सर्दियों का मौसम आते ही शरीर को ठंड से बचाने की जरूरत होती है, इसलिए आपको सर्दियों में कान ढक कर रखने चाहिए। आजकल बाजार में इस तरह की स्टाइलिश टोपियों का ट्रेंड है, जिसे पहनकर आप अपने आपको ठंड से बचा सकती हैं। इतना ही नहीं आप इसे किसी भी ड्रेस के साथ मैच करा कर पहन सकती हैं। ये कैप्स आपको अट्रैक्टिव लुक के साथ-साथ कम्फर्ट भी देती हैं, जिन्हें आप जगहों के हिसाब से कैरी कर सकती हैं।

आज के आर्टिकल में हम आपको उन अलग-अलग तरह की कैप और हैट के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप सर्दियों में पहनकर परफेक्ट विंटर लुक तैयार कर सकती हैं। तो आइए जानते हैं उन अलग-अलग कैप और हैट के बारे में। 

वुलन बीनी कैप-

winter caps for women

यह कैप आपको काफी अलग लुक देती हैं, जिसे आप अपनी कैजुअल आउटिंग पर कैरी कर सकती हैं। यह वुलेन कैप हैट के शेप में होती है, जो आपको ठंड से बचाने के साथ-साथ एक यूनिक लुक देती है। पफ या फर जैकेट के साथ इस तरह की कैप और भी अच्छा लुक देती है, इसके अलावा इस तरह की कैप को आप ओवर कोट के साथ पहन सकती हैं। वैसे तो बीनी कैप कई कलर में आती हैं, मगर आपको ऐसा कलर चुनना चाहिए जो हर रंग के कपड़े से मेल खाए।

एम्ब्रॉयडरी कैप-  

embroided caps

बाजार में कई तरह की डिजाइन बीनी कैप मिल जाती हैं, मगर उनमें से सबसे ज्यादा अलग और खूबसूरत एम्ब्रॉयडरी वाली बीनी कैप होती हैं। इस तरह की कैप पार्टी या इवेंट के लिए परफेक्ट होती है, जो आपको क्लासी लुक देती है। इस कैप को आपको हाथों की मदद से ही धुलना चाहिए, जिससे यह कैप खराब न हो।

स्कल कैप-

skull cap

यह हैट खुले बालों पर बहुत अच्छी लगती है। सिंपल होने के साथ-साथ स्कल कैप आपको क्यूट लुक भी देती है। इस तरह की कैप में बहुत ही मुलायम वुलेन का इस्तेमाल किया जाता है, जिससे सर पर कोई खुजली या चुभन नहीं होती। इस कैप को भी आप ट्रेडिशनल कुर्ती के साथ टी शर्ट पर भी कैरी कर सकती है। 

टर्बन कैप-

turban cap

यह कैप किसी पगड़ी के आकार की होती है, जो कि देखने में काफी डिफरेंट होती है। टर्बन कैप आपको ज्यादा लोगों के पास आसानी से नही मिलेगी, इसलिए आपको इस सर्दी में इसे जरूर शामिल करना चाहिए। वुलन से बने होने कारण यह कैप आपको सर्दी से भी बचाती है, इसे आप कुर्ती या सूट के साथ भी कैरी कर सकते हैं। यह कैप ट्रेडिशनल के साथ-साथ वेस्टर्न कपड़ो पर भी उतनी ही स्टाइलिश लगती है।

इसे भी पढ़ें- सर्दियों के कपड़े न हों खराब इसके लिए जान लें ये लाजवाब लॉन्ड्री टिप्स

फ्रेंच बेरेट कैप-

french beret cap

पुराने समय में यह कैप कभी फ्रांस के लोगों द्वारा पहनी जाती थीं। इस तरह की कैप्स को आप जैकेट या ओवरकोट के साथ कैरी कर सकती हैं। इस तरह की कैप को आपने कई फिल्मों में जरूर देखा होगा, ऐसी कैप हल्की सर्दियों के लिए बहुत फ़ायदेमंद होती हैं। यह कई तरह की डिजाइन में देखने को मिलती है, इसके अलावा इन कैप्स में एम्ब्रॉयडरी भी देखने को मिल जाती है।

इसे भी पढ़ें- सर्दियों में बार-बार गंदे होते हैं बच्चों के कपड़े तो इन हैक्स से आसानी से हो जाएंगे साफ

कोसैक हैट- 

furry caps

बीते कुछ समय से कोसैक हैट को महिलाओं ने बहुत पसंद किया है। यह कैप फर से बनी हुई होती है, जिस कारण इसका कपड़ा बहुत की मुलायम और कम्फर्टेबल होता है। इस तरह की हैट अलग-अलग प्रिंट्स में देखने को मिलती है, जिसके दाम भी बजट में होते हैं। आप इस तरह की हैट वेस्टर्न कपड़ों के साथ कैरी कर सकती हैं। 

Recommended Video

बकेट हैट-

bucket hat 

ठंड से बचने के लिए यह बिल्कुल परफेक्ट कैप है। इस तरह की हैट किसी बकेट के आकार की होती है, जिसकी गहराई भी आम हैट या कैप के मुकाबले काफी ज्यादा होती है। इस तरह की कैप्स को आप जींस और स्वेटर के साथ पहन सकती हैं। इन कैप को बनाने के लिए नायलॉन फैब्रिक का इस्तेमाल किया जाता है, जिस कारण इसमें बिल्कुल भी हवा पास नहीं होती।

 

तो यह थीं अलग-अलग डिजाइन में बनी हैट और कैप, जिन्हें आप ठंड के दिनों में पहन सकती हैं। हमारा आज का आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

image credit- popsci.com, dhresource.com, dribbble.com, walmaerimages.com, dribble.com, best faishinhouse.com and amazon.com