• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

प्रेग्नेंसी के समय ऐसे नजर आएं स्टाइलिश व ग्लैमरस

आइए जानते हैं मैटरनिटी फैशन के कुछ ट्रेंडी क्लासिक लुक्स के बारे में, जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार, प्रेग्नेंसी के दौरान कैरी कर सकती हैं।
author-profile
  • Smriti Kiran
  • Editorial
Published -21 Mar 2022, 15:48 ISTUpdated -21 Mar 2022, 16:09 IST
Next
Article
pregnancy stylish look

प्रेग्नेंसी के दौरान कपड़ों का सही चुनाव करना सबसे मुश्किल काम होता है। सभी महिलाएं प्रेग्नेंसी के समय आरामदायक कपड़ों के साथ थोड़ा स्टाइलिश लुक भी चाहती हैं, लेकिन इस दौरान ध्यान रखने वाली बात ये भी है कि कपड़े बेबी बंप के लिए परेशानी का सबब न बनें।

ऐसे में इन पर सोच-समझकर और अपने बजट को ध्यान में रखते हुए कपड़े सिलेक्ट करना सही होगा। अगर आप भी प्रेग्नेंसी के दौरान अपने लुक को लेकर परेशान हैं तो आइए जानें कुछ फैशन आइडियाज, जिनसे आप इस दौरान भी स्टाइलिश नजर आ सकती हैं।

मैक्सी ड्रेस

maxi dress fashion in pregnancy

मैक्सी ड्रेस, जो सॉफ्ट कपड़े से बनाई गई हो, आपको प्रेग्नेंसी के दौरान कंफर्ट के साथ स्टाइलिश लुक भी देगी। यह ड्रेस खुली होती है, जो प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए काफी आरामदायक होती है। इस ड्रेस को और स्टाइलिश बनाने के लिए हल्के बेल्ट का प्रयोग कर सकती हैं।

 

अंब्रेला फ्रॉक

frock fashion

अंब्रेला फ्रॉक इन दिनों काफी ट्रेंड में है। इसे आप फ्लोरल प्रिंट में या एक ही कलर में भी इस्तेमाल कर सकती हैं। साथ में हल्की ज्वेलरी पहनकर इस लुक को और फैशनेबल बना सकती हैं। एंकल लेंथ अंब्रेला फ्रॉक पहनकर आप शाम के किसी भी फंक्शन को अटेंड भी कर सकती हैं। इसे अपने मैटरनिटी वॉर्डरोब में जरूर शामिल करें।

इसे भी पढ़ें-प्रेग्नेंसी में स्टाइलिश दिखने के लिए पूरे दशक में ऐसे बदला मैटरनिटी फैशन का रूप

डेनिम लुक

denim fashion during pregnancy

अगर आप प्रेग्नेंसी के दौरान कम्फर्टेबल और एलिगेंट लुक पाना चाहती हैं तो आउटिंग के दौरान लंबी डेनिम शर्ट या शिफ्ट ड्रेस चूज कर सकती हैं, लेकिन इसमें ध्यान रखें कि आपका मिनिमल मेकअप इस लुक को कंप्लीट करेगा। आप सिंपल लूज टी शर्ट के साथ डेनिम श्रग या शर्ट भी कैरी कर सकती हैं, जो आरामदायक होने के साथ स्टाइलिश भी लगेगा।

मैटरनिटी कपड़े

tshirts fashion during pregnancy

कंफर्टेबल और स्टाइलिश लुक के लिए आप डीप-राउंड नेक वाली मैटरनिटी टी-शर्ट पहन सकती हैं। ऊपर से कोई श्रग या शर्ट डाल सकती हैं। प्रेग्नेंसी में कम्फर्ट के लिए घुटनों तक की लेंथ वाली स्कर्ट एक बढ़िया ऑप्शन है। इस दौरान अगर आप स्मार्ट लुक चाहती हैं, तो मैटरनिटी डंगरी एक बेहतरीन ऑप्शन है। ये ड्रेस आप डे-आउट के लिए चूज कर सकती हैं।

इन सेलिब्रिटीज से लें इंस्पिरेशन

नेहा धूपिया

neha dhupiya pics

आप एक्ट्रेस नेहा धूपिया के इन मैटरनिटी ड्रेसेस से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। नेहा की तरह लॉन्ग ड्रेस के साथ लॉन्ग श्रग स्टाइल आप भी कैरी कर सकती हैं। यह काफी आरामदायक होने के साथ स्टाइलिश लुक भी देगा। साथ ही कॉटन के येलो फ्रॉक स्टाइल भी काफी आरामदायक लगेंगे।

इसे भी पढ़ें-नेहा धूपिया के स्टाइलिश मैटरनिटी ऑउटफिट्स का जवाब नहीं, देखें तस्वीरें

करीना कपूर

kareena kapoor pic

एक्ट्रेस करीना कपूर की तरह आप भी स्ट्राइप्ड शिफॉन ड्रेस कैरी कर सकती हैं। इस तरह के ड्रेस काफी आरामदायक होने के साथ कूल भी नजर आते हैं। इस तरह के हल्के कपड़े प्रेग्नेंसी में आपको आराम देंगे। इसे आप अपने मैटरनिटी वार्डरोब में शामिल कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें-इन 10 सेलेब Moms ने बनाया अपने मटर्निटी फैशन को खास, देखें तस्वीरें

स्पेशल टिप्स-

  • ज्यादा रंग-बिरंगे कपड़े पहनने की जगह कोई एक रंग के कपड़े चुनें, जैसे- इलेक्ट्रिक ब्लू, ग्रीन, पर्पल, लाल रंग या व्हाइट। इन कलर के ड्रेस में आप और खूबसूरत नजर आएंगी।
  • प्रेग्नेंसी के दौरान शरीर का आकार बढ़ता है, इसलिए इस समय सही तरीके के इनरवियर का सिलेक्शन करें। टाइट इनरवियर बिल्कुल न पहनें। इससे रैशेज हो सकते हैं। आरामदायक इनरवियर का इस्तेमाल करना बेबी और मां दोनों के लिए सही होगा।
  • प्रेग्नेंसी के दौरान सही तरह के जूते पहनें। इस समय स्टिलेटोज और पम्पस फुटवियर कैरी न करें। रंग-बिरंगे स्नीकर्स इस समय के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकते हैं।
  • इस दौरान आप बड़े हूप इयररिंग्स के साथ अपने लुक को और ट्रेंडी बना सकती हैं। इसके अलावा घड़ी और ड्रेस के साथ के मैचिंग क्लच से इस लुक को और परफेक्ट बना सकती हैं।

Recommended Video

प्रेग्नेंसी के समय अगर आप भी स्टाइलिश और ग्लैमरस दिखना चाहती हैं, तो बताए गए इन कपड़ों को अपने वार्डरोब में जरूर शामिल करें। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें। साथ ही इसी तरह के फैशन से जुड़े अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।