• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial

लहंगे में दिखना चाहती हैं पतली, तो ये टिप्स आएंगे आपके काम

पतला दिखना हर लड़की की ख्वाहिश होती है। इसके लिए वह जिम जाकर एक्सरसाइज करती हैं। लेकिन कुछ टिप्स और ट्रिक्स से आप लहंगे में स्लिम नजर आ सकती हैं। 
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial
Published -02 Jun 2022, 12:38 ISTUpdated -02 Jun 2022, 13:24 IST
Next
Article
how to look slim in lehenga in hindi

आजकल के जमाने में पतला दिखना हर महिला का ख्वाब है। जिसके लिए वह काफी मेहनत करती हैं। लेकिन कई बार यह मेहनत रंग नहीं लाती है। जिसकी वजह से वह अपनी पसंद अनुसार कपड़े नहीं पहन पाती हैं। ज्यादातर महिलाओं को लहंगा पहनना पसंद होता है। लेकिन अक्सर उन्हें यह परेशानी आती है कि वह लहंगे में मोटी दिखती हैं। इसकी वजह से वह कई बार कॉन्फिडेंट महसूस नहीं करती हैं। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे टिप्स बताएंगे जिनका ध्यान रख आप लहंगे में पतली नजर आ सकती हैं। चलिए जानते हैं इन टिप्स के बारे में। 

फैब्रिक का रखें ध्यान

tricks to look slim in lehengaफैब्रिक से हमारे लुक और बॉडी पर बेहद फर्क पड़ता है। खासतौर पर अगर आप लहंगे में पतला दिखना चाहती हैं तो आपको फैब्रिक का बेहद ध्यान रखना चाहिए। जॉर्जेट, सैटिन और क्रेप्स  जैसे कपड़े में लुक स्लिम नजर आता है। वहीं टिश्यू, ऑर्गेंजा, नेट आदि से बने लहंगे में आप मोटी नजर आ सकती हैं।

सही रंग चुनें

पतला दिखने के लिए आपको रंग का चुनाव भी बेहद सोच समझकर करना चाहिए। रंग हमारे लुक को प्रभावित करते हैं। आपको डार्क कलर का लहंगा पहनना चाहिए। क्योंकि डार्क कलर इल्यूजन क्रिएट करते हैं, जिससे आप स्लिम दिखेंगी। व्हाइट, स्काई ब्लू या येलो रंग का लहंगा न पहनें। इसकी बजाय ब्लैक, वाइन, मैरून, वेलवेट और डीप रेड कलर का लंहगा खरीदें। 

पैटर्न और डिजाइन भी रखता है मायने

hacks to look slim in lehengaलहंगे में स्लिम लुक के लिए पैटर्न और डिजाइन भी मायने रखता है। पतला दिखने के लिए आपको छोटे-छोटे प्रिंट और डिजाइन वाला लहंगा चुनना चाहिए। साथ ही अगर आप बेल्ट का इस्तेमाल कर रही हैं, तो हैवी एम्ब्रॉयडरी वाला न चुनें। बॉर्डर के प्रिंट का भी ध्यान रखें। चौड़े बॉर्डर वाला लंहगा न पहनें। क्योंकि यह आपके शरीर को चौड़ा दिखा सकता है। जिससे लहंगे में आप हैवी लगेंगी। 

बॉडी टाइप के अनुसार पहनें लहंगा

हर किसी का बॉडी टाइप अलग-अलग होता है। जैसे पियर, एप्पल, ऑवरग्लास, रैक्टेंगुलर और राउंड आदि। ऑवरग्लास वाली महिलाओं पर किसी भी तरह के डिजाइन अच्छे लगते हैं। क्योंकि यह बॉडी टाइप परफेक्ट माना जाता है। वहीं रैक्टेंगुलर बॉडी टाइप की महिलाओं का सुडौल आकार नहीं होता है। ऐसे में उन्हें रेशम या नेट का लहंगा पहनना चाहिए। लहंगे के साथ प्लंजिंग नेकलाइन ब्लाउज पहनें। (दुपट्टे को साड़ी स्टाइल में कैसे पहनें)

इसे भी पढ़ें: बिना हील पहने भी इन 5 टिप्स से साड़ी में लग सकती हैं पतली और लंबी

लहंगा पहनने का सही तरीका

easy tricks to look slim in lehengaलहंगे में स्लिम लुक के लिए आपको लहंगा नाभि से नीचे पहनना चाहिए। दुपट्टे के पतले-पतले प्लीट्स बनाएं। गुजराती पल्ला और ब्रॉड प्लीट्स ड्रेपिंग स्टाइल न करें। इससे आप मोटी नजर आएंगी। इस बात का ध्यान रखें कि आप केवल एक ही तरफ दुपट्टा न पहनें। (दुपट्टा ड्रेप करने के 10 तरीके)

इसे भी पढ़ें: फैशन के वो सुपर टिप्स जो आपको इंडियन आउटफिट में देंगे 'स्लिम लुक'!

Recommended Video


हेयरस्टाइल और ज्लेवरी 

हेयरस्टाइल और ज्लेवरी भी हमारे लुक पर असर डालती है। स्लिम लुक के लिए मिनिमल ज्वेलरी पहनें। चोकर कैरी न करें। इसके बजाय परफेक्ट स्लिम और ट्रिम लुक के लिए ईयररिंग्स और लॉन्ग नेकलाइन नेकलेस वियर करें।

वहीं हर हेयरस्टाइल हर फेस टाइप पर सूट नहीं करता है। राउंड शेप की महिलाओं पर बाउंसी या साइड फ्रिंज हेयरस्टाइल अच्छे लगते हैं। लंबे चेहरे वाली महिलाओं को साइड हेयरस्टाइल बनाना चाहिए। वहीं स्क्वायर फेस पर कर्ली बाल अच्छे लगते हैं। 

 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Instagram-designer__girlsdresses_ , https://dressshop.in/

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।