समर वेडिंग सीजन जल्‍द ही आने वाला है। इस बार शादी के बहुत सारे मुहूर्त हैं। जाहिर है, आपके भी घर, रिश्‍तेदारी या फिर दोस्‍तों की शादी पड़ रही होगी। ऐसे में अपने लिए आउटफिट की तलाश आपने भी शुरू कर दी होगी। गर्मियों के मौसम में हर कोई लाइट वेट के आरामदायक कपड़े ही पहनना चाहता है। मगर महिलाओं के पार्टी वेयर आउटफिट्स मुश्किल से ही लाइटवेट तैयार हो पाते हैं। खासतौर पर वेडिंग पार्टीज में महिलाएं सबसे अधिक लहंगा पहनना पसंद करती हैं, मगर गर्मियों में लहंगा पहनने के बारे में सोचने से ही गर्मी लगने लगती है। 

मगर वक्‍त के साथ लहंगे के साथ काफी प्रयोग हुए हैं। अब लहंगे को लाइट वेट फैब्रिक और एम्‍ब्रॉयडरी के साथ तैयार किया जाता है। इस तरह के लहंगे गर्मियों के मौसम में पड़ रही शादियों में पहनने के लिए बहुत ही अच्‍छा विकल्‍प हो सकते हैं। उदाहरण के तौर पर आज हम आपको टीवी इंडस्‍ट्री की कुछ फैशनेबल एक्‍ट्रेसेस के लहंगा लुक्‍स दिखाएंगे। इन्‍हें देख कर आप भी अपने लिए लहंगा रीक्रिएट करवा सकी हैं। 

इस तस्‍वीर में आप मौनी रॉय का ही लहंगा देख सकती हैं। मौनी ने इस तस्‍वीर में फ्लोरल प्रिंट्स और ऑरगेंजा फैब्रिक के लिए फेमस Picchika फैशन लेबल द्वारा डिजाइन किया गया लहंगा पहना है। इस लाइट वेटेड लहंगे के साथ मौनी ने मैचिंग की स्‍ट्रेप स्‍टाइल चोली और दुपट्टा भी कैरी किया है। 

बेशक इस तरह का लहंग अपको बाजार में न मिले, मगर आप इसे किसी अच्‍छे बुटीक डिजाइनर से रीक्रिएट करवा सकती हैं। केवल यही नहीं हम आपको और भी लाइट वेटेड लहंगा लुक्‍स दिखाएंगे, जिन्‍हें आप आसानी से किसी लोकल डिजाइनर से रीक्रिएट करवा सकती हैं- 

इसे जरूर पढ़ें: पैंट साड़ी पहनने से पहले इन स्‍टाइलिंग टिप्‍स को जरूर पढ़ें

aamna sharif lehenga for summer

समर वेडिंग के लिए प्रिंटेड लहंगा 

इस तस्‍वीर में टीवी एक्‍ट्रेस आमना शरीफ ने बेहद खूबसूरत फ्लोरल प्रिंट वाला लाइट वेटेड लहंगा पहना है। फैशन डिजाइनर  नेहा चोपड़ा टंडन द्वारा डिजाइन किया गया यह लहंगा गर्मियों के मौसम के लिए काफी अच्‍छा रहेगा। आप इस तरह के लहंगे के लिए ऑरगेंजा के साथ-साथ क्रेप, नेट, जॉर्जेट यह फिर कॉटन सिल्‍क फैब्रिक का चुनाव कर सकती हैं। 

फैशन टिप- फ्लोरल प्रिंट के अलावा आप और भी तरह के प्रिंट्स का भी चुनाव कर सकती हैं, मगर इस बात का ध्‍यान रखें कि जो भी प्रिंट चुने वह दिखने में बहुत गॉडी न हो।

इसे जरूर पढ़ें: डीप नेक ब्‍लाउज को स्‍टाइल करने के बेहतरीन टिप्‍स

radhika madan summer wedding lehenga 

समर वेडिंग लहंगे पर ऐसा होना चाहिए वर्क 

जाहिर है,  समर सीजन में हल्‍के रंग के साथ-साथ हल्‍की एम्‍ब्रॉयडरी और वर्क का चुनाव भी करना चाहिए। इस मौसम में जरी वर्क, मिरर वर्क, रॉड या सीक्‍वेंस वर्क के लहंगे काफी हैवी हो जाते हैं। ऐसे में यदि आप को भी लाइट वर्क वाले लहंगे की तलाश है तो आपको एक बार एक्‍ट्रेस राधिक मदान का यह डिजाइनर लहंगा देखना चाहिए। इस तस्‍वीर में राधिका ने फैशन डिजाइन फाल्‍गुनी शेन पिकॉक द्वारा डिजाइन किया हुआ मोव कलर का लहंगा पहना है। इस लहंगे पर गोटा-पट्टी वर्क किया गया है। इससे लहंगा दिखने में तो हैवी लग रहा है, मगर इसे कैरी करना आसान है। 

फैशन टिप- आप गोटा-पट्टी वर्क के साथ-साथ चिकनकारी वर्क, मुकैश वर्क और फॉइल वर्क वाले लहंगे का चुनाव भी समर वेडिंग के लिए कर सकती हैं। 

karishma tanna summer wedding lehenga

लाइट वेटेड लहंगे के लिए स्‍टाइलिंग‍ टिप्‍स 

इस तस्‍वीर में टीवी एक्‍ट्रेस करिश्‍मा तन्‍ना ने फैशन डिजाइनर नीता लूला द्वारा डिजाइन किया हुआ बेहद खूबसूरत लाइट शेड का लहंगा पहना है। इस लहंगे पर लाइट थ्रेड वर्क को गोटे से हाइलाइट किया गया है। करिश्‍मा ने इस लहंगे के साथ सिंपल चोली पहनी है और मैचिंग का दुपट्टा कैरी किया हुआ है। इसके साथ ही करिश्‍मा ने लहंगे को परफेक्‍ट पार्टी लुक देने के लिए हैवी चोकर हार पहना है। आप भी इस लुक को रीक्रिएट कर सकती हैं। 

Recommended Video

फैशन टिप- अगर आप लाइट वेटेड लहंगा पहन रही हैं तो आप हैवी ज्‍वेलरी के साथ उसे स्‍टाइलिश लुक दे सकती हैं। हैवी चोकर हार की जगह आप केवल हैवी ईयरिंग्स भी पहन सकी हैं। 

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें साथ ही इसी तरह और भी फैशन टिप्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।