स्‍टाइलिश और ट्रेंडी दिखने के लिए बहुत जरूरी है कि आप अच्‍छे आउटफिट को पहनने के साथ-साथ उसे अच्‍छी तरह से स्‍टाइल भी करें। यह बात वेस्‍टर्न और एथनिक दोनों तरह के आउटफिट्स पर लागू होती है। खासतौर पर जब हम साड़ी या सलवार सूट की बात करते हैं तो इन दोनों आउटफिट्स को एक बेहतर लुक के लिए स्‍टाइलिश अंदाज देने के विकल्‍प और भी ज्‍यादा बढ़ जाते हैं।  

साड़ी को ग्‍लैमराइज लुक देने के लिए आप उसके पल्‍लू को कई तरह से ड्रेप कर सकती हैं। इसी तरह सलवार सूट के दुपट्टे को ड्रेप करने के कई अंदाज हैं, जिन्‍हें अपना कर आप सिंपल से दिखने वाले सलवार सूट को डिजाइनर और पार्टी लुक दे सकती हैं। 

आज हम आपको एक्‍ट्रेसेस के कुछ लुक्‍स दिखाएंगे, जिनमें उन्‍होंने स्‍टाइलिश अंदाज में सलवार सूट के साथ दुपट्टा कैरी किया है। इन तरीकों को ट्राई करके आप भी सलवरा सूट में डिफ्रेंट नजर आ सकती हैं- 

banarasi  dupatta  draping  style

दुपट्टे के काम को इस तरह करें फ्लॉन्‍ट 

इस तस्‍वीर में बॉलीवड एक्‍ट्रेस दिया मिर्जा ने फैशन डिजाइनर अनीता डोंगरे का डिजाइन किया हुआ बेहद खूबसूरत पिंक कलर का अनारकली सूट पहना है। इस सूट के साथ दिया मिर्जा ने दुपट्टे को फॉल स्‍टाइल में कैरी किया है। दिया के दुपट्टे पर फॉइल वर्क किया गया है जो दुपट्टे की खूबसूरती को और भी अधिक बढ़ा रहा है। 

अगर आपके पास भी कोई ऐसा सलवार सूट है, जिसके दुपट्टे पर बहुत ही बारीक और खूबसूरत वर्क किया गया हो तो आप भी अपने दुपट्टे को फ्लॉन्‍ट करने के लिए इस तरह से उसे कैरी कर सकती हैं। केवल अनारकली सूट में ही नहीं बल्कि ए-लाइन कुर्ता पेजामा, पंजाबी पटियाला सूट और शरारा सूट में भी आप अपने दुपट्टे को फॉल स्‍टाइल में कैरी कर सकती हैं। 

 इसे जरूर पढ़ें: नीता अंबानी की वॉर्डरोब में हैं ये 9 डिजाइनर सलवार सूट

salwar  suits  inspired  by  celebrities

नेट के दुपट्टे को इस तरह करें कैरी 

आमतौर पर नेट का दुपट्टा किसी भारी काम वाले सूट के साथ पहना जाए तो ज्‍यादा अच्‍छा लगता है। मगर गर्मियों के मौसम में इस तरह के दुपट्टे को आप नॉर्मल वर्क वाले या खूबसूरत प्रिंट वाले सूट के साथ भी कैरी कर सकती हैं। इस तस्‍वीर में एक्‍ट्रेस गौहर खान ने फैशन डिजाइनर गोपी वैद्य का डिजाइन किया हुआ शरार सूट पहना है। इस सूट के साथ गौहर ने दुपट्टे को ओपन करके और गले से चिपका कर कैरी किया है। 

दुपट्टा कैरी करने का यह सरल और सिंपल तरीका है। नेट के दुपट्टे को इस तरह से कैरी करने पर अपके कुर्ते पर किया गया खूबसूरत काम या फिर प्रिंट अच्‍छे से फ्लॉन्‍ट होता है। 

punjabi  suit  duppata  style

लाइटवेटेड दुपट्टे को कैरी करने का स्‍टाइल 

आजकल शरारा सूट काफी ट्रेंड में है, इनमें हैवी वर्क और ब्रॉड प्रिंट्स को काफी देखा जा रहा है। एक्‍ट्रेस उर्वशी रौतेला ने इस तस्‍वीर में भी बेहद खूबसूरत शरारा सूट पहना हुआ है। सूट के साथ उर्वशी ने बेहद स्‍टाइलिश अंदाज में दुपट्टे को कैरी किया हुआ है। यह सूट फैशन डिजाइनर रेनू टंडन द्वारा डिजाइन किया गया है। इस सूट के साथ उर्वशी ने बैक साइड से दुपट्टे को कैरी किया है। 

अगर आपके सूट पर हैवी वर्क है तो आप भी दुपट्टे को इस तरह से कैरी कर सकती हैं। हालांकि, इस तरह से दुपट्टे को पार्टीवेयर सूट के साथ कैरी करना सही रहता है। साथ ही इस बात का भी ध्‍यान रखें कि जब आपको कम समय के लिए किसी पार्टी में हिस्‍सा लेना है तब ही इस तरह से दुपट्टा कैरी करें वरना आप थक जाएंगी। 

celebrities  dupatta  draping  style

साइड फॉल स्‍टाइल में दुपट्टे को कैरी करें

इस तस्‍वीर में एक्‍ट्रेस मिथिला पालकर ने जिस अंदाज में दुपट्टे को कैरी किया है, उसे साइड फॉल स्‍टाइल कहा जाता है। डिजाइनर सूट की खूबसूरती को यदि आप दुपट्टे से ढकना नहीं चाहती हैं और दुपट्टा भी कैरी करना चाहती हैं तो यह स्‍टाइल एक बहुत अच्‍छा विकल्‍प हो सकता है। मिथिला ने इस तस्‍वीर में  NEH फैशन लेबल का सलवार सूट पहना है। सूट पर ब्रॉड फ्लोरल प्रिंट है। 

Recommended Video

इस तरह के प्रिंटेड कुर्तों के साथ भी आप दुपट्टे को साइड फॉल स्‍टाइल में कैरी कर सकती हैं। मगर आपको इस बात का भी ध्‍यान रखना होगा कि दुपट्टा आपके पैर में न फंसे और जमीन पर न टच करें। 

इसे जरूर पढ़ें: हाइट और फिगर के हिसाब पहनेंगी अनारकली सूट तो दिखेंगी स्टाइलिश

अगली बार जब आप सलवार सूट पहन रही हों तो दुपट्टे को कैरी करने के लिए इन फैशन टिप्‍स को एक बार आजमा कर जरूर देखें। साथ ही यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।