फेमस टीवी सीरियल अनुपमा में मुख्य किरदार निभा रहीं एक्ट्रेस रूपाली गांगुली इन दिनों महिलाओं के बीच काफी पॉपुलर हो गई हैं। वैसे तो इसके पीछे काफी हद तक उनका दमदार किरदार ही वजह है, मगर अनुपमा का सिंपल-सोबर गेटअप भी महिलाओं को खूब लुभा रहा है। खासतौर पर जो महिलाएं उम्र के 40वें और 45वें पड़ाव पर पहुंच चुकी हैं, उन्हें अनुपम के गेटअप से काफी सारी स्टाइलिंग टिप्स मिल सकती हैं। 

वेडिंग सीजन भी आ ही चुका है, ऐसे में अगर आपके घर में किसी की शादी है और आप अपने एथनिक लुक को संवारने के लिए ज्वेलरी को स्टाइल करने के तरीके तलाश रही हैं, तो एक बार रूपाली गांगुली के ये लुक्स जरूर देखें। 

इसे जरूर पढ़ें: कम से कम ज्वेलरी में इस तरह पाएं परफेक्ट लहंगा लुक

wedding jewellery styling tips in hindi

पर्ल चोकर सेट 

बाजार में आजकल आपको डिजाइनर चोकर की कई वैरायटी मिल जाएगी। अगर आप सिल्क की साड़ी पहन रही हैं तो आपको उसके साथ पर्ल चोकर सेट ट्राई करना चाहिए। इस तस्‍वीर में रूपाल ने भी बहुत ही सिंपल पर्ल चोकर सेट पहना है। यह लाइट वेट भी होता है, इसलिए इसे कैरी करना आसान होता है। मगर आप यदि थोड़ा हैवी सेट पहनना चाहती हैं, तो चोकर के साथ ही मोतियों का रानी हार भी पहन सकती हैं। 

rupali jewellery styling tips

स्टोन ज्वेलरी 

साड़ी और सलवार सूट के साथ स्टोन ज्वेलरी भी बहुत अच्छी लगती है। आप अपनी साड़ी के कलर की मैचिंग की स्टोन ज्वेलरी पहन सकती हैं। बाजार में आपको स्टोन ज्वेलरी में भी बहुत वैरायटी मिल जाएगी। यह आपकी पसंद पर निर्भर करता है कि आपको लाइट वेट की स्टोन ज्वेलरी पहननी है या फिर आप हैवी स्टोन ज्वेलरी कैरी करना चाहती हैं। आपको बता दें कि सिंपल से सिंपल ड्रेस पर भी अगर आप डिजाइनर स्टोन ज्वेलरी पहन लेती हैं, तो उस ड्रेस का लुक ही बदल जाता है। 

इसे जरूर पढ़ें: पुरानी पायल और इयररिंग्स से बनाएं मांग टीका

jewellery styling tips in hindi

 मांग टीका सेट 

मार्केट में आपको तरह-तरह के डिजाइन में हैवी ज्वेलरी सेट मिल जाएंगे। मगर वक्त बदलने के साथ ही ज्वेलरी फैशन में भी काफी बदलाव आया है। अब महिलाएं सभी कुछ मैचिंग का नहीं पहनती हैं। बाजार में भी आपको कस्टमाइज ज्वेलरी सेट आसानी से मिल जाएंगे। इन तस्‍वीर में रूपाली ने मांग टीका और मैचिंग नेकलेस पहना है। क्‍योंकि हैवी मांग टीका कैरी किया गया है इसलिए आप चाहें तो लाइटवेट इयररिंग्स पहन सकती हैं। बाजार में आपको कुछ ऐसे सेट भी मिल जाएंगे, जिसमें मांग टीका के साथ आपको हैवी इयररिंग्स मिलेंगी मगर उन सेट्स में नेकलेस नहीं होगा। इस तरह के सेट आप लहंगा, सलवार सूट या फिर साड़ी के साथ कैरी कर सकती हैं। 

rupali ganguly jewellery styling tips 

झुमकी 

झुमकी का फैशन नया नहीं है, मगर वक्‍त के साथ झुमकी अपने रूप बदलती गई है। अब बाजार में लाइट और हैवी दोनों डिजाइन में आपको एक से बढ़कर एक खूबसूरत और कलरफुल झुमकियां मिल जाएंगी। आप इन्हें साड़ी, लहंगा और सलवार सूट किसी के साथ भी पहन सकती हैं। आपको बता दें कि अगर आप हैवी झुमकियां कैरी कर रही हैं, तो आप उसके साथ लाइट वेट नेकलेस ही कैरी करें। वहीं लाइट वेट झुमकी के साथ आप मांगी टीका और हैवी नेकलेस भी कैरी कर सकती हैं।  

अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इसे आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।