Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    पुराने लहंगे से बनाए जा सकते हैं ये 4 डिजाइनर शरारा, हर कोई करेगा तारीफ

    अगर आपके पास कई सारे लहंगे ऐसे हैं जिसे आप पहनना पसंद नहीं करती हैं, तो यकीनन आपके यह लेख काम आ सकता है। 
    author-profile
    Updated at - 2022-10-12,17:20 IST
    Next
    Article
    convert lehenga into designer sharara in hindi

    महिलाओं को कपड़े बनाने का बहुत शौक होता है खासकर ट्रेडिशनल आउटफिट्स बनाने का। इसलिए महिलाओं के वार्डरोब में साड़ी, लहंगा और सूट की भरमार मिल जाएगी क्योंकि जब भी मार्केट में कुछ नया फैशन आता है, तो महिलाएं खरीदने के लिए काफी उत्सुक रहती हैं।हालांकि, कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं जो एक से दो बार कपड़े पहनने के बाद ही वार्डरोब में रख देती हैं और रखे-रखे आउटफिट्स का फैशन ट्रेंड खत्म हो जाता है। 

    कुछ आउटफिट्स इतने हैवी होते हैं जिसे बार-बार पहनना काफी मुश्किल होता है खासकर लहंगे को और यह वार्डरोब में ऐसे ही रखे रह जाते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि आप लहंगे से कई तरह से डिजाइनर शरारा बना सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि अपने लहंगे से शरारा बनाने के लेटेस्ट डिजाइन साझा कर रहे हैं, जो आपकी मदद कर सकते हैं। 

    सिंपल थ्री लेयर्ड शरारा

     layer sharara

    अगर आपका लहंगा सिंपल है तो आप इससे सिंपल थ्री लेयर्ड शरारा डिजाइन कर सकती हैं। इसके लिए बस आपको लहंगा के दो हिस्से करने होंगे और ऊपर के हिस्से को बीच से काटकर अपने नाप का काटना होगा। फिर नीचे के हिस्से को बराबर तीन भाग में काटना है। फिर ऊपर के हिस्से की सिलाई कर लें और पैंट तैयार बना लें। 

    इसे ज़रूर पढ़ें- शरारा के ये लेटेस्ट डिजाइन वेडिंग फंक्शन में पहनने के लिए हैं एकदम परफेक्ट 

    अब तीन लेयर को एक-एक करके जोड़ती जाएं और शरारा बना लें। थ्री लेयर्ड पर आप बेल, नेट का कपड़ा या फिर कुंदन के बटन भी लगा सकती हैं। बता दें कि यह शरारा शॉर्ट कुर्ती के साथ काफी अच्छा लगता है। 

    वन लेयर शरारा

    Simple one layer sharara

    आप तीन लेयर शरारा न बनाकर सिंगल लेयर वाला शरारा भी डिजाइन कर सकती हैं। इसके लिए आप कोई भी लहंगा सेलेक्ट कर सकती हैं। बेहतर होगा कि आप हैवी वर्क वाला लहंगा लें क्योंकि इसका शरारा बहुत अच्छा लगेगा। बस आपको लहंगे के दो हिस्से करने हैं और लहंगे के ऊपर वाले हिस्से को बीच में से काट कर पैंट तैयार करें। 

    फिर नीचे के हिस्से को पैंट के साथ जोड़ दें। बेहतर होगा कि आप कपड़े की चूड़ी बनाकर लगाएं। आप लेयर नेट मटेरियल का इस्तेमाल करके भी बनवा सकती हैं। हालांकि, आपको इसके साथ कई तरह कुर्तियों की वैरायटी मिल जाएंगी, लेकिन आप इसके साथ शॉर्ट और प्रिंटेड की कुर्ती वियर करें। यकीनन यह आपको ट्रेंडी लुक देगा। 

    नेट शरारा डिजाइन

    आपके पास कॉटन या फिर नेट का लहंगा है, जिसे आप पहनती नहीं हैं तो इससे आप नेट शरारा बना सकती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि कई महिलाएं ऐसी होती हैं जो सिंपल और स्टाइलिश कपड़े ही पहनती हैं। इसलिए आप चमक दमक का शरारा पहनने के बजाय नेट का ब्लैक शरारा भी ट्राई कर सकती हैं। 

    इसके लिए बस आपको नेट का लहंगा लेना होगा और शरारा डिजाइन करवाना होगा। आप इस शरारा के साथ शॉर्ट कुर्ती, प्लेन कुर्ती या फिर नेट की कुर्ती सेलेक्ट कर सकती हैं। आप इसके साथ ओपन हेयरस्टाइल या फिर हैवी दुपट्टा वियर कर सकती हैं।  

    Recommended Video

    प्रिंटेड वन लेयर शरारा

    Banarse sharara

    आप प्रिंटेड लहंगा का वन लेयर शरारा बना सकती हैं, लेकिन बेहतर होगा कि आप बनारसी लहंगे का चुनाव करें क्योंकि बनारसी का शरारा न सिर्फ ट्रेंड में है बल्कि पहनने के बाद अच्छा भी लगेगा। वहीं, अगर आप बनारसी लहंगा ले रही हैं, तो इसके लिए आप दो हिस्सों में काटें और नीचे के हिस्से की चूड़ी बनाकर लेयर बना लें। 

    इसे ज़रूर पढ़ें- Sharara Designs : सिंपल सलवार-सूट से बोर हो गई हैं तो ट्राई करें इन शरारा डिजाइंस को, देखें तस्वीरें

    आप बनारसी शरारा को तीन या फिर दो लेयर का भी बना सकती हैं। आप इसे और खूबसूरत बनाने के लिए गोटा का भी इस्तेमाल कर सकती हैं यकीनन आपको क्लासी लुक मिलेगा। 

    इसके अलावा, आपको कुर्ती के साथ पहनने के लिए शरारा के कई तरह के डिजाइन मिल जाएंगे, जिसे आप अपनी पसंद के हिसाब से सेलेक्ट कर सकती हैं। उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपको लेख पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें साथ ही जुड़ी रहें हरजिन्दगी के साथ। 

    Image Credit- (@Freepik and Amazon) 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।