चूड़ियों के बिना महिलाओं का श्रृंगार अधूरा है। बाजार में आपको तरह-तरह की चूड़ियां मिल जाएंगी मगर लाल चूड़ियों का क्रेज अभी भी महिलाओं में कम नहीं हुआ है। इस रंग को सुहाग की निशानी तो माना ही जाता है, मगर अब लाल चूड़ियों को तरह-तरह से स्टाइल करके पहनना एक ट्रेंड बन चुका है।

अगर आप भी लाल चूड़ियां पहनना चाहती हैं, मगर आपको समझ में नहीं आ रहा है कि उसे स्टाइल कैसे करें तो आज हम आपको बताएंगे कि लाल चूड़ियों को आप किन आउटफिट्स के साथ किस तरह से स्टाइल करके पहन सकती हैं। आपको बता दें कि लाल चूड़ियां आपको एथनिक लुक देने के साथ ही स्टाइलिश और एलिगेंट लुक भी दे सकती हैं। 

किस आउटफिट के साथ पहने रेड चूड़ी 

जब बात चूड़ी पहनने की आती है तो हम यह सोचते हैं कि चूड़ियां किसी एथनिक आउटफिट के साथ ही पहनी जा सकती हैं मगर आप लाल चूड़ियों को वेस्‍टर्न या इंडो-वेस्टर्न आउटफिट्स के साथ भी पहन सकती हैं। इसके लिए आप सिंपल लाल रंग की कांच की चूड़ियों को क्‍लब करके एक साथ एक ही हाथों में डाल लें। वैसे तो लाल रंग की चूड़ियां हर कलर शेड के आउटफिट के साथ अच्‍छी लगती हैं, मगर रेड, ब्लैक, ब्लू और डार्क ग्रीन कलर के साथ यह ज्यादा ही हाइलाइट होती हैं। अगर आप कुछ अलग करना चाहती हैं, तो आप लाल रंग की चूड़ियों के साथ एक सुंदर सा ब्रेसलेट पहन सकती है। 

इसे जरूर पढ़ें: बैंगल्स जल्द नहीं होंगे खराब, बस कुछ इस तरह करें उन्हें आर्गेनाइज

red  bangles  for  bride

कलर मैचिंग कैसे करें 

लाल रंग की चूड़ियों को यदि आप एक साथ क्‍लब करके नहीं पहनना चाहती हैं, तो आप उन्हें अलग रंग और पैटर्न की चूड़ियों के साथ पेयर अप करके पहन सकती हैं। सबसे बेस्ट कलर कॉम्बिनेशन ग्रीन और रेड कलर की चूड़ियों का होता है। इस तरह की चूड़ियों को आप किसी भी एथनिक लुक वाले आउटफिट के साथ पहन सकती हैं। (चूड़ियां पहनने के हेल्‍थ बेनिफिट्स)

लहंगे या फिर डिजाइनर सलवार सूट के साथ अगर आप लाल रंग की चूड़ियां पहनना चाहती हैं और उन्हें स्टाइलिश अंदाज देना चाहती हैं, तो कुछ डिजाइनर और स्टोन वर्क वाली चूड़ियों को लाल रंग की चूड़ियों के बीच में लगा लें और फिर उन्हें पहनें। इससे चूड़ियों का लुक बहुत ही ग्रेसफुल लगता है। 

इसे जरूर पढ़ें: चूड़ियां पुरानी हो गई हैं बेकार नहीं, इन पांच तरीकों से करें इन्हें रियूज

how  to  wear  red  bangles

इस तरह करें मिक्‍स मैच 

यदि आप लहंगे या फिर साड़ी के साथ लाल रंग की चूड़ियां पहन रही हैं, तो आपको इन चूड़ियों के साथ हैवी स्टोन वर्क, जरी वर्क या फिर कुंदन वर्क वाली चूड़ी या कड़े भी क्‍लब करने चाहिए। आप चाहें तो डिजाइनर लाख के कड़े भी लाल चूड़ियों के साथ पहन सकती हैं। लाल चूड़ियों को और भी डिजाइनर बनाने के लिए आप लटकन वर्क वाले कड़े भी पहन सकती हैं। आप कड़ों को चूड़ियों के बीच में भी लगा सकती हैं और केवल आगे पीछे कड़ों को लगा कर भी एक सेट तैयार कर सकती हैं। (एक्‍ट्रेस के नाम की चूड़ियां)

पुरानी चूड़ी को करें रीयूज 

अगर आप शादीशुदा हैं तो जाहिर है कि आपके पास लाल रंग की पुरानी चूड़ियां जरूर होंगी। अगर चूड़ियां कांच की हैं तो आप उन्हें थोड़ा डिजाइनर लुक देने के लिए उन्हें मेटल के चौड़े कड़ों के साथ पहने। इतना ही नहीं आप उन चूड़ियों पर रेशम का धागा लपेट कर और कुछ बीड्स लगा कर भी उन्हें स्टाइल कर सकती हैं। इस तरह से आपकी पुरानी लाल रंग की चूड़ियां भी इस्तेमाल हो जाएंगी। 

उम्मीद है कि आपको लाल रंग की चूड़ियों को स्टाइलिश अंदाज में पहनने के यह हैक्स पसंद आए होंगे। यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही ऐसे और आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।