नया साल आने वाला है और क्रिसमस और न्यूइयर के मौके पर अक्सर हमें पार्टियों में जाना होता है। ऐसे में स्टाइलिश दिखना सभी की चाहत होती है। अब बॉलीवुड Divas का स्टाइल कॉपी करने का मन तो सभी का होता है। उनके हेयरस्टाइल्स कई बार हमें इंप्रेस कर देते हैं। तो चलिए आज ऐसे ही हेयरस्टाइल्स की बात करते हैं जो आप आसानी से बिना हेयर स्टाइलिस्ट के बना सकती हैं और साथ ही साथ उन हेयरस्टाइल्स को न्यू इयर पार्टी लुक भी दे सकती हैं। 

1. कृति सेनन का ये स्टाइलिश बन-

मिडिल पार्टिंग के साथ ये स्लीक बन काफी इंटस्ट्रिंग हो सकता है। अनुष्का शर्मा, दीपिका पादुकोण, करीना कपूर, आलिया भट्ट, कृति सेनन जैसी एक्ट्रेस ने मिडिल पार्टिंग हेयर बन वाले फैशन को वापस ला दिया है। हेयर एक्सेसरी के साथ ये काफी अच्छा लगेगा। ये लो बन होता है।

kriti senon new bun hairstyle

इसे बनाने का तरीका-

सबसे पहले मिडिल पार्टिंग करें। उसके बाद हेयर स्प्रे या हेयर जेल लगाएं और बालों को लो पोनीटेल में बांधें। अगर सामने का लुक उतना स्लीक नहीं है जितना होना चाहिए तो दोबारा उसे ब्रश से सही करें और बांधें। जब आप सामने के लुक से खुश हों तो पीछे बन बनाएं और उसे पिन से टाइट रखें। साथ ही हेयर एक्सेसरी का इस्तेमाल करें।

इसे जरूर पढ़ें- सर्दियों में ट्राई करें ये चटपटा और क्रीमी गार्लिक मशरूम सूप, बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को आएगा पसंद

2. आलिया भट्टा का बार्बी डॉल हेयरस्टाइल-

जहां बात हेयरस्टाइल की आती है वहां आलिया भट्ट किसी से पीछे नहीं हटती हैं। आलिया भट्ट का ड्रीमी हेयरस्टाइल भी न्यू इयर पार्टी के लिए अच्छा लुक हो सकता है।

alia bhatt princess hairstyles for new and christmas party

इसे बनाने का तरीका-

सबसे पहले अपने बाल कर्ल करें। ये टाइट कर्लव होने चाहिए। कान के पास से नीचे तक शुरू करें। अब उंगलियों की मदद से इसे सॉफ्ट वेव वाला लुक दें।

अब सामने की ओर सेंटर पार्टिंग करें और दो ब्रेड्स बनाएं। पीछे की ओर लाकर इसे एक हेयरडू में कम्प्लीट करें और डेकोरेटिव पिन लगाएं जैसे आलिया भट्ट ने लगाई हैं। ये हेयर एक्सेसरीज का लुक देंगी।

3. प्रिंसेज ब्रेड्स-

बेहतरीन बीच (beach) वेव बालों के साथ अगर हम प्रिंसेज ब्रेड्स बनाएं तो ये भी बहुत अच्छी लगेंगी न्यू इयर या क्रिसमस पार्टी के लिए।

princess braid hairstyle for new year

इसे बनाने का तरीका-

सबसे पहले बालों को सॉफ्ट कर्ल करें और उसके बाद कंधा न चलाएं सिर्फ उंगलियों से उन्हें संवारें।

सामने की ओर से ब्रेड करना शुरू करें ये सिर्फ एक साइड से होगी और साइड पार्टिंग के साथ होगी। आप किसी भी तरह की ब्रेड्स बना सकती हैं। इसे पीछे की ओर ले जाकर पिन से अटैच करें। चाहें तो दोनों तरफ से ये हो सकता है। 

4. आलिया की रिवर्स ट्विस्टेड फ्रेंच चोटी-

आलिया भट्ट की हेयरस्टाइल्स को लेकर वैसे भी हम काफी इम्प्रेस रहते हैं और जिस तरह की स्टाइल आलिया ने इस फोटो में बनाई है वो वाकई सुंदर दिख रही है। 

alia bhatt hairstyles for new year

इसे बनाने का तरीका-

बालों को बीच में से पार्ट कर लें। इसके बाद एक तरफ से उल्टी फ्रेंच ब्रेड (braid) बनाएं। यानी चोटी बाहर की साइड रहेगी और बाल अंदर की तरफ से बाहर आएंगे। ऐसा ही दूसरे साइड भी करें। 

5. हाफ बन स्टाइल -

अगर जल्दी में कोई हेयरस्टाइल बनानी है तो उसके लिए हाफ बन सबसे अच्छा हो सकता है। इसके लिए आपको बहुत ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी होगी और साथ ही साथ आप स्टाइलिश भी लगेंगी। 

half bun updo hairstyles

इसे बनाने का तरीका- 

सबसे पहले सामने के बाल लें एक हिस्सा लेकर उन्हें पीछे ही ओर ट्विस्ट करें और पिन से बांध लें। इसके बाद दूसरे साइड से ऐसा करें और जहां पिन लगाई थी वहां दूसरी साइड से जूड़ा बनाएं। ये जूड़ा बाल को ट्विस्ट करके बनेगा। आखिर में पिन ऐसे लगानी है कि वो जूड़े के ऊपर से दिखे नहीं। 

Recommended Video

6. करीना का स्लीक बन-

करीना कपूरके स्लीक बन में मिडिल पार्टिंग नहीं दी गई है। ये बन पीछे की ओर ऐसे बनाया गया है जैसे बालों को ट्विस्ट किया गया हो। 

kareena kapoor hairstyle for new year party  christmas


इसे बनाने का तरीका- 

इस बन को बनाने के लिए बालों में वैसे ही जेल लगाना है जैसा सबसे पहली वाली हेयरस्टाइल में लगाया था। इसके साथ ही पीछे की ओर आप दो-तीन तरह से बन बना सकती हैं। या तो आप सारे बालों को एक चोटी में बांधें। इसे गूंथें और फिर बन की तरह बनाएं। जूड़ा पिन से इसे सिक्योर करें। या फिर आप दो अलग-अलग पार्टीशन को ब्रेड (Braid) कर भी ये कर सकते हैं।