प्रेग्नेंट होने के बाद सिर्फ आंतरिक ही नहीं बल्कि एक महिला में बाहरी रूप से भी कई परिवर्तन आते हैं। पेट का मोटा होना तो जाहिर सी बात है। लेकिन इसके अलावा चेहरे पर पिंपल्स होना, गालों में झाईयां पड़ना, बाल झड़ना और तेजी से वजन बढ़ना आम लक्षण हैं।एक महिला जब अपने में अचानक से ये बदलाव देखती है तो उसका खुद को स्टाइलिश और फैशनेबल दिखाने का मन ही नहीं करता। जबकि आपको यह समझना चाहिए कि ये सब टेम्परेरी चीजें हैं और प्रेग्नेंसी में भी आप कूल और क्लासी बनकर खुद तो फैशनिस्टा बनेंगी ही साथ ही और महिलाओं के भी मिसाल बनेंगी। अगर आप बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान, ईशा देओल, सोहा अली खान और मीरा राजपूत की प्रेग्नेंसी को याद करेंगी तो आपको समझ आएगा कि हेल्दी डाइट और लाइफस्टाइल के साथ इन अभिनेत्रियों ने अपने स्टाइल का भी बरकरार रखा है। आज इस आर्टिकल में हम आपको 5 ऐसी ड्रेस के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप प्रेग्नेंसी में पहनकर खूब फैशनेबल दिख सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: प्रेग्नेंसी में ड्रेस का चुनाव हो खास

मैक्सी ड्रेस

during pregnancy to look like a true fashionista inside

प्रेग्नेंसी में मैक्सी ड्रेस पहनकर आप न सिर्फ कम्फरटेबल महसूस करेंगी बल्कि इससे आपकी पर्सनेलिटी भी अच्छी दिखेगी। प्रेग्नेंसी में हमेशा अपने साइज से दो नंबर बड़ी ड्रेस लें। यानि कि अगर आपको मीडियम साइज के कपड़े आते हैं तो प्रेग्नेंसी में आप लार्ज या एक्स्ट्रा लार्ज की ड्रेस लें। प्रेग्नेंसी में मेकअप करने से बचना चाहिए इसलिए आप अपने बालों के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं।

प्रिंटिड ड्रेस पहनें

during pregnancy to look like a true fashionista inside

प्रिंट वाली कोई भी ड्रेस पहनकर आप प्रेग्नेंसी में भी अपने लुक को हॉट और क्लासी बना सकती हैं। प्रेग्नेंसी के दौरान आपकी बॉडी शेप बहुत अलग हो जाती है। ऐसे में अगर आप एक ही रंग वाले कपड़े पहनेंगी तो सबका ध्यान आपकी बॉडी पर जाएगा। जबकि प्रिंट वाले कपड़े आपको कूल और क्लासी दिखाएंगे। प्रेग्नेंसी के दौरान फुटवियर पर भी विशेष ध्यान दें।

इनरवियर का सही चुनाव

during pregnancy to look like a true fashionista inside

यह सही है कि प्रेग्नेंसी में आपको वही कपड़े पहनने चाहिए जिनमें आप आराम महसूस करें लेकिन अपने इनरवियर को बिल्कुल भी नजरअंदाज न करें। बाजार में गर्भवती के लिए विशेष रूप से तैयार किये गये मैटरनिटी वियर उपलब्ध हैं। आप इन्हें पहन सकते हैं। जब इनयवियर सही होते हैं तो उनकी फिटिंग और शेप बाहर भी साफ दिखती है।

ड्रेस के साथ करें लेयरिंग

during pregnancy to look like a true fashionista inside

अगर प्रेग्नेंसी के दौरान आप अपने साथ कोई खास एक्सपेरिमेंट करने के मूड में नहीं हैं तो आप लेयरिंग कर सकती हैं। किसी भी ड्रेस और अपने लुक को खास बनाने के लिए श्रग, कैप और स्मार्ट जैकेट कैरी करें। इससे आपको कहीं ज्यादा फैशनेबल लुक मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: बरुण सोबती बनने वाले हैं पापा, पत्नी पशमीन मनचंदा के बेबी शावर की ये वायरल तस्वीरें देखिए

मिनिमल जूलरी

during pregnancy to look like a true fashionista inside

मिनिमल जूलरी दिखने में बहुत लाइट वेट होती है जिसे प्रेग्नेंसी में आप आराम से कैरी कर सकती हैं। ऑफिस हो या फिर फैमिली फंक्शन मिनिमल जूलरी को आप कहीं भी पहन सकती हैं। यह आपकी पर्सनेलिटी में चार लगाने में काफी मदद करेगी।