हाई हील्स एक ऐसा फुटवियर है, जिसे अधिकतर महिलाएं पहनना पसंद करती हैं। आपने चाहे स्कर्ट पहनी हो या फिर पैंट, यह हर तरह के आउटफिट के साथ बेहद ही खूबसूरत लगते हैं। उनकी एक खासियत यह भी है कि यह आपके पैरों को अधिक लंबा दिखाते हैं, जिससे आपका लुक अधिक स्टनिंग लगता है। वहीं, अगर आप अपने आउटफिट में एक फेमिनिन लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो भी हाई हील्स पहनना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। 

हालांकि, हाई हील्स के साथ एक समस्या यह होती है कि यह बहुत अधिक देर तक आपको कंफर्टेबल महसूस नहीं करवाते हैं। इसलिए अगर आप इसे ऑफिस में या फिर किसी मैरिज फंक्शन आदि में पहन रही हैं तो हो सकता है कि आपको कुछ देर बाद ही पैरों में दर्द का अहसास हो या फिर आप इसे उतारना चाहें। लेकिन आपको ऐसा कुछ भी करने की जरूरत नहीं है। आज इस लेख में हम आपको हाई हील्स से जुड़े कुछ ऐसे हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें जानने के बाद आपके लिए इन्हें पूरा दिन पहन पाना यकीनन काफी आसान हो जाएगा-

डबल टेप का करें इस्तेमाल

double tap hacks to wear high heels

डबल टेप का उपयोग करके आप अपने पैर के निचले हिस्से को अपने जूते के तलवे से चिपका दें। यह ट्रिक आपके फुटवियर को पैरों पर अधिक आरामदायक रूप से रखेगी। साथ ही इसके कारण होने वाले फफोले और पैर की उंगलियों में दर्द की संभावना भी काफी हद तक कम हो जाएगी।

हाई हील्स इनसोल्स का करें इस्तेमाल

high heels insoles hacks to wear high heels

अगर आप बिना किसी परेशानी के लंबे समय तक हाई हील्स को पहनना चाहती हैं तो ऐसे में हाई हील्स इनसोल्स का इस्तेमाल करना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। यह विशेष रूप से इनसोल के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं, जो आमतौर पर सिलिकॉन या कपड़े से बने होते हैं। यह आपके पैरों को हाई हील्स में आगे बढ़ने से रोकते हैं और दर्द व फफोले को भी कम करते हैं। वहीं, अगर आप ओपन टो हाई-हील्स पहन रही हैं तो इस स्थिति में सिलिकॉन पैड का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह विजिबल नहीं होते है, लेकिन आपको वही कंफर्ट देते हैं।

इसे भी पढ़ें :इन आसान टिप्स से अपने लिए चुनें सबसे अच्छी हाई हील्स

बेबी पाउडर ट्रिक 

baby powder trick hacks to wear high heels

अगर आपके घर में बेबी पाउडर है, तो उसका इस्तेमाल भी हाई हील्स पर किया जा सकता है। यह ना केवल अत्यधिक पसीने और फिसलन को रोकने में मदद करेगा, बल्कि इससे चाफिंग और चोट लगने का खतरा भी काफी हद तक कम हो जाएगा।  

इसे भी पढ़ें :अगर हील पहनने में पैरों में होती है तकलीफ तो ये Tips आएंगी आपके काम

उतारने से बचें

don't remove heels high heels wearing hacks

जब कभी हाई हील्स पहनने से पैरों व उंगलियों में दर्द का अहसास होता है, तो इस स्थिति में अधिकतर महिलाएं उसे उतारना पसंद करती हैं। लेकिन वास्तव में यह एक बैड आईडिया है। दरअसल, हील्स उतारने से आपको एक पल के लिए तो राहत मिलेगी, लेकिन यह भी संभावना है कि आपके पैर तुरंत सूज जाएंगे और अगर उस स्थिति में आप दोबारा हाई हील्स को पहनती हैं तो आपको पहले से भी कहीं अधिक दर्द होगा।

Recommended Video

रोल-ऑन 

रोल-ऑन या स्टिक डिओडोरेंट आमतौर पर आपके शरीर की दुर्गंध को दूर करने में मदद करते हैं। लेकिन अगर आपने किसी फंक्शन में हाई हील्स पहनने का मन बनाया है तो ऐसे में आप उसे कैरी करने से पहले फ्रिक्शन एरिया में रोल-ऑन या स्टिक डिओडोरेंट लगाएं। ऐसा करने से आप किसी भी तरह की असुविधा से आसानी से बच पाएंगी।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Pinterest, Freepik