• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

पियर शेप बॉडी के साथ फॉलो करें ये स्टाइलिंग टिप्स, नहीं दिखेगा मोटापा

महिलाओं को आउटफिट चुनते समय कन्फ्यूजन होता है, ऐसे में हम आपको कई टिप्स बताएंगे, जिन्हें फॉलो करके पियर शेप की महिलाएं ज्यादा स्टाइलिश दिख सकती हैं।
author-profile
Next
Article
easy outfit ideas for pear shape body

महिलाओं के लिए परफेक्ट ड्रेस चुनना अहम टास्क होता है। हैवी थाइज या पियर शेप वाली महिलाओं का ऐसा मानना होता है कि उन पर हर तरह के कपड़े आसानी से नहीं जचते हैं। इसका कारण यह होता है कि पियर शेप वाली महिलाओं का ऊपरी हिस्सा पतला और निचला हिस्सा मोटा होता है। ऐसे में बॉडी का शेप बेहद औड-इवन सा नजर आता है, जिस वजह से महिलाएं अपने लिए परफेक्ट ड्रेस चुनते समय कन्फ्यूज रहती हैं। अगर आपका बॉडी टाइप भी यही है तो जाहिर सी बात आप भी ऐसी समस्याएं अपनी डेली लाइफ में फेस करती होंगी। मगर इस प्रॉब्लम के लिए कई सल्यूशन भी हैं, ऐसे में आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है।

आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ आसान टिप्स के बारे में बताएंगे जिन्हें फॉलो करके आप स्टाइलिश और अट्रैक्टिव लुक पा सकती हैं। तो देर किस बात की आइए जानते हैं पियर शेप बॉडी के लिए आसान स्टाइलिंग टिप्स के बारे में-

इस तरह की नेकलाइन का करें चुनाव- 

how to style dresses for pear shaped body

पियर बॉडी टाइप वाली महिलाओं की खासियत उनका अपर एरिया होता है। ऐसे में एक सही नेकलाइन आपको स्टाइलिश लुक देती है। बता दें कि पियर बॉडी टाइप की महिलाओं के लिए ऑफ शोल्डर, वन साइड ऑफ शोल्डर, बोट नेक या ब्रॉड नेक की डिजाइन ज्यादा बेहतर होती हैं। इस तरह की नेकलाइन्स आपके कॉलर बोन एरिया को हाइलाइट करती हैं, जिस वजह से आपका आउटफिट ज्यादा स्टाइलिश नजर आता है।

टिप- 

  • इस तरह के बॉडी शेप के साथ आपको नैरो कॉलर वाले कपड़ों को स्टाइल करने से बचना चाहिए, वहीं वाइट कॉलर वाले आउटफिट आपके लिए ज्यादा बेहतर ऑप्शन होते हैं।

 

शोल्डर पार्ट के लिए रखें इन बातों का ध्यान- 

pear shaped outfit ideas

स्टाइलिश स्लीव्स पहनने से आपके अपर एरिया को बेहतर वॉल्यूम मिलता है। ऐसे में आप अपनी ड्रेस के साथ फ्लेयर स्लीव्स, पफ स्लीव्स, पैडेड स्लीव्स या मार्केट में आने वाली अलग-अलग डिजाइन की स्लीव्स को ट्राई कर सकती हैं। स्टाइलिश स्लीव्स वाले आउटफिट स्टाइल करने से आपकी ड्रेस का ज्यादा फोकस अपर एरिया पर जाता है।

टिप्स- 

  • शॉर्ट स्लीव्स आपके बॉटम को हैवी दिखाने का काम करती हैं, इसलिए आपको शॉर्ट स्लीव्स स्टाइल करने से बचना चाहिए।
  • आप चाहें स्लीव्स की जगह ऑफ शोल्डर आउटफिट को भी चुन सकती हैं।

टॉप की लेंथ का रखें ख्याल- 

tops ideas for pear shaped body

कई बार लॉन्ग टॉप आपके फैट वाले एरिया को और भी ज्यादा हाईलाइट कर देते हैं। इसलिए आपको हमेशा वेस्ट लाइन से ऊपर या वेस्ट लाइन से 2 इंच नीचे के टॉप को स्टाइल करना चाहिए। इस तरह के टॉप्स आपके पैरों को पतला दिखाने में हेल्पफुल होते हैं।

टिप्स- 

  • आपको ऐसे टॉप खरीदने से बचना चाहिए जो कमर के नीचे से टाइट हों, ऐसे ड्रेस आपकी थाइज को और भी ज्यादा रिवील करते हैं।
  • इस तरह के बॉडी टाइप पर आप स्ट्रेन हाई वेस्ट जींस के साथ अलग-अलग तरह के क्रॉप-टॉप कैरी कर सकती हैं।

प्रिंट कपड़ों को करें स्टाइल- 

printed outfits for pear shaped body

पियर बॉडी टाइप के लिए मार्केट में प्रींट की ढेरों डिजाइन हैं। ऐसे में आप प्रिंटेड कपड़ों को अपनी वॉडरोब में जरूर शामिल करें। बाजार में कई तरह के प्रिंटेड शर्ट, टॉप, टी-शर्ट आते हैं, जो आपके लुक को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाते हैं। 

टिप्स-

  • प्रिंटेड कपड़ों को चुनते वक्त होरिजेंटल और बोल्ड प्रिंट की ड्रेसेस को सेलेक्ट करें, इस तरह की ड्रेसेस आपके अपर पार्ट को ज्यादा स्टाइलिश दिखाती हैं।
  • आजकल प्रिंट की शर्ट काफी ट्रेंड में हैं, इस तरह की शर्ट ऑफिस वियर के लिए एक अच्छा ऑप्शन है।

फ्लेयर्ड ड्रेसेस को करें स्टाइल-

pear shape body outfits

पियर बॉडी टाइप के लिए फ्लेयर्ड ड्रेसेस एक अच्छा ऑप्शन हैं। इस तरह की ड्रेस के साथ ज्यादा फोकस कमर पर नजर आता है, जिससे आपका लुक ज्यादा बेहतर दिखता है। इतना ही नहीं फ्लेयर्ड ड्रेस ऊपर से बॉडी फिटेड होती हैं, जिससे आपका अपर पोर्शन अच्छे से हाईलाइट होता है। वहीं नीचे का लूज होता है, जिससे आपकी थाइज पर ज्यादा फोकस नहीं जाता है। 

टिप्स-

  • आजकल मार्केट में फ्लेयर्ड गाउन, मिडी और स्कर्ट देखने को मिलती हैं, जो पियर बॉडी टाइप वाली महिलाओं पर खूबसूरत लगती हैं।
  • वेस्टर्न के अलावा आजकल फ्लेयर्ड शेप को सूट भी मार्केट में देखने को मिलते हैं। आप चाहें तो उन्हें भी स्टाइल कर सकती हैं।

इस तरह के पैंट्स को करें स्टाइल- 

jeans for pear shaped body

पियर शेप होने के कारण आपके थाइज के हिस्से पर काफी फैट होता है। ऐसे में बॉटम वियर के लिए पैंट चुनते समय कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए। बता दें कि डार्क कलर के कपड़े आपके फैट को कम दिखाते में हेल्पफुल होते हैं, इसलिए आपको हमेशा डार्क कलर के बॉटम वियर चुनना चाहिए।

टिप्स- 

  • आपको स्किनी और टाइट पैंट्स पहनने से बचना चाहिए इस तरह के पैंट्स आपकी थाइज को और भी ज्यादा मोटा दिखाते हैं।
  • बूटकट, वाइड एंगल और स्ट्रेट फिट जींस इस तरह के बॉडी टाइप काफी स्टाइलिश दिखती हैं। आप इन जींस को अपनी वॉडरोब में शामिल कर सकती हैं।

Recommended Video

फ्लेयर्ड और प्लीटेड स्कर्ट्स को करें स्टाइल-

skirts for pear shaped body

पैंट की तरह ही स्कर्ट्स चुनते समय भी आपको बॉडी फिट आउटफिट को पहनने से बचना चाहिए। ऐसे में आपके ऊपर फ्लेयर्ड या प्लीटेड स्कर्ट्स देखने में ज्यादा एलिगेंट और स्टाइलिश लुक देंगी। इस तरह की स्कर्ट्स आपकी लोअर बॉडी को स्लिम दिखाने में हेल्प फुल होती हैं।

टिप्स - 

  • इस तरह के बॉडी शेप के साथ आपको नी लेंथ की स्कर्ट को स्टाइल करना चाहिए, वहीं ज्यादा लेंथ की स्कर्ट्स को पहनने से बचना चाहिए।
  • पेंसिल स्कर्ट आपकी थाइज को और भी ज्यादा मोटा दिखाती हैं इसलिए आपको इस तरह की स्कर्ट्स को अवॉइड करना चाहिए।

 तो ये थीं कुछ टिप्स जिसे पियर बॉडी शेप वाली महिलाओं को जरूर फॉलो करना चाहिए। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

 image credit- instagram
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।