• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

हैवी हिप्स हैं तो जींस का चुनाव करते वक्‍त इन बातों का रखें ध्‍यान

अपने बॉडी टाइप के अनुसार सही जींस का चुनाव करें और दिखें स्‍मार्ट। 
author-profile
Published -08 Jun 2022, 18:41 ISTUpdated -08 Jun 2022, 18:48 IST
Next
Article
jeans types names

डेनिम जींस एक ऐसा आउटफिट है,  जिसे हर उम्र की महिला पहनती है। मार्केट में आपको महिलाओं की जींस में कई तरह की वैरायटी देखने को मिल जाएंगी। मगर हर तरह के बॉडी शेप वाली महिलाओं को अलग तरह की जींस कैरी करनी चाहिए। खासतौर पर, हैवी हिप्‍स वाली महलाओं को जींच का चुनाव करते वक्‍त बहुत ही सावधान रहना चाहिए, नहीं तो गलत जींस पहनने पर आपके शरीर का नीचे का भाग चौड़ा लगता है। 

आज हम आपको बताएंगे कि यदि आपके हिप्‍स हैवी हैं तो किस तरह की जींस आपके उपर अच्‍छी लगेगी। - 

इसे जरूर पढ़ें: जींस चुनने में होती है परेशानी तो फॉलो करें ये सिंपल टिप्स

Jeans Ka Selection kaise kare

 क्‍लासिक स्‍ट्रेट जींस 

यह जींस आपको मार्केट में रेगुलर फिट में बहुत ही आसानी से किसी भी अच्‍छे ब्रांड में मिल जाएगी। इस जींस ( छोटे कद की लड़कियां पहनें इस तरह की जीन्स) में पैरों, जांघों और हिप एरिया के पास अच्‍छा खासा रूम होता है, जिसकी वजह से आप खुद को बेहतर तरीके से जींस में स्‍टाइल कर सकती हैं और आपके हिप्‍स हैवी हों या स्‍ट्रेट हों, यह जींस हर तरह के बॉडी टाइप पर अच्‍छी लगती है। 

 हाई राइज स्किनी जींस 

आजकल हाई राइज बॉटम्‍स का फैशन काफी ट्रेंड में हैं। इस ट्रेंड को डेनिम जींस में भी फॉलो किया जा रहा है। आपको मार्केट में कई तरह की हाई राइज जींस मिल जाएंगी। दरअसल, यह जींस कमर के उपर से पहनी जाती है, इसलिए कमर से नीचे का हिस्‍सा शेप में नजर आता है। बेस्‍ट होगा कि आप वेलबाटम स्‍टाइल हाई राइज जींस पहनें, अगर आपके हिप्‍स हैवी हैं। इससे आपकी टांगे लंबी नजर आएंगी और हिप्‍स छोटे लगेंगे। 

इसे जरूर पढ़ें: हाई-वेस्ट जींस को अलग-अलग तरीकों से स्टाइल करने के लिए यहां से लें आइडियाज

Jeans For Ladies

स्‍ट्रेच जींस पहनें 

बाजार में आपको कई ब्रांड्स में स्‍ट्रेच जींस मिल जाएंगी। अगर आपके हिप्‍स हैवी हैं तो स्‍ट्रेच जींस आपके लि बेस्‍ट रहेगी। ऐसा इसलिए क्‍योंकि इस जींस में वॉल्‍यूम नहीं होती है और इसे पहनने के बाद कमर की चौड़ाई कम नजर आती है।  

न करें ये गलतियां 

  • आप कभी भी लूज जींस अपने लिए न चुनें। इससे आपके नीचे का पार्ट चौड़ा नजर आता है। 
  • लाइट शेड की जगह आपको डार्क शेड की डेनिम जींस ( डेनिम आउटफिट) कैरी करनी चाहिए। डार्क शेप बॉडी फैट को हाइड करता है। 
  • आपको अपने लिए ऐसी जींस का चुनाव करना चाहिए जिसकी वेस्‍ट लाइन चौड़ी हो। इससे हिप्‍स का साइज कम नजर आता है।  

यह स्‍टाइल हैक्‍स अगर आपको पसंद आई है, तो यह आर्टिकल शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स  पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। 

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।