वक्त बदलने के साथ-साथ महिलाओं की पसंद भी बदल चुकी है। अब उन्हें न तो भारी भरकम लहंगे पहनना पसंद है और न ही बहुत अधिक ज्वेलरी पहनने का उन्‍हें शौक रह गया है। महिलाएं आप लाइट वेट लहंगे पर कम से कम ज्वेलरी पहन कर परफेक्‍ट पार्टी लुक पाना चाहती हैं। कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को भी मिनिमम ज्वेलरी लहंगा लुक में देखा जा चुका है। 

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को कॉपी करने के चक्कर में कई बार आम महिलाएं भी सेम लुक रीक्रिएट करने की कोशिश करती हैं। मगर लहंगे के साथ अगर आप ज्वेलरी नहीं पहन रही हैं, तो आपको अपने लुक को संवारने के लिए क्या करना चाहिए, इस बात की जानकारी बहुत जरूरी है क्योंकि बिना ज्वेलरी के आपका लहंगा लुक फीका भी लग सकता है। 

आज हम आपको बताएंगे कि परफेक्ट मिनिमल ज्वेलरी लहंगा लुक पाने के लिए आपको क्‍या करना चाहिए। 

इसे जरूर पढ़ें: मलाइका अरोड़ा के 10 एथनिक लुक्स

how  to  choose  jewellery  for  lehenga

इंडो-वेस्टर्न लहंगा लुक 

इस तस्‍वीर में सारा अली खान ने फैशन डिजाइनर अर्पित मेहता का डिजाइन किया हुआ इंडो-वेस्टर्न लहंगा पहना है। लहंगे के साथ सारा ने एक भी ज्वेलरी कैरी नहीं की है। सारा ने केवल कानों में छोटे से इयररिंग्स पहने हैं, फिर भी वह कमाल की नजर आ रही हैं। यह लुक डे पार्ट के लिए परफेक्ट है। यदि आप भी इसे अपनाना चाहती हैं, तो इन टिप्स को फॉलो करें- 

टिप्‍स- 

  1. लहंगे की चोली अगर हैवी और डिजाइनर लुक वाली है, तो नेकलेस और हैवी इयररिंग्स को अवॉइड किया जा सकता है। 
  2. इस तरह के लहंगे में स्‍टाइलिश लुक पाने के लिए आप भी सारा की तरह दुपट्टा न लेकर श्रग या फिर केप क्‍लब कर सकती हैं। 
 
minimal  jewellery  lehenga  look images

लहंगा विद झुमकी 

इस तस्‍वीर में बॉलीवुड एक्ट्रेस तारा सुतारिया ने फैशन डिजाइनर अनीता डोंगरे द्वारा डिजाइन किया हुआ खूबसूरत आइवरी कलर का लहंगा पहना हुआ है। इस लहंगे पर सिल्वर बीड्स और मिरर वर्क किया गया है, जिससे लहंगा हैवी भी नजर आ रहा है और डिजाइनर भी। इस तरह के लहंगे के साथ आप केवल कानों में हैवी इयररिंग्स पहन कर परफेक्ट लुक पा सकती हैं। इस लुक को रीक्रिएट करने के लिए इन टिप्स को फॉलो करें- 

टिप्‍स-

  1. अगर लहंगे पर सिल्वर वर्क किया गया है, तो आपको सिल्वर ज्वेलरी का ही चुनाव करना चाहिए। बाजार में आपको एक से बढ़कर एक झुमकियां मिल जाएंगी, जिन्हें आप लहंगे के साथ पहन सकी हैं। 
  2. अगर आप कानों में हैवी झुमकियां (10 इयररिंग डिजाइन) पहन रही हैं, तो गले में नेकलेस पहनने की जरूरत नहीं है। हां, अगर आपका दुपट्टा हैवी है, तो आप उसमें पतली प्‍लेट्स बना कर उसे गले से चिपका कर पहन सकती हैं। 
  3. इस तरह के लहंगे के साथ आप हाथों में मैचिंग चूड़ियां या फिर ब्रॉड लुक वाला ब्रेसलेट पहन सकती हैं। 
jewellery  for  lehenga  choli

लहंगा विद मांग टीका 

मांग टीके का फैशन नया नहीं है बल्कि यह एक ट्रेडिशनल ज्वेलरी है, जिसे पहनने का महिलाओं में काफी क्रेज देखा जाता है। विशेष तौर पर मांग टीका लहंगे के साथ पहना जाता है। इस तस्‍वीर में बॉलीवुड एक्ट्रेस अलाया एफ ने भी फैशन डिजाइनर पायल सिंघल द्वारा डिजाइन किए हुए लहंगे के साथ खूबसूरत मल्टी लेयर मांग टीका पहना हुआ है। अगर आप लहंगे के साथ ज्यादा ज्वेलरी नहीं पहनना चाहती हैं, तो एक डिजाइन मांग टीका पहन लें। इससे आपको परफेक्‍ट एथनिक लुक मिल जाएगा। इस लुक को रीक्रिएट करने के लिए इन टिप्स को फॉलो करें- 

Recommended Video

टिप्‍स-

  1. बाजार में आपको मल्‍टी लेयर चेन में हैवी मांग टीके मिल जाएंगे। आप अपनी ड्रेस के साथ मैच करता हुआ मांग टीका लें। आप सिंगल चेन वाला मांग टीका भी पहन सकती हैं।
  2.  यदि आपका चेहरा और माथा छोटा है, तो ज्यादा हैवी और ब्रॉड लुक वाला मांग टीका न पहनें ।

लहंगे पर कम से कम ज्वेलरी पहन कर परफेक्ट लुक पाने से जुड़ी यह जानकारी आपको पसंद आई हो, तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।