जब भी बात ट्रेडिशनल वियर की आती है तो बनारसी फैब्रिक महिलाओं की पहली पसंद रहता है। दरअसल, इस फैब्रिक से बनी ड्रेसेस काफी रॉयल लुक देती हैं। ऐसे में जब भी बात फेस्टिव सीजन की ड्रेस की होती है तो महिलाएं बनारसी लहंगा या साड़ी खरीदना पसंद करती हैं। मगर कई बार महिलाएं इस बात की शिकायत करती हैं कि उन्हें समझ नहीं आता कि अपने बनारसी लहंगे को वो अलग-अलग तरीके से कैसे स्टाइल करें। अगर आप भी इस लिस्ट में शामिल हैं तो इस आर्टिकल में बताई गईं 5 टिप्स आपकी मदद कर सकती हैं।

गोल्ड एम्ब्रायडरी वाला लाल बनारसी लहंगा

banarasi lehenga bride

अगर आप जल्द ही दुल्हन बनने वाली हैं तो गोल्ड एम्ब्रायडरी वाला लाल बनारसी लहंगा आपको पसंद आएगा क्योंकि शादी के लिए रेड और गोल्ड कलर एकसाथ काफी क्लासी लुक देता है। यही नहीं, आप अगर लाल बनारसी लहंगा पहनने वाली हैं तो इसके साथ गोल्ड ज्वेलरी काफी अच्छी लगेगी। साथ ही, आप चूड़ियां भी मैचिंग ले सकती हैं। मेकअप मिनिमल रखेंगी तो आपकी खूबसूरती निखरकर आएगी। वहीं, कोशिश करिए कि लाल बनारसी लहंगा लेते समय सबसे पहले मार्केट को अच्छी तरह से देख लें। मार्केट सर्च करने के बाद आपको जो डिज़ाइन पसंद आये उसे ही फाइनल करें।

इसे जरूर पढ़ें: लहंगे के दुपट्टे को यूं करेंगी स्टाइल तो कमर दिखेगी पतली

बनारसी लहंगा चोली और नेट का दुपट्टा

banarasi lehenga styling tips

अगर आप अपने लहंगे के साथ हल्का दुपट्टा कैरी करना चाहती हैं तो नेट का दुपट्टा लीजिए। दरअसल, बनारसी लहंगा चोली खुद में हैवी वर्क के साथ आता है तो आप दुपट्टा सिंपल और सोबर भी ले सकती हैं। इसके साथ आप अपनी ज्वेलरी भी कंट्रास्ट कर जितनी सिंपल रखेंगी आप पर ये लुक उतना ही जचेगा।  इसके अलावा अगर आपको लग रहा है कि आप अपने लुक के साथ थोड़ा एक्सपेरिमेंट और कर सकती हैं तो इसे एक बार जरूर ट्राई करें। 

इसे जरूर पढ़ें: पार्टी में बनारसी स्कर्ट को इन पांच तरीकों से करें स्टाइल, हर कोई करेगा तारीफ

Recommended Video

मिल जाएंगी कई स्टाइल्स

Banarasi Lehenga Style Tips In Hindi

  • अगर आप सिर्फ अपने बनारसी लहंगे के दुपट्टे को स्टाइल करना चाहती हैं तो आपको उसके लिए भी कई सारी स्टाइल्स मिल जाएंगी। अगर आप ब्राइड्समेड हैं और अपनी बहन या बेस्ट फ्रेंड की शादी में अपने बनारसी लहंगे के साथ अलग लुक पाना चाहती हैं तो शॉल स्टाइल की तरह अपना दुपट्टा कैरी करें।
  • वहीं, अगर आप अपना लुक सिंपल और सोबर रखना चाहती हैं तो दुपट्टे को वन साइड से भी ले सकती हैं। यही नहीं, अगर किसी रिश्तेदारी में जा रही हैं तो दुपट्टे को साड़ी स्टाइल में ड्रेप कर लीजिए। इससे आपका लहंगा बनारसी साड़ी का लुक देगा। 
  • ट्रेडिशनल लुक के लिए आप अपने लहंगे के दुपट्टे को सीधे पल्ले से भी ले सकती हैं। जैसे आप साड़ी पहनते समय सीधा पल्ला लेती हैं वैसे ही लहंगे के दुपट्टे को भी स्टाइल करना है। 
  • अगर आपने बनारसी लहंगे के साथ डिजाइनर चोली कैरी की है तो उसके साथ आप नैरो प्‍लेट्स कैरी कर सकती हैं। बस आपको नैरो प्‍लेट्स बनाकर अपनी चोली के एक साइड से पिन कर लेना है। ऐसे करने से आप ना सिर्फ आसानी से दुपट्टे को कैरी कर पाएंगी बल्कि ये देखने में भी अच्छा लगता है।

उम्मीद है आपको अपने बनारसी लहंगे के लिए कुछ स्टाइल्स पसंद आई होंगी। आपको हमारा ये आर्टिकल कैसा लगा, हमें इस बारे में बताना ना भूलें।  

Image Credit: shutterstock, google search