महिलाओं के फैशन आउटफिट्स में साड़ी का एक अलग ही महत्व है। साड़ियां चाहे पार्टी हो, घर का कोई फंक्शन या फिर शादी-ब्याह आदि में महिलाओं की पहली प्राथमिकता होती हैं। क्योंकि साड़ी से महिलाओं को ट्रेडिशनल लुक के साथ-साथ एक क्लासी लुक भी मिलता है। लेकिन अगर आप साड़ी के साथ कुछ डिफरेंट लुक पाना चाहती हैं, तो आप उसके साथ पर्स या हैंड बैग्स कैरी कर सकती हैं। जी हां, बैग एक ऐसी एक्सेसरीज है, जिसे कैरी करना महिलाओं को काफी पसंद होता है। 

हालांकि, ज्यादातर महिलाओं के घर में अलग-अलग तरह के बैग्स का एक बड़ा कलेक्शन होता है। लेकिन बहुत- सी महिलाएं साड़ी तो सिलेक्ट कर लेती हैं। लेकिन उन्हें अपनी साड़ी के हिसाब से पर्स या बैग समझ नहीं आते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है, तो अब परेशान ना हो। क्योंकि आज हम आपके लिए लेकर आए हैं स्टाइलिश हैंड बैग के आइडियाज, जिन्हें आप हर साड़ी पर कैरी कर सकती हैं। तो आइए जानते हैं.. 

लेदर बैग 

malaika arora

साड़ी के साथ बैग पहनना लगभग हर महिला को पसंद होता है। लेकिन अगर आप साड़ी डेली वियर में पहन रही हैं जैसे ऑफिस जाने के लिए आदि, तो आप उसके साथ लेदर बैग को कैरी कर सकती हैं। (साड़ी में दिखना है स्टाइलिश, तो अलग अंदाज में करें इसे ड्रेप) क्योंकि लेदर के बैग ना सिर्फ दिखने में स्टाइलिश लगते हैं बल्कि ये मजबूत भी होते हैं। साथ ही, आप लेदर के बैग में आसानी से अपना सारा सामान भी रख सकती हैं। आपको बाजार में लेदर बैग्स की कई तरह की वैरायटी मिल जाएंगी। आप अपनी साड़ी या फिर अपनी पसंद के हिसाब से इसे खरीद सकती हैं। 

ज्‍वेल्‍ड बैग 

handbags pear with saree

यह बिल्कुल भी जरूरी नहीं है कि आप साड़ी के साथ केवल लेदर या फैब्रिक के बैग्स ही कैरी करें। इन बैग्स के अलावा, आप ज्‍वेल्‍ड पर्स या बैग को साड़ी के साथ कैरी कर सकती हैं। अगर आपकी साड़ी प्रिंटेड है, तो आप सिंपल कलर के ज्‍वेल्‍ड बैग्स को सिलेक्ट कर सकती हैं। वर्ना आप अपनी ज्वेलरी से मैच करता हुआ ज्‍वेल्‍ड बैग खरीद सकती हैं। आपको बाजार से कई तरह के ज्‍वेल्‍ड बैग्स आसानी से मिल जाएंगे। अगर आप पार्टी में साड़ी को पहनने की सोच रही हैं, तो आप थोड़ा डिजाइनर ज्‍वेल्‍ड बैग्स खरीदकर कैरी सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- आपकी पर्सनालिटी के हिसाब से कैसे हो हैंड बैग्स

पोटली बैग

potli bag with pear saree

कई महिलाएं एथनिक और वेस्टर्न ड्रेस के साथ पोटली बैग्स कैरी करती हैं। लेकिन आप साड़ी के साथ भी पोटली बैग को कैरी कर सकती हैं। अधिकतर महिलाएं साड़ी के साथ मैचिंग पोटली बैग कैरी करना पसंद करती हैं। लेकिन अगर आप साड़ी के साथ कुछ डिफरेंट लुक पाना चाहती हैं, तो आप उसके साथ थोड़ा हैवी बैग कैरी करें। क्योंकि ये आपको एक खूबसूरत लुक देगा। (साड़ी ड्रेप करने के ये 5 तरीके जानें)

Recommended Video

एम्ब्रॉयडर्ड क्लच बैग

cluch bag

इन बैग्स के अलावा, आप एम्ब्रॉयडर्ड क्लच बैग को कैरी कर सकती हैं। बाजार में आपको कई तरह के एम्ब्रॉयडर्ड क्लच बैग आसानी से मिल जाएंगे। इन बैग्‍स को साड़ी के साथ बहुत ही खूबसूरती से कैरी किया जा सकता है। आप अलग-अलग तरह के कुंदन, प्रिंटेड, सिंपल बैग्स आदि को साड़ी के हिसाब से सिलेक्ट कर सकती हैं। अगर आप साड़ी शादी में पहन रही हैं, तो आप उसके साथ क्लच बैग कैरी कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- आपका बैग भी बना सकता है आपको स्टाइलिश, अवसर के हिसाब से करें इसका चुनाव

 

आपको बाजार में यह सभी बैग आसानी से मिल जाएंगे। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagra and google)