• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

सिंपल चूड़ियों की सेलिब्रिटी स्‍टाइल में करें सेटिंग

अगर आप भी चूड़ियों को सेट करने का डिजाइनर अंदाज तलाश रही हैं, तो एक बार यह आर्टिकल जरूर पढ़ें। 
author-profile
Next
Article
bangles  green  colour

महिलाओं का श्रृंगार चूड़ियों के बिना अधूरा है। एक अच्छी और फैंसी लुक वाली चूड़ी आपके सिंपल-सोबर लुक में चार-चांद लगा देती है। बाजार में भी आपको तरह-तरह के पैटर्न और डिजाइन में चूड़ियां मिल जाएंगी। मगर सबसे ज्यादा मुश्किल होता है कि चूड़ियों की मैचिंग या सेटिंग को नया अंदाज देना। 

आज हम आपको कुछ सेलिब्रिटीज द्वारा की गई चूड़ियों की सेटिंग स्टाइल दिखाएंगे, जिन्हें देख कर आप भी उन्‍हें रीक्रिएट कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: सिंपल लाल चूड़ी को इस तरह करें स्टाइल

bangles  design  gold

दो रंग की चूड़ियों को मिक्‍स-मैच करें- 

आजकल बाजार में आपको हर रंग की चूड़ियां मिल जाएंगी। अगर आपके आउटफिर में 1 से अधिक रंग हैं तो 2 सबसे अधिक नजर आने वाले रंगों की चूड़ियों को आप मिक्‍स-मैच करके पहन सकती हैं। मिक्स-मैच करने के लिए आप सिंपल और एक जैसे पैटर्न की चूड़ियां खरीदे और उन्‍हें बंच में एक हाथ में पहन लें। 

टिप्‍स-

  • हाथों में अगर आप 2 रंग की चूड़ियां पहन रही हैं, तो आधा दर्जन एक रंग की और आधा दर्जन दूसरे रंग की चूड़ी पहनें। 
  • बाजार में आपको बहुत से पैटर्न की चूड़ियां मिल जाएंगी मगर इस तरह से अगर आप चूड़ियों की सेटिंग कर रही हैं तो आपको वेल्‍वेट, थ्रेड वर्क या मेटल की चूड़ियां ही खरीदनी चाहिए। 
 
bangles  artificial

हरे रंग की चूड़ियों को इस तरह करें सेट- 

हरे रंग की चूड़ियों का फैशन कभी भी पुराना नहीं होता है और आप इन्‍हें किसी भी ट्रेडिशनल आउटफिट और किसी भी रंग के साथ पहन सकती हैं। खासतौर पर किसी त्‍योहार या फिर शादी के फंक्शन में आप हरे रंग की चूड़ियों को स्टाइलिश अंदाज में पहनना चाहती हैं, तो आपको गोल्‍डन मेटल या कांच की चूड़ियों के साथ उन्हें सेट करके पहनना चाहिए। आप चाहें तो सोने की चूड़ियों के साथ भी हरे रंग की कांच की चूड़ियां पहन सकती हैं। 

टिप्‍स-

  • कांच की चूड़ियों के साथ लाख के कड़े को भी आप सेट कर सकती हैं। 
  • अगर आपको मोती वर्क पसंद है तो बाजार से मोती वर्क वाले कड़े खरीद लें और हरे रंग की चूड़ियों के साथ पहनें। 
  • आप कुंदन वर्क वाले कड़ों या फिर चूड़ियों के साथ भी हरे रंग की चूड़ियां पहन सकती हैं।  
bangles  chudiyan

कड़ों के साथ चूड़ी को कैसे करें सेट- 

आजकल बाजार में राजस्थानी स्टाइल के बहुत सारे सुंदर-सुंदर कड़े आपको देखने को मिल जाएंगे। अगर आपको कड़ों के साथ चूड़ियों को पहनना पसंद है, तो आप एक ब्रॉड डिजाइन वाले कड़े के इर्द-गिर्द रंग-बिरंगी चूड़ियों को सेट कर सकती हैं। आपको कुंदन वर्क, लाख के डिजाइनर कड़े,  राजस्‍थानी पेंटिंग  वाले कड़े, मोती और स्‍टोन वर्क वाले कड़े मिल जाएंगे। आप इनके साथ सिंपल कलरफुल चूड़ियों को क्‍लब कर सकती हैं। 

टिप-

  • आजकल लटकन वाले कड़ों का भी फैशन ट्रेंड में है, आप रंग-बिरंगी चूड़ियों के साथ उन्‍हें क्‍लब कर सकती हैं।  
bangles  design  fancy

लाल रंग की चूड़ियों को कैसे दें फैशनेबल टच- 

लाल रंग की चूड़ियों का फैशन कभी भी आउटडेटेड नहीं होता है। विशेषतौर पर शादीशुदा महिलाएं तो लाल रंग की चूड़ियों को किसी भी आउटफिट के साथ कैरी कर सकती हैं। आप चाहें तो लाल चूड़ियों  को सिंपल बिना किसी दूसरे कड़े या चूड़ियों की सेटिंग के भी पहन सकती हैं। वहीं अगर आप इन्‍हें गोल्‍डन कड़ों या फिर मोती या कुंदन वर्क वाली चूड़ियों के साथ क्‍लब करती हैं, तो यह मैचिंग भी खूबसूरत नजर आती है।  

टिप्‍स-

  • लाल रंग की चूड़ियों के साथ आप लटकन वाले कड़े कैरी कर सकती हैं। 
  • लाल रंग की चूड़ियों  के साथ थ्रेड वर्क वाले डिजाइनर कड़े और चूड़ियां भी अच्‍छे लगते हैं। 
 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by HK (@realhinakhan)

 

सफेद या क्रीम चूड़ियों को इस तरह करें स्‍टाइल- 

अगर आपने क्रीम या व्हाइट लहंगा या कोई दूसरा एथनिक सलवार सूट पहना है, तो आप उस आउटफिट के साथ क्रीम, गोल्डन और व्हाइट कलर की चूड़ियां पहन सकती हैं।बाजार में आपको स्‍पार्कल वाली चूड़ियां खूब मिल जाएंगी, इनमें क्रीम और सफेद रंग भी आपको आसानी से उपलब्‍ध हो जाएगा। 

टिप्‍स- 

  • सफेद या क्रीम रंग की चूड़ियों को गोल्‍डन या मोती वर्क वाले कड़ों के साथ क्‍लब करके पहना जा सकता है। 
  • आप सफेद या क्रीम कलर की चूड़ियों को गोल्‍डन रंग की चूड़ियों के साथ भी मिक्‍स-मैच करके पहन सकती हैं।
  •  

 

उम्‍मीद है कि आपको यह जानकारी अच्‍छी लगी होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही ऐसे और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।