स्टाइलिश लुक पाने के लिए स्टोल्स का अक्सर इस्तेमाल किया जाता है। चाहें वेस्टर्न ड्रेस हो या फिर पारंपरिक ड्रेसेस, स्टोल्स से हर तरह के ड्रेस की ड्रेस पर फबते हैं। गर्मियों में खासतौर पर स्टोल्स का इस्तेमाल बढ़ जाता है। धूप में निकलते हुए वाइब्रेंट लुक वाले खूबसूरत स्टोल्स ने ना सिर्फ खुद को कवर किया जा सकता है, बल्कि अलग-अलग तरह से स्टाइल करके ग्लैमरस लुक भी पाया जा सकता हैं। स्टोल्स काफी वर्सेटाइल होते हैं और लुक्स को इंप्रेसिव बनाने के लिए इन्हें वैरिएशन में इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर आप भी स्टोल्स से अपने लुक को डिफरेंट बनाना चाहती हैं तो अपनाएं ये इस आसान टिप्स-

लूप में इस्तेमाल करें

 
 
 
View this post on Instagram

#latepost #valentinesday2018 #relianceadvertisment #littlethingsmakeloveunique #loveisintheair #stolestyling #shootingdiaries

A post shared by Pranali Sanghmitra Dhaware (@pranalidhaware) onApr 23, 2018 at 5:54am PDT

 

डिफरेंट लुक पाने के लिए स्टोल का लूप बनाकर इस्तेमाल किया जा सकता है। यह स्टाइल आसानी से क्रिएट किया जा सकता है। इसके लिए आपको स्टोल के दोनों सिरों को बांधने की जरूरत होगी। इसके बाद इसे गले में डाल लें। इसके बाद स्टोल की लंबाई के हिसाब से इसे दो-तीन बार लपेट लें। ज्यादातर शर्ट-पैंट हो और के साथ सूट के साथ इस तरह से स्टोल की पेयरिंग की जा सकती है। ट्रडीशनल और कैजुअल ड्रेसेस के साथ स्टोल्स की पेयरिंग से लेयर वाला इफेक्ट क्रिएट होता है, जो देखने में खूबसूरत लगता है। 

इसे जरूर पढ़ें: इन 5 फैशन टिप्स से पाएं स्टाइलिश और ग्लैमरस लुक

फ्रेंच नॉट बांधें

 

कैजुअल ड्रेसेस के साथ स्टोल्स की पेयरिंग करके ग्लैमरस लुक पाया जा सकता है। इसके लिए स्टोल की फ्रेंच नॉट बांधी जा सकती है। मोनोटोन इफेक्ट के लिए इसे व्हाइट या ऑफ व्हाइट ड्रेस के साथ पेयर किया जा सकता है। अगर आप ब्राइट कलर्स हाईलाइट करना चाहती हैं वाइब्रेंट शेड का स्टोल चुन सकती हैं। 

ट्राउजर या ट्यूनिक के साथ करें पेयर

 

अगर आपको लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद है तो आप खाकी शर्ट, ट्यूनिक या ट्राउजर के साथ इसकी पेयरिंग कर सकती हैं। इसके लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है, बस गले में अलग बार अलग तरह से स्टोल को लपेट लीजिए। कंट्रास्ट शेड वाले स्टोल्स देखने में काफी अपीलिंग लगते हैं। आप चाहें तो ड्रामा इफेक्ट क्रिएट करने के लिए स्टोल के साथ केप की भी पेयरिंग कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: इन 5 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस से लीजिए एथनिक ड्रेसेस की इंस्पिरेशन

बेल्ट की तरह करें यूज

स्टोल को दुपट्टे की तरह ज्यादातर महिलाएं इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इसे बेल्ट की तरह भी यूज किया जा सकता है। अगर आपने सूट पहना है तो इसे कमर वाले हिस्से पर बांधा जा सकता है। इसी तरह डेनिम जींस या स्कर्ट पर भी इसे बेल्ट की तरह बांधकर डिफरेंट लुक पाया जा सकता है। स्टोल से लुक और भी ज्यादा अट्रैक्टिव नजर आने लगता है। दोस्तों के साथ घूमते हुए इस तरह का लुक बेहद दिलकश नजर आता है।

Recommended Video

हैंडबैग पर बांधे

हैंडबैग के लुक से बोर हो चुकी हैं तो उस पर वाइब्रेंट कलर का स्टोल बांधकर खूबसूरत बना सकती हैं। चाहें तो इसे पोनी का बन स्टाइल के साथ बांध सकती हैं। इसे आपको टीनएज गर्ल वाला स्टाइलिश लुक मिलेगा।

 

स्टोल्स से पाएं कंफर्टेबल लुक

how to style stoles

कुछ ड्रेसेस के गले गहरे होते हैं या कुछ के स्ट्रेप्स जरूरत से ज्यादा पतले होते हैं। ऐसी ड्रेसेस में अगर आप कॉन्शस फील कर रही हैं तो इसके साथ स्टोल कैरी करने से आप ज्यादा कंफर्टेबल फील करेंगी। गले में ड्रेस के अनुकूल एक खूबसूरत सा स्टोल पहनने से आपके कंधे और नेकलाइन को डिफाइन करने में मदद मिलेगी। समर में टी-शर्ट्स के साथ भी इसकी पेयरिंग खूबसूरत लगती है।

स्टोल्स से जु़ड़े ये स्टाइल टिप्स फॉलो करके आप भी अपनी ड्रेस की खूबसूरती बढ़ा सकती हैं। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे जरूर शेयर करें। फैशन से जुड़ी अपडेट्स पाने के लिए विजिट करती रहें हरजिंदगी।