• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ओवरसाइज टी-शर्ट को इन तरीकों से करें स्टाइल

ओवरसाइज टी-शर्ट को केवल जींस के साथ नहीं बल्कि आप कई तरीकों से वियर कर सकती हैं। 
author-profile
Published -21 Sep 2022, 17:58 ISTUpdated -21 Sep 2022, 19:01 IST
Next
Article
oversized t shirt styling tips

आपने भी कभी न कभी अपने भाई की टी-शर्ट जरूर पहन होगी? जब आपने इसे पहना होगा तो सबने आपका मजाक भी बनाया होगा? क्योंकि यह ज्यादातर ढीली रहती थी। आजकल ढीले कपड़ों का ट्रेंड फैशन में है। इस तरह के कपड़ों को ओवरसाइज कहा जाता है।

महिलाओं के बीच सबसे ज्यादा ओवरसाइज टी-शर्ट पॉपुलर है। बाजार में भी आपको ओवरसाइज टी-शर्ट की हजारों वैरायटी मिल जाएगी। सबसे अच्छी बात है कि यह टी-शर्ट देखने में बेहद कूल लगती है। इसमें आपको काफी कंफर्टेबल भी महसूस होगा। सबसे सामान्य समस्या यह है कि ज्यादातर महिलाएं ओवरसाइज टी-शर्ट को केवल एक ही तरह से कैरी करती हैं, जिसकी वजह से उनका लुक हमेशा एक-जैसा ही रहता है। 

अगर आप अपने फैशन गेम को चेंज करना चाहती हैं तो आपको कुछ स्टाइलिंग टिप्स को फॉलो करना चाहिए। क्या आप जानना चाहती हैं ओवरसाइज टी-शर्ट को किन तरीकों से किया जा सकता है स्टाइल? तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें। 

ऑफ शोल्डर टॉप की तरह पहनें

how to style oversized t shirt as off shoulder

क्या आपको ऑफ शोल्डर टॉप पहनना पसंद है? लेकिन आपके पास यह टॉप नहीं है? ऐसे में आप ओवरसाइज टी-शर्ट पहन सकती हैं। अब आप सोच रही होंगी कि भला ऑफ शोल्डर के लिए टी-शर्ट कौन पहनता है? इसके लिए आपको टी-शर्ट को एक तरह से कंधे से नीचे की ओर करना होगा। ओवरसाइज शर्ट लूज होती है,जिससे आपको ऑफ शोल्डर लुक मिलेगा। इससे आपका लुक सुपर कूल लगेगा। 

इसके अलावा शर्ट को इस तरह से पहनने से आपके शोल्डर और कॉलरबोन अट्रैक्टिव लगेंगे। डिफरेंट लुक के लिए आप इसके साथ कॉर्सेट बेल्ट पहन सकती हैं। 

टक करें

how to tuck oversize t shirtक्या आप ओवरसाइज टी-शर्ट में कैजुअल लुक पाना चाहती हैं? इसके लिए आपको इसे टक करना चाहिए। ऐसा करने से आपको कैजुअल के साथ-साथ स्टाइलिश लुक भी मिलेगा। अगर आप टी-शर्ट को जींस के साथ वियर करके बोर हो गई हैं तो आप कुछ नया ट्राई कर सकती हैं। 

डेनिम स्कर्ट से लेकर शॉर्ट्स तक के साथ ओवरसाइज टी-शर्ट से बेहतर कॉम्बिनेशन कुछ नहीं है। इसे टक करने के भी कई तरीके हैं। अगर आप जींस के साथ पहन रही हैं तो पीछे की तरफ टक करके फ्रंट पर लूज छोड़ दें। आजकल ओवरसाइट टी-शर्ट को पहनने का यह लेटेस्ट ट्रेंड है। (मैक्सी ड्रेस स्टाइलिंग टिप्स)

इसे भी पढ़ें: टी-शर्ट ड्रेस को इस तरह करें स्टाइल, मिलेगा फ्लॉलेस लुक

नॉट लगाएं

how to knot oversize t shirtअगर आप फैशन ट्रेंड्स को फॉलो करती हैं तो आप पाएंगी कि आउटफिट को नॉट करने का चलन पसंद किया जा रहा है। नॉट करने से चिक वाइब मिलती है। खासतौर पर ओवरसाइज टी-शर्ट में नॉटिंग बेहद अच्छी लगती है। लुक में यूनिकनेस ऐड करने के लिए आप बैक साइड पर भी नॉट लगा सकती हैं। इसे हाई वेस्ट जींस के साथ पहनें।  (ओवरसाइज आउटफिट स्टाइलिंग टिप्स)

इसे भी पढ़ें: टी-शर्ट में अपने लुक को स्टनिंग बनाने के लिए कैरी करें ये एक्सेसरीज

ड्रेस की तरह करें कैरी

अगर आपके पास ड्रेस नहीं है तो ओवर साइज टी-शर्ट अच्छा ऑप्शन हो सकती है। यूनिक लुक के लिए पतली सी बेल्ट लगा लें। नीचे बूट्स पहनें। खुले बाल रखें बोहो ज्वेलरी कैरी करें। आप चाहें तो इसके साथ ब्लेजर भी पहन सकती हैं। अपनी टी-शर्ट से मैचिंग ब्लेजर ही पहनें। इससे आपका लुक एकदम परफेक्ट लगेगा। इसके अलावा सेमी-फॉर्मल ओकेजन के लिए टी-शर्ट के साथ जींस और ब्लेजर पहनें। लेदर स्कर्ट के साथ भी ओवरसाइज टी-शर्ट अच्छी लगती है।

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़ें रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।