आप बेस्ट और महंगी ड्रेस पहन कर अच्छा तो दिखना चाहती है, पर उतनी स्टाइलिश नहीं दिख पाती ऐसा क्यों होता हैं कभी सोचा आपने? मार्किट में कई ट्रेंडी और स्टाइलिश ड्रेसेज के ट्रेंड आते रहते हैं ऐसे में हर ड्रेस आप पर सूट करें जरुरी नहीं है। मीनू और निशा दोनों ने एक-एक स्टाइलिश ड्रेस खरीदी लेकिन पहनने पर वो ड्रेस निशा पर ज्यादा अच्छी लग रही थी मीनू पर कम क्योकि निशा और मीनू के बॉडी के आकार में बहुत अंतर हैं इसलिए ऐसा हुआ। अगर आप अपने लिए सही ड्रेस सलेक्ट कर बेस्ट दिखना चाहती है तो सबसे पहले अपनी बॉडी टाइप पर जरुर ध्यान दें।    

आज के दौर में हर कोई फैशन में अप टू डेट रहने के लिये नित नएनए ट्रेंड को फॉलो करता है। पर कई बार खुद को स्टाइलिश दिखाने के चक्कर में वे फैशन के साथ एक्सपेरिमेंट को इतना आगे तक ले जाते है जहाँ ये फ़ैशन स्टेटमेंट कि बजाए फैशन मिस्टेक बन जाता है। ये फैशन मिस्टेक क्या है और इस पर कैसे ध्यान दें। इस बारे मे बता रही है बुज़रिया की फाउंडर फैशन डिजाइनर ममता ममता।

फैशन की दौड़ में न करें मिस्टेक ये टिप्स करें फालो 

फैशन कि दौड़ में बेस्ट दिखने के लिए ड्रेसअप, मेकअप, हेयर स्टाइल, फुटवियर और परफेक्ट एटीट्यूड लुक को बेस्ट बनाता है। नार्मल लाइफ में भी अगर हम कुछ बातों का खयाल रखेंगे तो इस ब्लंडर से बचे रहेंगे। पर कुछ लोग इसका ध्यान नही रखते उनके लिए कुछ टिप्स।

फिटेड पैन्ट्स या स्कर्टस आपको ट्रेंडी लुक देते है लेकिन इसमें से दिखती हुई पैंटी लाइन नहीं। अगर आपने फिटेड वाइट या लाइट कलर की बॉटम्स पहन रही है तो उसके साथ व्हाइट सीमलेस पैंटी पहने।

इसे भी पढ़ें: ऑफिस में नहीं दिखना है बहनजी तो एथनिक लुक के लिए ये टिप्स अपनाएं और स्मार्ट कहलाएं

क्रॉप टॉप के साथ क्रॉप जैकेट्स पहनने से पहले उसी के अनुसार इनरवेयर पहनना बहुत जरूरी है। नही तो आप हंसी की पात्र बन जाएंगी।

body style inside

स्किन एक्सपोजर न करें। वेस्टलाइन, कलीव्ज़ और ओपन बैक का दिखना अच्छा नही है।

ज्यादा टाइट कपड़े हो या लूज़ दोनो ही आपके बॉडी शेप को बिगाड़ती है इसलिए हमेशा अपनी साइज की ही ड्रेस का चुनाव करें।

कलर सेंस का होना बहुत जरूरी है। कौन सा कलर आपकी स्किन को सूट कर रहा है ओकेजन और मौसम कैसा है इस बात का ध्यान रखें।

आपकी शर्ट भले ही ट्रेंडी हो लेकिन अगर आप रिंकल्ड शर्ट पहन रही है तो आप अपना चार्म खो देंगी।

मिनी स्कर्ट के साथ मिनी टॉप वो भी डीप नैक लाइन अनकंफर्टेबल लगेगा।

अक्सर महिलाओं की प्रॉब्लम पेट और कमर होती है इसलिए बॉडी से चिपके हुई ड्रेस कभी न पहनें सिल्क या काटन से बने हलके डिजाइन वाली ड्रेस पहने

यदि आप कूल दिखना चाहती है तो पूरी तरह कैजुअल ड्रेस न पहनें। अगर ऊपर कैजुअल ड्रेस पहनी है तो पैरो में स्टाइलिश शूज या हील वाली फुट वेअर पहने।

मोटी थाई वाली गर्ल्स पर शॉर्ट्स बहुत खराब लगते है। इसलिए इसे पहनने से बचे।

best dress inside

आप ऐसे जम्प सूट चुने जो प्लजिंग नैक लाइन होने के साथ ही इसका निचला हिस्सा हैरम पेंट्स के समान हो, लुक को बेस्ट बनाने के लिए आप इंटरसग बॉटम्स वेस्ले जम्प सूट का चुनाव करे।

जब भी प्रिंटेड ड्रेस का प्रयोग करे तो सिंगल कलर ऊपर या नीचे जरूर शामिल करे। प्रिंटेड शर्ट है तो जीन्स प्लेन कलर की पहने

अगर आपकी लंबाई काम है तो कैपरी न पहनें नही तो और छोटी लगेंगी।

नेट का टॉप या ट्रांसपेरेंट टॉप के नीचे इनर वेअर मैचिंग का ही पहने।

बेबी डॉल टॉप पहनें यह टॉप ऊपर की साइड फिट होते हैं और निचे की ओर लूज इससे आपके निकला पेट चुप जाएगा।

इसे भी पढ़ें: वेडिंग सीज़न पर ऐसे दिखें स्टाइलिश, सब्यसाची के ये ड्रेसेस हैं ट्रेंड में 

ट्रेंगल शेप बॉडी - आप ऐसे टॉप या कुर्ती  पहनें जो हिप्स से थोडा नीचे तक हो, हलके रंग के  टाइट कपडे पहनें, जबकि बॉडी के लोअर हाफ में डार्क कलर के पेंट या टाउजर स्कर्ट फन सकती हैं अक्सर महिलाओं की प्रॉब्लम पेट और कमर होती है इसलिए बॉडी से चिपके हुई ड्रेस कभी न पहनें सिल्क या काटन से बने हलके डिजाइन वाली ड्रेस पहने।

एप्पल शेप-  वाली महिलाएं ऐसे ड्रेस पहने जिसके हाफ पार्ट में स्ट्राइप्स बनी हो। इससे आप लम्बी दिखेंगी  इसके लिए आप  वेस्ट लाइन वाली जो कमर से चिपके नहीं वो पहनें वेस्ट लाइन से चिपके हुए आपको हैवी लुक देंगे।

white dress inside  

ओवल शेप - आपको फॉर्मल जैकेट पहनें  क्योकि इससे सोल्डर को बेस्ट शेप मिलता है चौकोर या वी शेप के नैक वाले टॉप या कुरते पहनें ऐसे टॉप या कुरते पहने जो घेरदार हो कोई भी ड्रेस टक इन कर न पहनें ।

इन सब बातों को अगर फालो करेंगी तो आप कभी भी फैशन की दौड़ में पीछे नहीं रहेंगी।