• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

पुरानी साड़ी को दोबारा इस्तेमाल करें और बनवाएं स्टाइलिश Ladies Top

वॉर्डरोब में रखी पुरानी साड़ी को फेंके नहीं बल्कि उससे अपने लिए स्‍टाइलिश टॉप बनवा लें। 
author-profile
Published -14 Jul 2022, 17:51 ISTUpdated -14 Jul 2022, 18:00 IST
Next
Article
ladies top style tips

साड़ी पहनने की शौकीन महिलाओं की वॉर्डरोब में 1-2 साड़ियां  तो ऐसी होती ही हैं, जो वह कभी नहीं पहनती हैं। आमतौर पर ऐसा पुरानी साड़ियों के साथ ही होता है। 

क्‍या आपकी वॉर्डरोब में भी ऐसी साड़ी है? अगर हां, तो यह बताएं कि आपने उस साड़ी को लेकर क्या सोचा है? क्‍या आप उस साड़ी को फेंकना चाहती हैं या किसी को देना चाहती हैं?

यदि आप इनमें से कुछ भी सोच रही हैं, तो ऐसा करने से पहले आप यह जान लें कि पुरानी साड़ी से आप अपने लिए स्टाइलिश शर्ट बनवा सकती हैं। चलिए हम आपको बताते है कि आप साड़ी से कैसी-कैसी शर्ट या टॉप बनवा सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- दिखना चाहती हैं पतली तो पहनें ये टॉप

 stylish top for ladies

पहला तरीका 

आप पुरानी साड़ी के पल्लू से क्रॉप टॉप बनवा सकती हैं। इस तरह के टॉप आप किसी भी स्कर्ट, जींस, हाइराइज जींस आदि के साथ कैरी कर सकती हैं। बाजार में आपको इस तरह के टॉप 500 रुपए से कम में नहीं मिलेंगे। अगर आपके पास शिफॉन, सिल्क और कॉटन की साड़ी से इस तरह टॉप बना सकती हैं। 

दूसरा तरीका 

आप पुरानी सिल्क की साड़ी से कुर्ती स्टाइल शर्ट बनवा सकती हैं। इस तरह की शर्ट आप किसी स्कर्ट के साथ पहन सकती हैं। या फिर आप किसी ट्राउजर के साथ भी इस तरह की शर्ट पहन सकती हैं। अगर आप इस तरह की शर्ट में नेकलाइन पर टाई नॉट बनवा रही हैं, तो यह और भी ज्‍यादा ट्रेंडी लगेगी। आप इस तरह की शर्ट में डिजाइनर बटन भी लगवा सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- Expert Tips: ट्रेंड में हैं 'ब्रा टॉप', ट्राई करें ये स्टाइल टिप्‍स

convert old saree into ladies stylish top

तीसरा तरीका 

अगर आपके पास कॉटन की कोई ऐसी साड़ी है, जो आउट ऑफ फैशन हो गई है या आपने उसे पहनना ही छोड़ दिया है, तो आप ऐसी साड़ी से शर्ट बनवा सकती हैं। खासतौर पर ब्‍लैक, रेड या फिर डार्क ब्लू कलर की कॉटन साड़ी से आप शर्ट तैयार करवा सकती हैं। इस तरह की शर्ट में अस्तर की जगह आप सेम कलर की स्पैगिटी भी पहन सकती हैं। 

चौथी तरीका 

ऑर्गेंजा साड़ी की शर्ट के साथ-साथ आप स्‍लीव्‍स भी बना सकती हैं। इस तरह के टॉप और शर्ट आजकल बहुत ज्यादा फैशन में है। आप प्रिंटेड या सॉलिड कलर वाली दोनों तरह की साड़ी का यूज करके अपने लिए स्टाइलिश टॉप बनवा सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- साड़ी के साथ क्रॉप टॉप का कॉम्बिनेशन पसंद है शमीन मनन को

old saree fashion tips

पांचवा तरीका 

जॉर्जेट की साड़ी से आप शर्ट, बलून टॉप या फिर क्रॉप टॉप बना सकती हैं। अगर आप कुर्ती स्‍टाइल टॉप बनवाना चाहिए तो वह भी आप इस तरह की पुरानी जॉर्जेट साड़ी से बनवा सकती हैं।

 

उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। इसे शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही, ऐसे और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।