• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Hairstyle : ये ओपन हेयरस्टाइल लगाएंगे आपकी खूबसूरती में चार चांद, आप भी कीजिए ट्राई

Hairstyle For Girls :  ओपन हेयर स्टाइल हर किसी पर बेहद खूबसूरत दिखाई देता हैं, लेकिन आजकल युवा लड़कियां इसे ज्यादातर पसंद करती दिखाई दे रही हैं।
author-profile
Published -13 Aug 2022, 14:15 ISTUpdated -13 Aug 2022, 14:32 IST
Next
Article
open hairstyle

(Open Hairstyle For Girls) हर लुक को कंप्लीट करने के लिए हेयर स्टाइल का रोल अहम होता है। जितना समय लड़कियां ऑउटफिट को चुनने में लगाती हैं, लगभग उतना ही समय उन्हें अपनी ऑउटफिट के हिसाब से हेयर स्टाइल को भी देना चाहिए। 

कोशिश करें कि आप ओपन हेयर स्टाइल को चुनें क्योंकि ये युवा पीढ़ी की लड़कियों पर बहुत अच्छे से सूट करता हैं। 

वहीं कई लड़कियां ऐसी भी हैं जिन्हें जरा भी जानकारी नहीं हैं कि उनके ऑउटफिट के हिसाब से उनपर किस तरह का हेयर स्टाइल बेहद खूबसूरत दिखाई देगा और उनके लुक को कम्प्लीट करेगा। ऐसे में वे अक्सर गलत तरह के हेयर स्टाइल का चुनाव कर लेती हैं। अगर आप भी उन्हीं लड़कियों में से एक हैं, तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे ओपन हेयर स्टाइल जिसे आप बेहद आसानी से कैरी कर सकती हैं और दिख सकती बेहद एलिगेंट, जानें। 

 

ओपन कर्ल्स (Open Curls)

open curls

वैसे तो ओपन कर्ल्स देखने में बेहद स्टाइलिश दिखाई देते हैं। लेकिन अगर सही तरह से कर्ल्स न किए जाएं, तो ये आपका लुक बिगाड़ भी सकता हैं। इस तरह का हेयर स्टाइल करने के लिए आप किसी भी ब्रांड का हेयर कर्लर इस्तेमाल कर सकती हैं। ध्यान रहें कि आप हेयर कर्लर को इस्तेमाल करने से पहले अपने बालों पर सीरम का इस्तेमाल जरूर कर लें। 

ऐसा करने से आपके बाल हेयर कर्लर की वजह से होने वाले डैमेज से बचे रहेंगे। साथ ही इस तरह का हेयर स्टाइल आप किसी भी छोटे-बड़े फंक्शन के लिए ट्राई कर सकती हैं। आखिर में हेयर स्प्रे का इस्तेमाल जरूर करें। ऐसा करने से आपके बाल लंबे समय तक कर्ल रहेंगे।

 

इसे भी पढ़ें : चोटी के ये अंदाज संवार देंगे आपका पूरा लुक

 

फ्रंट स्टाइलिंग ओपन हेयर (Front Styling Open Hair)

front styling open hair

फ्रंट स्टाइलिंग ओपन हेयर स्टाइल आप रोजाना से लेकर किसी भी शादी या पार्टी के लिए ट्राई कर सकती हैं। साथ ही ध्यान रहें कि आप अच्छे से फ्रंट में पिनअप कर लें ताकि आपका हेयर स्टाइल तस से मम न हो सके। 

इस तरह के फ्रंट स्टाइलिंग ओपन हेयर स्टाइल के लिए आप क्राउन एरिया से थोड़े से बालों को दो हिस्सों में बांट लें और गोल घुमा कर दोनों ही तरफ अलग अलग पिनअप कर लें। 

खासकर युवा पीढ़ी की लड़कियां इस तरह के हेयर स्टाइल को बेहद पसंद करती दिखाई देती हैं। 

 

 इसे भी पढ़ें : मॉर्डन स्टाइल से परांदी वाली चोटी बनाएं और दिखें स्टाइलिश

 

Recommended Video

पोकर स्ट्रैट हेयर स्टाइल (Poker Straight Hairstyle)

poker straight hair

पोकर स्ट्रैट हेयर स्टाइल देखने में भले ही बहुत सिंपल दिखाई देता है, लेकिन अगर आप बेहद स्टाइलिश और बोल्ड दिखना चाहती हैं तो कुछ इस तरह का हेयर स्टाइल ट्राई कर सकती हैं। इस तरह का ओपन हेयर स्टाइल आप कभी भी किसी भी ऑउटफिट के साथ ट्राई कर सकती हैं। 

खासकर जिन लड़कियों ने यू या वी स्टाइल का हेयर कट कराया होता हैं, उनके बालों पर पोकर स्ट्रैट स्टाइल बेहद खिलकर दिखाई देता हैं। इस तरह के हेयर स्टाइल के लिए आप हेयर स्ट्रैटनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। ध्यान रहें कि आप हेयर स्ट्रैटनर को इस्तेमाल करने से पहले हेयर सीरम को लगा लें। 

अगर आपको हमारी बताए गए ये ओपन हेयर स्टाइलिंग टिप्स पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर करना न भूलें और ऐसे कई अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हरजिंदगी को फॉलो करें। 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।