साड़ी एक ऐसा आउटफिट है, जिसे महिलाएं किसी भी अवसर पर पहन सकती हैं। अलग-अलग अवसरों के हिसाब से बाजार में साड़ी की कई वैरायटीज भी उपलब्‍ध हैं। मगर ओकेजन के हिसाब से साड़ी को ड्रेप करने का स्‍टाइल भी अलग होना चाहिए। साड़ी ड्रेपिंग के कई स्‍टाइल हैं लेकिन यदि आप कुछ ऑफबीट ट्राई करना चाहती हैं तो आजकल पैंट साड़ी लुक काफी चर्चे में है। 

बेस्‍ट बात तो यह है कि आपकी उम्र कितनी भी हो आप इस ड्रेपिंग स्‍टाइल को अपना सकती हैं। आपको कई एक्‍ट्रेसेस के पैंट साड़ी लुक देखने को मिल जाएंगे, मगर आज हम आपको बॉलीवुड की वेटरेन एक्‍ट्रेस रेखा का पैंट साड़ी लुक दिखाएंगे। 

फेमस सेलिब्रिटी साड़ी ड्रेपिंग एक्‍सपर्ट कलपना शाह ने भी अपने इंस्‍टाग्राम पेज पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्‍होंने रेखा की तरह कांजीवरम सिल्‍क साड़ी को पैंट साड़ी स्‍टाइल में पहनने के आसान स्‍टेप्‍स बताएं हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: रफल साड़ी को स्‍टाइल करने के आसान टिप्‍स

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kalpana Shah (@kalpana__shah)

 

स्‍टेप- 1 

पैंट साड़ी पहनने के लिए सबसे पहले आपको पल्‍ला तैयार करना है। अगर आप रेखा की तरह ब्रॉड प्‍लेट्स वाला पल्‍ला लेना चाहती हैं तो ढाई प्‍लेट्स ही बनाएं। क्‍लोथ क्लिप की मदद से पल्‍ले को अच्‍छी तरह से सेट करें और कंधे पर सेफ्टीपिन से सिक्‍योर करें। (3 स्‍टेप्‍स में सीखें बांधनी साड़ी को ड्रेप करना)

स्‍टेप-2 

अब आपको फ्रंट की प्‍लेट्स को तैयार करना है। इसके लिए साड़ी का अखिरी सिरा पकड़ें और पतली प्‍लेट्स बनाएं। अगर साड़ी में चौड़ा बॉर्डर है तो उसके हिसाब से प्‍लेट्स तैयार करें और उसे पैंट में टकइन कर लें। 

इसे जरूर पढ़ें: डिजाइनर ब्‍लाउज को फ्लॉन्‍ट करने के लिए इस तरह ड्रेप करें साड़ी

स्‍टेप-3 

इसके बाद आपको बची हुई साड़ी की प्‍लेट्स बनानी है, मगर फ्रंट की जगह उसे बैक में टकइन करना है। यह प्‍लेट्स बिलकुल वैसे ही बनेंगी जैसे आप साधारण उल्‍टे या सीधे पल्‍ले की साड़ी पहनते वक्‍त बनाती हैं। 

स्‍टेप-4

अब आपको आगे और पीछे की प्‍लेट्स को पिन की मदद से सिक्‍योर करना है। इसलिए जहां पर प्‍लेट्स को टक इन किया है वहां पर प्‍लेट्स को प्रेस करें और पिन लगाएं। इससे आपकी साड़ी न तो खुलेगी और न ही ढीली पड़ेगी। 

Recommended Video

अन्‍य टिप्‍स 

  • पैंट साड़ी के लिए आप अपनी साड़ी से मैच करती हुई लेगइन या सलवार पहन सकती हैं। अगर आप सिल्‍क साड़ी को पैंट साड़ी लुक दे रही हैं तो गोल्‍डन, कॉपर या सिल्‍वर लेगइन ही चुने। 
  • पैंट साड़ी में पतली प्‍लेट्स का पल्‍लू बना रही हैं तो आप मैचिंग बेल्‍ट भी कल्‍ब कर सकती हैं। इससे आपको बहुत ही स्‍टाइलिश लुक मिलेगा। 
  • बहुत अधिक हैवी वर्क वाली साड़ी को पैंट साड़ी स्‍टाइल में मत ड्रेप करें। 

 

उम्‍मीद है कि आपको यह फैशन टिप्‍स पसंद आए होंगे। इसी तरह और भी फैशन से जुड़े आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए देखती रहें हरजिंदगी।