हर मेटल का स्टाइल एक जैसा ही हो। मसलन, विंटेज पीसेस के साथ अन्य मेटल्स भी विंटेज लुक ही चुनें। इसी तरह कंटेपरेरी पीसेस का स्टाइल भी लगभग एक जैसा होना चाहिए।

इसे जरूर पढ़ें- पेंडेंट के साथ इस्तेमाल की जा सकती हैं यह पांच तरह की चेन्स, जानिए इनके बारे में

तो अब जब भी आप गोल्ड ज्वैलरी को कैरी करें, तो इन टिप्स को फॉलो करना ना भूलें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।