• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

पार्टी में पहनने वाली हैं गाउन तो ट्राई करें ये स्टाइलिश एक्सेसरीज 

आज हम आपके लिए कुछ ऐसी एक्सेसरीज के आइडियाज लेकर आए हैं, जिन्हें आप गाउन के साथ पहन सकती हैं।
author-profile
 stylish accessories to wear with gown in hindi

गाउन एक ऐसा आउटफिट है, जो शायद ही किसी महिला की वार्डरोब में न मिले। क्योंकि यंग गर्ल हो या फिर मैरिड वुमेन हर किसी को गाउन पहनना और खरीदना बहुत पसंद होता है। इसलिए बाजार में भी आपको कई तरह के स्टाइलिश गाउन आसानी से मिल जाते हैं। हालांकि, गाउन के डिजाइन फैशन ट्रेंड के हिसाब से बदलते रहते हैं। आप सिंपल गाउन से लेकर डिजाइनर गाउन पार्टी में पहनने के लिए सेलेक्ट कर सकती हैं। 

हालांकि, एक एथनिक लुक पाने के लिए केवल गाउन पहन लेना ही काफी नहीं होता है। अक्सर महिलाओं को गाउन के साथ फंक्शन के हिसाब से मेकअप करने और स्टाइलिश हेयरस्टाइल बनाने की भी टेंशन रहती है। लेकिन आप इसे और खूबसूरत बनाने के लिए स्टाइलिश एक्सेसरीज वियर कर सकती हैं। क्योंकि कुछ एक्सेसरीज ऐसी भी हैं, जिनका ट्रेंड हमेशा बना रहता है। जी हां, आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ बेसिक और ट्रेडिशनल एक्सेसरीज के बारे में, जिन्हें आप गाउन के साथ कैरी कर सकती हैं। 

1नेकलेस 

Neckleace

नेकलेस आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगा देता है। अगर आप गाउन के साथ इसे पहनती हैं, तो आपको यकीनन एक स्टाइलिश लुक मिलेगा। आप काउल नेक पहन सकती हैं क्योंकि यह एक ऐसा नेकलाइन है, जो देखने में काफी अच्छा लगता है। अधिक गोल काउल नेकलाइन के लिए, एक शॉर्ट सिल्वर या गोल्ड की चेन चुन सकती हैं या फिर आप बीड्स भी पहन सकती हैं, ताकि हार ड्रेपिंग नेकलाइन में कोई हस्तक्षेप न करे।

2इयररिंग्स 

earings

अगर आपका गाउन थोड़ा हेवी है, तो उसके साथ लॉन्ग इयररिंग्स पहन सकती हैं। क्योंकि लॉन्ग इयररिंग्स थोड़े हेवी गाउन या पार्टी वियर ट्रेडिशनल ड्रेस पर काफी अच्छे लगते हैं। आपको बाजार में लॉन्ग इयररिंग्स में कई तरह की वैरायटी आसानी से मिल जाएंगी। अगर आप चाहें तो शरारा गाउन पर पहनने के लिए लॉन्ग और सिंपल झुमकियां भी खरीद सकती हैं।

3रिंग्स

Rings

रिंग महिलाओं की सबसे खूबसूरत एक्सेसरीज में से एक है और गाउन के साथ इसे पहनना यकीनन एक अच्छा आइडिया हो सकता है। (रिंग के कारण होने वाले रैशेज से निपटने के लिए अपनाएं यह आसान उपाय) रिंग्स के आपको कई तरह के ऑप्शन मिल जाएंगे आप अपने गाउन के हिसाब से इसे खरीदकर सकती हैं। बेहतर होगा ही आप गाउन के साथ बड़ी रिंग ही पहनें क्योंकि ये आपको बिल्कुल स्टाइलिश लुक देगा। हालांकि, आप छोटी रिंग्स भी सेलेक्‍ट कर सकती हैं। 

4बैंड 

handband

अमूमन लड़कियां अपने लुक को स्पाइस अप करने के लिए कई तरीके अपनाती हैं। लेकिन एक सिंपल सी एक्सेसरीज भी आपके लुक को बेहतर बना सकती है और यह एक्सेसरीज है बैंड। यह न सिर्फ आपके हाथों को स्टाइलिश लुक देगा बल्कि आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा। आजकल मार्केट में डिफरेंट कलर और पैटर्न में बैंड मिलते हैं, जो आपके लुक में कलर एड करने का काम करते हैं। हालांकि, यह बेहद जरूरी है कि आप इसे सही तरह से स्टाइल करें।

5चूड़ियां 

Bangles

चूड़ियां एक ऐसी एक्सेसरीज है, जिसे आप गाउन के साथ पहन सकती हैं। चूड़ियों में आपको कई तरह के डिजाइन आसानी से मिल जाएंगे। साथ ही, आप अपने गाउन के हिसाब से ब्लैक चूड़ियों के साथ दूसरे कलर की चूड़ियां भी सेलेक्ट करके कैरी कर सकती हैं। जैसे अगर आपका  गाउन थोड़ा हैवी है, तो आप मीडियम साइज के कंगन चूड़ियों के साथ कैरी कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- अपनी एसेसरीज को रखना है हमेशा आर्गेनाइज्ड तो जरूर पढ़ें यह लेख

6ताज 

taaj

गाउन के साथ ताज पहनने की परंपरा काफी पुरानी है। हालांकि, भारत में बहुत कम महिलाएं ही इसे पहनना पसंद करती हैं लेकिन विदेशों में अपने वेडिंग फंक्शन में अक्सर महिलाएं गाउन के साथ ताज पहनना पसंद करती हैं। अगर आप भी गाउन पहनने की शौकीन हैं, तो यकीनन ये एक्सेसरीज आपको एक स्टाइलिश लुक दे सकती हैं। क्योंकि गाउन से आपका लुक बिल्कुल डॉल की तरह लगेगा। 

7बेली शूज 

Belly shoes

वैसे तो बाजार में आपको कई तरह के फुटवियर आसानी से मिल जाएंगे। आप इसे अपने हर ड्रेस के साथ आसानी से  वियर कर सकती हैं। लेकिन अगर आप गाउन के साथ बेली शूज ही पहनें। क्योंकि कोई भी गाउन हो उसके साथ बेली शूज ही अच्छे लगते हैं। हालांकि, आप शूज हाई हील्स वाले फिर सिंपल बेली शूज भी खरीद सकती हैं। 

8पायल 

Payal

पायल एक पारंपरिक एक्सेसरीज में से एक है, इसे आप गाउन के साथ वियर कर सकती हैं। पायल से आपको एक ट्रेडिशनल लुक मिलेगा बल्कि आप आकर्षक भी लगेंगी। लेकिन अगर आपका गाउन थोड़ा डिजाइनर है, तो आप पायल को पहन सकती हैं। क्योंकि शॉर्ट गाउन पर आपके पैर दिखते हैं, पायल पहनने से आपका लुक एकदम स्टाइलिश लगेगा। 

इसे ज़रूर पढ़ें- एक परफेक्ट लुक पाने के लिए ड्रेसेस के साथ कैरी करें यह 10 ट्रेडिशनल एक्सेसरीज 

9हेयर पिंस

hair pins

यदि आप गाउन के साथ अपने बालों को थोड़ा और आकर्षक बनाना चाहती हैं, तो ऐसी लेयर्ड या नॉर्मल चेन का इस्तेमाल करें, जिस पर पेंडेंट हों। यहां तक कि आपके नेकलेस को हेयर एक्सेसरीज के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। चेन को सुरक्षित करने के लिए आपको कुछ क्रिएटिविटी और पिन की आवश्यकता होती है। यदि आपका गाउन के साथ हेयर स्टाइल सिंपल है, तो आपको लुक को आकर्षक बनाने के लिए इस स्पेशल एक्सेसरी की आवश्यकता होगी।

आपको लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक ज़रूर करें, साथ ही, ऐसी अन्य जानकारी पाने के लिए जुड़े रहें हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram and Google)