महिलाओं को अक्सर अपने बालों को स्टाइल करने में दिक्कत आती है। अमूमन ऐसी महिलाएं जो अपने आपको हर सेलिब्रेशन पर कुछ डिफरेंट लुक देना चाहती हैं और खूबसूरत दिखना चाहती हैं। महिलाएं त्योहार या पार्टी के लिए ड्रेस तो आसानी से सलेक्ट कर लेती हैं, लेकिन उन्हें अपनी ड्रेस के हिसाब से हेयरस्टाइल समझ नहीं आते हैं। इसलिए वह महिलाएं अपने बालों को यूं ही सिंपल बांध लेती हैं या फिर एक बन बना लेती हैं। तो अब परेशान ना हो क्योंकि आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसे हेयरस्टाइल्स बता रहे हैं, जिन्हें आप गणेश चतुर्थी त्योहार से लेकर पार्टी तक यह हेयरस्टाइल लगभग हर ड्रेस के साथ क्रिएट कर सकती हैं।

लो साइड ब्रेड बन

lo side bride bun

यह एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जिसे आप किसी भी फंक्शन, त्यौहार पर इंडियन वियर से लेकर वेस्टर्न वियर के साथ आसानी से कैरी कर सकती हैं। अगर आप साड़ी पहन रही हैं, तो यह हेयरस्टाइल आपको एकदम क्लासी लुक देता है। इसे बनाना भी बहुत आसान है, लो साइड ब्रेड बन बनाने के लिए आप बालों की साइड पार्टिंग करके फ्रंट से साइड ब्रेड बना लें। इसके बाद, आप सारे बालों का लो बन बनाएं, बस आपका न्यू हेयरस्टाइल तैयार है। आप इस हेयरस्टाइल को और भी खूबसूरत बनाने के लिए बीड्स या फूलों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

हाफ बन हेयरस्टाइल

half ban style

हाफ बन हेयरस्टाइल डे टाइम हो या नाइट टाइम कभी भी स्टाइल कर सकती हैं। साथ ही, यह आपको एक चिक लुक भी देता है। हाफ बन बनाना बहुत आसान है। इसे बनाने के लिए फ्रंट सेक्शन से बाल लेकर उसे पीछे ले जाए और उससे बन बना लें। बाकी हेयर्स को आप ऐसे ही ओपन छोड़ दें। अगर आप गणेश चतुर्थी के दिन सूपहन रही हैे तो इसे आप स्टाइल कर सकती हैं। 

पोनीटेल हेयरस्टाइल

ponital style

अगर आप थोड़ा सिंपल लुक चाहती हैं, तो आप बालों को पोनीटेल लुक दें। क्योंकि एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जिसे आप लगभग हर ड्रेस पर स्टाइल कर सकती हैं। इसे आप कई तरह से ट्विस्ट करते हुए भी बना सकती हैं। अगर आपके घर गणेश चतुर्थी पर पूजा के साथ पार्टी या अन्य सेलिब्रेशन होता है, तो उसमें यह पोनीटेल को स्टाइल कर सकती हैं। हालांकि, पोनीटेल को आप कई तरह से डिफरेंट स्टाइल जैसे हाई पोनीटेल, डबल पोनीटेल, देकर भी बालों को स्टाइल के सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- ऑफिस में पैंट सूट को इन पांच तरीकों से करें स्टाइल और दिखें स्टनिंग

हाफ अप एंड डाउन हेयरस्टाइल 

bich

यह एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जो आपको एक एलीगेंट लुक देता है, तो इसे भी आप गणेश चतुर्थी पर बना सकती हैं। यह हेयरस्टाइल बेहद ही आसान है, लेकिन दिखने में काफी अच्छा लगता है। आप इस हाफ अप एंड हाफ डाउन हेयरस्टाइल को घर से लेकर डिनर डेट पर बनाकर खूबसूरत दिख सकती हैं। इसे बनाने के लिए सबसे पहले आप बालों को अच्छी तरह कॉम्ब करें और बालों को स्टाइल कर लें। 

Recommended Video

कर्ली हेयरस्टाइल

curly hair style

अगर आपके लंबे बाल हैं और आप ओपन हेयरस्टाइल से पक गई हैं, तो आप अपने बालों को कर्ली करके एक स्टाइलिश लुक भी दे सकती हैं। इसे आप ड्रेस, साड़ी आदि पर स्टाइल कर सकती हैं। अगर आप साड़ी पहन रही हैं तो यह स्टाइल आपके लिए एकदम बेस्ट है। 

इसे ज़रूर पढ़ें- कोरसेट स्टाइल गाउन को पहनने से पहले देखें बॉलीवुड सेलेब्स के यह लुक्स

गणेश चतुर्थी त्योहार के मौके पर आप इन हेयरस्टाइल्स को ट्राई ज़रूर करें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें और जुड़े रहें हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagran and google)