जींस लड़कियों के वार्डरोब का कॉमन हिस्सा है, जिसे वह कहीं भी और कभी भी पहनना पसंद करती हैं। लड़कियों के पास अलग-अलग डिजाइन और कलर में जींस उपलब्ध होती हैं। लेकिन ज्यादातर लड़कियां जींस से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में नहीं जानती हैं। बता दें कि अगर आप भी जींस पहनते वक्त ये गलतियां करती हैं तो आपका लुक खराब हो सकता है। वहीं जींस खरीदते वक्त अपने साइज या फिर कपड़े की क्वालिटी को जरूर चेक करना चाहिए, ताकि आप जब भी उसे पहने आपकी पर्सनैलिटी निखरकर सामने आए। वहीं हम बात करेंगे कुछ ऐसी गलतियों के बारे में जो अक्सर लड़कियां करती हैं।

लो वेस्ट जींस का फैशन

lo waist

लो वेस्ट जींस स्टाइलिश लुक देती है लेकिन अगर आप इसे सही तरीके से नहीं पहनती हैं तो आपका लुक जरूर खराब हो जाएगा। लो वेस्ट जींस के साथ शॉर्ट टॉप पहनने की गलती न करें। इसके साथ ही हाई राइज पैंटी भी बिल्कुल ना पहनें। 

भड़कीले रंगों को न चुने

फैशन ट्रेंड को देखते हुए लड़कियां किसी भी कलर की जींस को ट्राई करती हैं लेकिन कभी-कभी यह आपके लुक को खराब कर सकती है। लाल-पीले और हरे जैसे भड़कीले रंगों को कैजुअल वियर के तौर पर हर वक्त नहीं पहना जा सकता है। ऐसे में हमेशा सोबर और डिसेंट कलर का ही चुनाव करें। वहीं चमकदार और भड़कीलें रंगों की जींस को खरीदने से बचें।

साइज का रखें ध्यान

check your size

अपने साइज के अनुसार परफेक्ट फिटिंग की जींस पहने। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वो लो वेस्ट है या हाई वेस्ट। हालांकि अगर आपकी हाइट कम है तो हाई राइज डेनिम जींस पहने। वहीं अगर आप दुबली-पतली हैं तो भी अपने साइज और फिगर के अनुसार ही सही फिटिंग वाली जींस पहने

अंडरवियर का भी रखें ख्याल

जींस अलग-अलग तरह की होती हैं, ऐसे में अगर आप स्किनी जींस पहन रही हैं तो उसके साथ सीमलेस अंडरवियर पहनने की गलती न करें। यह न सिर्फ आपके लुक को खराब करेगा बल्कि भद्दा भी दिखेगा। इसलिए किसी भी जींस के साथ सही अंडरवियर का चुनाव करें।

इसे भी पढ़ें: इस वेडिंग सीजन साउथ इंडियन एक्ट्रेस सामंथा अक्किनेनी की तरह करें साड़ी स्टाइल

मौसम के अनुसार हो आपकी जींस

according to season

ज्यादातर जींस में एक ही तरह का फैब्रिक इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन इसमें भी मौसम के अनुसार बदलाव किये जाते हैं। ऐसे में आप मौसम के अनुसार जींस पहने जैसे सर्दियों में हैवी फैब्रिक और गर्मियों के लिए लाइट। हालांकि कई लड़कियां ट्रेंड के हिसाब से चलना पसंद करती हैं, लेकिन फैशन की चमक में सेहत और लुक को न भूलें।

Recommended Video

खुद सेलेक्ट करें जींस

मार्केट में रफ जींस, बॉयफ्रेंड जींस, डेनिम जींस जैसी कई जींस उपलब्ध हैं, लेकिन आप पर क्या जंचेगा क्या नहीं, यह सोच समझकर ही पहनें। कई बार स्टाइल को देखते हुए लड़कियां अपना कंफर्ट भूल जाती है, जिसकी वजह से बाद में शर्मिंदगी महसूस होती है। ऐसा बिल्कुल न करें और सोच-समझकर कंफर्टेबल जींस पहनें।

इसे भी पढ़ें: अगर आपकी हाइट है शॉर्ट और दिखना चाहती हैं स्टाइलिश तो फॉलो करें टीना दत्ता की फैशन सेंस

टाइट जींस न चुनें

say no to tight jeans

जींस का साइज हमेशा परफेक्ट होना चाहिए, इसका मतलब ये नहीं कि आप टाइट जींस पहन लें। हालांकि कई लड़कियां स्किन टाइट जींस पहनती हैं लेकिन अगर यह अधिक टाइट है तो आपके लुक को खराब कर सकती है। वहीं अधिक टाइट जींस पहनने से शारीरिक समस्याएं भी शुरू हो सकती हैं। ऐसे में आप जींस खरीदते वक्त एक बार उसे ट्राई जरूर कर लें।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।