गर्मियों के मौसम में यदि कोई पार्टी या शादी अटेंड करनी हो तो मन में सबसे पहला ख्‍याल यही आता है कि आखिर क्‍या पहना जाए, जिसमें स्‍टाइलिश दिखें और गर्मी भी न लगे। सबसे ज्‍यादा महिलाओं को इस बात की फिक्र सताती है क्‍योंकि उनके पार्टी आउटफिट्स हैवी होते हैं। मगर आप गर्मियों के मौसम में भी एक परफेक्‍ट पार्टी लुक पा सकती हैं, अगर आपने सही ड्रेस का चुनाव किया हो तो। 

टीवी इंडस्‍ट्री की फेमस एक्‍ट्रेस हिना खान के लेटेस्‍ट लुक्‍स पर अगर गौर किया जाए तो लगभग सभी समर पार्टी या वेडिंग के लिए बेस्‍ट हैं। आप भी इन लुक्‍स को देख कर अपने लिए आउटफिट्स रीक्रिएट करा सकती हैं। आज हम आपको हिना खान के ऐसे ही कुछ समर एथनिक लुक्‍स की झलक दिखाएंगे, जिन्‍हें आसानी से रीक्रिएट किया जा सकता है। 

hina khan inspired  summer ethnic looks

हिना खान समर लहंगा लुक 

इस तस्‍वीर में हिना खान ने 'Kalki Fashion' द्वारा डिजाइन किया हुआ बेहद खूबसूरत लाइट वेट का लहंगा पहना हुआ है। इस लहंगे में पर्ल वर्क किया गया है और इसकी वी-नेक स्‍लीवलेस चोली भी कमाल की है। हिना ने लहंगे के साथ नेट का मैचिंग दुपट्टा भी कैरी किया है। हिना खान की तरह आप भी लाइट कलर और वेट का लहंगा अपने लिए स्टिच करवा सकती हैं। मगर आपको इन बातों का ध्‍यान रखना चाहिए- 

  • आपको अपने स्किन टोन को ध्‍यान में रख कर लहंगे के कलर का चुनाव करना चाहिए। अगर आपका कॉमप्‍लेक्‍शन फेयर है तो लाइट पिंक, ब्‍लू, पर्पल आदि कलर आपके ऊपर खूब जचेंगे। वहीं अगर आपका स्किन टोन डस्‍की है तो आपको बेज, पीच या फिर पिस्‍ता कलर का चुनाव करना चाहिए। 
  • समर सीजन के लिए बेस्‍ट होगा कि आप कॉटन, शिफॉन, जॉर्जेट या रॉ सिल्‍क से तैयार किया हुआ लहंगा ही चुने। 
  • इस मौसम में हैवी गोटा वर्क, जरी वर्क या फिर सीक्‍वेंस वर्क की जगह लाइट एम्‍ब्रॉयडरी और पर्ल वर्क लहंगे पर करवाएं। आजकल फॉइल वर्क भी ट्रेंड में है, अगर आप किसी ट्रेंड लोकल डिजाइनर से अपना लहंगा तैयार करवएंगी तो वह यह वर्क भी आपके लहंगे पर कर सकता है। 
  • लहंगे की चोली को फुल स्‍लीव्‍स की जगह स्‍लीवलेस या हाफ स्‍लीव्‍ज ही रखवाएं। कोशिश करें कि लहंगे की चोली और दुपट्टा ज्‍यादा हैवी न हो। 
 
hina khan summer ethnic looks

हिना खान समर सलवार सूट लुक 

सलवार सूट हर मौसम में अवसर के हिसाब से पहना जा सकता है। इस तस्‍वीर में हिना खान ने फैशन डिजाइनर मरियम हुसैन के सलवार सूट कलेक्‍शन 'जहांआरा' का डिजाइनर सलवार सूट पहना है। इस सूट में लाइट सीक्‍वेंस वर्क के साथ मरोड़ी एम्‍ब्रॉयडरी की गई है और रेशम टेक्‍शचर दिया गया है। सलवार सूट के साथ हिना खान ने शिफॉन दुपट्टा कैरी किया हुआ है इसमें भी रेशम एम्‍ब्रॉयडरी की गई है, जो इस ड्रेस को और भी खूबसूरत लुक दे रही है। आपको भी इस तरह का ड्रेस मटेरियल किसी भी अच्‍छी शॉप से मिल जाएगा। आप इससे अपने लिए स्‍टाइलिश सलवार सूट तैयार करवा सकती हैं। गर्मियों के मौसम में सलवार सूट का चुनाव करते वक्‍त इन बातों का ध्‍यान रखें- 

  • सबसे पहले यह तय करें कि आपको सलवार सूट डे पार्टी में पहना है या फिर नाइट पार्टी में। अगर आपको डे पार्टी में सलवार सूट पहनना है तो लाइट कलर्स का चुनाव करें और नाइट पार्टी के लिए डार्क कलर्स को चुने। 
  • हैवी दुपट्टे वाले सलवार सूट समर सीजन में न पहने। आप चाहें तो हैवी एम्‍ब्रॉयडरी वाले दुपट्टों को सिंपल-सोबर सलवार सूट के साथ कैरी कर सकती हैं। 
  • अगर आप ट्रेंडी और स्‍टाइलिश दिखना चाहती हैं तो आप चूड़ीदार पैजामे की जगह प्‍लाजो या शरारे के साथ कुर्ते को पहने। 
 
latest summer ethnic outfits

हिना खान समर पार्टी गाउन लुक 

गाउन का फैशन काफी समय से ट्रेंड में है और इस फैशन में हर दिन नए बदलाव देखने को मिलते हैं। आप गर्मियों के मौसम में भी किसी पार्टी या शादी में गाउन कैरी कर सकती हैं। इस तस्‍वीर में हिना खान ने लाइट ऑरेंज कलर का फ्लोर लेंथ गाउन पहना है। इस गाउन की डिजाइनर कोल्‍ड शोल्‍डर स्‍लीव्‍ज इसे और भी ट्रेंडी लुक दे रही है। गाउन के साथ हिना ने लाइट वेट का मैचिंग दुपट्टा भी कैरी किया है।आप भी हिना खान के इस लुक को रीक्रिएट कर सकती हैं। समर सीजन के लिए एथनिक गाउन का चुनाव करते वक्‍त इन बातों का ध्‍यान रखें- 

 

Recommended Video

  • हैवी वर्क वाला गाउन समर सीजन में बेहद गॉडी लुक देगा। बेस्‍ट होगा कि आप प्रिंटेड और लाइट वर्क वाला गाउन ही चुने 
  • समर सीजन में चिकनकारी वर्क काफी पसंद किया जाता है और यह आपको बहुत ही अच्‍छा पार्टी लुक दे सकता है। इसके लिए आप चिकनकारी वर्क वाला गाउन भी चुन सकती हैं। 
  • अगर आपको परफेक्‍ट एथनिक लुक चाहिए तो आपको ऐसे गाउन का चुनाव करना चाहिए जिसमें दुपट्टा हो। 

यह फैशन टिप्‍स आपको अच्‍छी लगी हों तो इन्‍हें खुद पर ट्राई करके देखें और साथ ही इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हर‍जिंदगी से।