कई बार आपने देखा होगा कि कई सेलिब्रिटीज़ अपने पति की शर्ट्स को कैरी करती हैं। उनके स्टाइल को आप ना सिर्फ़ फ़ैशनेबल कहते हैं बल्कि यह देखने में भी काफ़ी कूल लगता है। प्रियंका चोपड़ा से लेकर करीना कपूर खान तक अपने पति की शर्ट्स में नज़र आ चुकी हैं। यही नहीं उनकी इन ओवर साइज़ शर्ट्स को कैरी करने का अंदाज़ लोगों को काफ़ी पसंद भी आता है। आप चाहें तो इन सेलेब्स की तरह इन शर्ट्स को सिंपल तरीक़े से कैरी कर सकती हैं, लेकिन अगर आप कुछ फ़ैशनेबल तरीक़ा चाहती हैं तो हम यहां बता रहे हैं कुछ ऐसे ही आइडियाज़, जिसे आप पति की पुरानी शर्ट्स से रिक्रिएट कर सकती हैं।

पुरानी शर्ट से बनाएं वेस्टर्न ड्रेस

western dress

पुरानी शर्ट से बनाया गया वन पीस समर लुक के लिए परफ़ेक्ट है। पुरानी शर्ट से आप इस ड्रेस को तैयार कर सकती हैं, यह देखने में काफ़ी कूल लगेगा। इसके अलावा समर के अनुसार कंफर्टेबल भी है। हालांकि यह लाइट कलर की शर्ट से तैयार किया गया है, अगर आप चाहें तो डार्क या फिर दूसरा कोई कलर भी चुन सकती हैं। आप इस तरह की ड्रेस के साथ फ्लैट सैंडल या फिर कैजुअल शूज दोनों ही कैरी कर सकती हैं।

टिप- अगर आपको शॉर्ट ड्रेस के साथ कॉलर पसंद नहीं है तो इसे आप ऑफ शोल्डर डिज़ाइन में भी बनवा सकती हैं। इन दिनों ऑफ शोल्डर का फ़ैशन काफ़ी ट्रेंड में है, आप चाहें तो ऐसा कर सकती हैं।

सिंपल टॉप बनवाएं

top design

पुरानी शर्ट से आप टॉप भी बनवा सकती हैं, जींस या फिर स्कर्ट के साथ टॉप काफ़ी पसंद किया जाता है। वैसे यह सिंपल पैर्टन किसी भी तरह की जींस पर परफ़ेक्ट लगेगा। आप चाहें तो अंदर वाइट शर्ट में भी इस पैर्टन को ट्राई कर सकती हैं। डेनिम जींस के साथ ये परफ़ेक्ट लगेगा, यही नहीं, इसके साथ सैंडल और बैली शूज ट्राई कर सकती हैं।

टिप- समर लुक को फ़ैशनेबल बनाने के लिए सफ़ेद कॉटन शर्ट को इस डिज़ाइन में रिक्रिएट करें। आप चाहें तो अंदर ब्लैक या फिर कोई अन्य कलर का ट्यूब टॉप भी कैरी कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: इस तरह करें साड़ी को ड्रेप और बनाएं परफेक्ट प्‍लेट्स

शर्ट से बनाएं स्कर्ट

make a skirt

ऐसा ज़रूरी नहीं कि आप पुरानी शर्ट से टॉप या फिर ड्रेस बनाएं, आप चाहें तो इससे स्कर्ट भी बना सकती हैं। सामने बटन और बेल्ट के ऑप्शन को क्रिएट कर बेहद कूल स्कर्ट बनायी जा सकती है। आमतौर पर गर्मियों में लोग कॉटन के कपड़े पहनना पसंद करते हैं, ऐसे में यह ऑप्शन बेस्ट है। सिंपल टॉप के साथ आप इस स्कर्ट को ट्राई कर सकती हैं।

टिप- ऐसा ज़रूरी नहीं कि आप भी शॉर्ट स्कर्ट बनवाएं। आप चाहें तो इससे एंकल लेंथ स्कर्ट भी तैयार कर सकती हैं, लेकिन इसके लिए शर्ट का साइज़ ज़्यादा बड़ा होना चाहिए। आप अपने अनुसार कलर या फिर डिज़ाइन में बदलाव करवा सकती हैं।

Recommended Video

वन-शोल्डर शर्ट बनवाएं

one sholder shirt

दीपिका पादुकोण जब फ़िल्म 83 के प्रमोशन में वन-शोल्डर शर्ट में नज़र आईं तो कई लोगों को उनका ये स्टाइल पसंद आया है। आपको यह स्टाइल पसंद आया हो तो पति की पुरानी शर्ट से रिक्रिएट करवा सकती हैं। हालांकि आप चाहें तो वन-शोल्डर शर्ट की डिज़ाइन में कुछ अलग भी ट्राई कर सकती हैं, जैसे- इस तस्वीर में दिया गया है। 

टिप- प्लाजो या फिर बेल बॉटम डेनिम जींस के साथ यह वन-शोल्डर शर्ट काफ़ी अच्छी लगेगी। आप चाहें तो लाइट कलर की किसी भी शर्ट से इस डिज़ाइन को रिक्रिएट कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: Fashion Tips: अपने डेली वियर रूटीन में इन चीज़ों को ज़रूर करें शामिल

डेनिम शर्ट से बनवाएं ड्रेस

fashion design

समर लुक को देखते हुए कंफर्टेबल ड्रेस चाहती हैं तो पुरानी डेनिम शर्ट से पिनॉफोर ड्रेस बनवा सकती हैं। इसे क्रॉप टॉप और कैजुअल शूज के साथ कैरी किया जा सकता है। किसी ओवर साइज़ डेनिम शर्ट से इस डिज़ाइन को रिक्रिएट किया जा सकता है। इस पैटर्न में ड्रेस बनवाते वक़्त अगर आप पॉकेट नहीं रखना चाहती हैं तो आप इसे हटवा भी सकती हैं।

टिप- पिनॉफोर ड्रेस में कई अलग-अलग डिज़ाइन होते हैं, जिसमें शॉर्ट और लॉन्ग दोनों शामिल है। आप अपनी च्वाइस के अनुसार इसे बना सकती हैं। पिनॉफोर ड्रेस का फ़ैशन भले ही पुराना है, लेकिन यह हमेशा ट्रेंड में रहता है।

अगर लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक ज़रूर करें, साथ ही ऐसी अन्य जानकारी पाने के लिए जुड़े रहें हरजिन्दगी के साथ।